Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Hibiscus Face Mask: चेहरे पर चाहिए इंस्टेंट ग्लो तो लगाएं इस फूल से बना फेस पैक, एक्ने-पिंपल्स भी होंगे दूर

Hibiscus Flower Face Mask: अगर आप चेहरे पर नेचुरल ग्लो पाना चाहते हैं तो गुड़हल के फूल से बना फेस पैक लगाएं. इससे हफ्ते भर में ही आपके चेहरे पर फर्क नजर आने लगेगा.

Hibiscus Face Mask: चेहरे पर चाहिए इंस्टेंट ग्लो तो लगाएं इस फूल से बना फेस पैक, एक्ने-पिंपल्स भी होंगे दूर

Hibiscus Flower Face Pack 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदीः चेहरे को खूबसूरत और ग्लोइंग बनाए रखने के लिए लोग तरह-तरह के ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करते हैं. लेकिन, कई बार इनमें मौजूद कैमिकल स्किन को नुकसान पहुंचाते हैं और इसकी वजह से चेहरे पर एक्ने, पिंपल्स और दाग-धब्बे उभर आते हैं. इसलिए ज्यादातर महिलाएं अपनी स्किन केयर रूटीन में होममेड (Homemade Face Mask) चीजों को शामिल करती हैं. चेहरे पर निखार लाने के लिए कई महिलाएं घर पर ही नेचुरल फेस पैक बनाती हैं और चेहरे पर अप्लाई करती हैं. क्योंकि इस तरह के फेस पैक लगाने से स्किन पर किसी तरह का नुकसान नहीं होता है. ऐसे में आज हम आपको एक ऐसे ही फेस पैक के बारे में बताने जा रहे है, जिसके इस्तेमाल से आपका चेहरा खिल (Hibiscus Flower Face Mask) जाएगा और एक्ने, पिंपल्स और दाग-धब्बों की समस्या दूर होगी.

चेहरे पर लगाएं गुड़हल के फूल से बना फेस पैक

गुड़हल का फूल कई तरह से फायदेमंद होता है, इससे स्किन से जुड़ी कई तरह की समस्याएं दूर होती हैं. इस फूल से फेस पैक बनाने के लिए आपको चाहिए गुड़हल के कुछ फूल, दही, ओट्स और चंदन पाउडर. इस फेस पैक को बनाने के लिए गुड़हल के फूल को रात भर के लिए ठंडे पानी में भिगोकर रख दें और फिर अगले दिन इसे अच्छे से पीस लें और पेस्ट बना लें. फिर इस पेस्ट को एक कटोरी में निकालें और अब इसमें दही, ओट्स, चंदन पाउडर अच्छे से मिलाएं. आपका नेचुरल फेस पैक बनकर तैयार है. 

ये हरे रंग की सब्जी प्रोटीन और कैल्शियम का है पावरहाउस, शरीर बनेगा देगी फौलादी

कैसे लगाएं

इस फेस पैक लगाने से पहले चेहरे को अच्छी तरह से साफ कर लें और फिर हल्के हाथों से चेहरे पर पेस्ट अप्लाई करें. इसके बाद इस पेस्ट को कम से कम 20 मिनट के लिए लगाकर रखें और फिर थोड़ी देर बाद पानी की मदद से चेहरे को साफ कर लें. नियमित तौर पर जब आप इस फेस पैक का इस्तेमाल करेंगी तो आपको चेहरे पर अलग ही ग्लो नजर आएगा. ये फर्क आपको हफ्ते भर में दिखने लगेगा. इससे एक्ने, पिंपल और दाग धब्बे की समस्या भी दूर होगी. 

डेंगू में प्लेटलेट्स कम होने से ज्यादा खतरनाक है खून में इस एक चीज का बढ़ना, शरीर में कम न होने दें पानी

लगाने से पहले इन बातों का रखें ध्यान

इस फेस पैक को लगाने से पहले आपको पैच टेस्ट जरूर करना चाहिए. इससे आप किसी भी तरह के स्किन से जुड़ी समस्या से बचे रहेंगे. फेस पैक को चेहरे पर अप्लाई करने से पहले चेहरे को अच्छी तरह से धो लें. इस फेस पैक को लगाने के 20 मिनट बाद चेहरे को साफ पानी से फिर धोएं. कुछ समय बाद चेहरे पर मॉइस्चराइजर लगाएं. चेहरे को चमकाने के लिए आप चाहें तो गुलाब, गेंदा और चमेली जैसे फूलों से भी फेस पैक बना सकते हैं. इससे स्किन से जुड़ी समस्याएं दूर होंगी.

(Disclaimer: हमारा लेख केवल जानकारी प्रदान करने के लिए है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement