Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Remedies for Dry Hair: रूखे बेजान बालों में फिर से जान डाल देंगे ये 4 हेयर मास्क, वापस आएगी बालों की खोई चमक

Hair Care Tips: रूखे बालों की वजह से लुक खराब हो जाता है. अगर आपको इस समस्या का सामना करना पड़ रहा है तो इन उपायों को आजमा सकते हैं.

Latest News
Remedies for Dry Hair: रूखे बेजान बालों में फिर से जान डाल देंगे ये 4 हेयर मास्क, वापस आएगी बालों की खोई चमक

Hair Mask For Dry Hair

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदीः अक्सर लोगों को रूखे बालों की समस्या का सामना करना पड़ता है. बालों के झड़ने के कारण बाल रूखे और फ्रिजी (Dry Hair) हो जाते हैं. सर्दियों में शुष्क हवाओं के कारण यह परेशानी और भी ज्यादा बढ़ जाती है. रूखे बालों की वजह से लुक खराब हो जाता है. अगर आपको इस समस्या का सामना करना पड़ रहा है तो आप बालों के रूखेपन को दूर करने के लिए इन घरेलू उपायों (Hair Mask For Dry Hair) को अपना सकते हैं. तो चलिए आपको घरेलू हेयर मास्क (Hair Mask) के बारे में बताते हैं.

रूखे बालों के लिए हेयर मास्क (Hair Mask For Dry Hair)
नारियल तेल और एलोवेरा जेल

नारियल तेल का इस्तेमाल बालों के लिए किया जाता है. इसके साथ एलोवेरा जेल मिलाकर लगाने से बालों को पोषण मिलता है और बाल मॉइस्चर होते हैं. एलोवेरा जेल और नारियल तेल को मिलाकर बालों की अच्छे से मसाज करें. करीब आधा घंटे बाद बाल धो लें.

 

गर्दन और कमर दर्द से आराम के लिए इन 5 टिप्स को करें फॉलो, तुंरत देखें असर

दूध और शहद का हेयर मास्क
बालों में दूध और शहद से बना फेस मास्क भी लगा सकते हैं. इसके लिए थोड़े से दूध में दो चम्मच शहद मिलाएं और इसे बालों में लगाएं. यह स्कैल्प को डिहाइड्रेटेड नहीं होने देगा. इसे बालों में लगाने के करीब आधा घंटा बाद बालों को धो लें.

केला, शहद और नारियल तेल
केले में मौजूद गुण बालों के रूखेपन को दूर करते हैं. बालों में केले शहद और नारियल तेल को मिलाकर बनाए हेयर मास्क को लगा सकते हैं. इसे बनाने के लिए केले को मैश करके इसमें शहद और नारियल तेल मिलाए. इन्हें मिलाकर बालों में लगाएं और बालों को थोड़ी देर बाद धो लें.

दही और अंडे का हेयर मास्क
अंडा और दही दोनों ही हेयर केयर के लिए इस्तेमाल किए जाते हैं. इन दोनों को मिलाकर हेयर मास्क बनाकर बालों में लगाने से बालों को मॉइस्चराइज कर सकते हैं. दही में लैक्टिक एसिड होता है तो स्कैल्प को एक्सफोलिएट करता है साथ ही अंडे का सफेद भाग बालों को पोषण देता है.

(Disclaimer: यह लेख केवल आपकी जानकारी के लिए है. इस पर अमल करने से पहले अपने विशेषज्ञ डॉक्टर से परामर्श लें.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement