Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Hair Growth: इस लाल फूल की मदद से लंबे होंगे बाल, हेयर ग्रोथ के लिए ऐसे करें इस्तेमाल

Hibiscus Flower For Thick Hair: गुड़हल के फूल के एंटी-बैक्टीरियल गुण स्कैल्प पर बैक्टीरिया पनपने से रोकते हैं और हेयर ग्रोथ को तेज करते हैं.

Latest News
Hair Growth: इस लाल फूल की मदद से लंबे होंगे बाल, हेयर ग्रोथ के लिए ऐसे करें इस्तेमाल

Hibiscus Flower For Thick Hair

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः बालों की खूबसूरती बढ़ाने और लंबा व घना बनाने के लिए गुड़हल के फूलों (Hibiscus Flower) का इस्तेमाल कर सकते हैं. गुड़हल के फूल के एंटी-बैक्टीरियल गुण स्कैल्प पर बैक्टीरिया पनपने से रोकते हैं. हेयर ग्रोथ (Hair Growth) के लिए गुड़हल के फूल के बहुत ही फायदे होते हैं. इसमें अमीनो एसिड्स और विटामिन सी की अच्छी मात्रा होती है जो हेयर फॉल (Hibiscus Flower For Hair) को भी रोकता है. यह बालों को घने, मोटे और लंबे करने में मददगार है. चलिए आपको गुड़हल के फूल के इस्तेमाल (Hibiscus Flower For Thick Hair) और इससे मिलने वाले फायदों के बारे में बताते हैं.

नारियल के साथ गुड़हल के फूल का इस्तेमाल (Coconut Oil And Hibiscus Flower)
गुड़हल का फूल बालों के लिए बहुत ही लाभकारी होता है. इसे नारियल तेल के साथ इस्तेमाल कर सकते हैं. इसके लिए गुड़हल की पत्तियों को पीसकर पेस्ट बना लें और तेल को पैन में डालें. नारियल तेल में गुड़हल की पत्तियों का पेस्ट मिलाएं और इसे हल्की आंच पर पकने दें.

शहद में इन दो चीजों को मिलाकर खाने से बढ़ेगी आंखों की रोशनी, उतर जाएगा सालों से लगा चश्मा

थोड़ी देर बाद आंच बंद करके तेल को ठंडा होने दें. तेल को ठंडा होने के बाद इसे किसी शीशी में स्टोर कर लें. इस तेल के इस्तेमाल के लिए 2-3 चम्मच तेल लें और इसे हथेली पर लगाकर बालों की जड़ों और सिरों पर लगाएं. आप इस तेल का इस्तेमाल हफ्ते में 2-3 बार कर सकते हैं. ध्यान रहें बालों पर इस तेल को लगाकर करीब 20 मिनट तक अच्छे से मालिश करें और घंटे भर बाद सिर को धो लें.

दही के साथ गुड़हल के फूल का इस्तेमाल (Curd And Hibiscus Flower)
दही के साथ गुड़हल के फूलों को मिलाकर हेयर मास्क बनाकर बालों में लगा सकते हैं. यह बालों को मजबूती देता है और मुलायम बनाता है. इसके इस्तेमाल के लिए गुड़हल के फूल को पीसकर दही में मिलाकर बालों पर लगाएं और थोड़ी देर बाद शैंपू से सिर धो लें.

(Disclaimer: यह लेख केवल आपकी जानकारी के लिए है. इस पर अमल करने से पहले अपने विशेषज्ञ डॉक्टर से परामर्श लें.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement