Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Holi Party 2023: भांग के नशे से बचाएंगे ये 4 उपाये, नहीं खराब होने देंगे होली की पार्टी

होली के त्योहार पर कुछ लोग भांग जरूर लेते हैं. भांग पीने से नशा हो जाता है और यह बेकाबू कर देता है. इस नशे को जल्दी से उतारने के लिए जानें कुछ उपाय.

Holi Party 2023: भांग के नशे से बचाएंगे ये 4 उपाये, नहीं खराब होने देंगे होली की पार्टी
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: होली आने में अब मात्र एक हफ्ते का समय बाकी है. ऐसे में लोगों पर त्योहार का खुमार चढ़ने लगा है. होली पर गुजिया से लेकर दही बड़ों के साथ ही लोगों ने भांग की भी तैयारी कर ली है. इस त्योहार पर भांग का काफी चलन भी है, लेकिन यह कई बार भारी पड़ जाती है. इतना ही नहीं इसका नशा कई दिनों तक नहीं जाता है. अगर आप भी होली पर बिना भांग के नहीं रह सकते और  हैंगओवर को लेकर परेशान हैं तो कुछ उपाय हैं, जिन्हें अपनाकर आप हैंकओवर को जल्द उतार सकते हैं. आइए जानते हैं ... 

भांग को नशा होता है बहुत ही खतरनाक

भांग को जड़ी बूटी माना जाता है. इसका इस्तेमाल काफी समय से होता रहा है. इसे होली के त्योहार पर विशेष रूप से व्यंजनों में मिलाकर खाया जाता है. इसका नशा भी बेहद खतरनाक होता है. इसकी वजह भांग का नशा होने पर लोग दिमाग से नियंत्रण खो बैठते हैं. यह सीधे तौर पर नर्वस सिस्टम पर अटैक करता है. इसी के बाद शख्स नशे में एक ही तरह की गतिविधि करता रह जाता है. जैसे कुछ लोग भांग के नशे में ज्यादा खाते रहते हैं तो कुछ हंसते रह जाते हैं. नशे में झूम रहे शख्स को अपनी इन गतिविधियों को जरा भी पता नहीं होता. अगर आपको भी कोई शख्स भांग नशे में चूर मिले और उसका नशा उतारना चाहते हैं तो ये उपाय कर सकते हैं. इन उपायों से कुछ ही देर में भाग का हैंगओवर खत्म हो जाएंगा. 

भांग का हैंगओवर उतार देंगे ये उपाय

-भांग का नशा होने पर घी या मक्खन का सेवन कराएं. इसे तेजी से नशा उतर जाता है. इसका कोई साइड इफेक्ट भी नहीं होता. 

-भांग के नशे में झूम रहे शख्स को खट्टी चीजें खिलाना सही रहता है. इसे नशा जल्दी उतर जाता है. नशा उतारने के लिए नींबू, मौसमी, दही या संतरा भी खिला सकते हैं. इसे नशा धीरे धीरे कम होकर उतर जाता है. 

-नारियल पानी भी भांग के नशे को कुछ ही घंटों में उतार देता है. नारियल में मिलने वाले मिनरल्स और इलेक्ट्रोलेट्स बॉडी को रिहाइड्रेट करते हैं. यह नशा उतरने में सहायक होता है.  

-अदरक का सेवन कर भी भांग का नशा उतारा जा सकता है. अदरक के टुकड़े को मुंह में डालकर धीरे धीरे इसका रस मुंह में जाता है. इसे नशा काफी कम हो जाता है.

(Disclaimer: हमारा लेख केवल जानकारी प्रदान करने के लिए है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें.) 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement