Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Tan Removal: धूप से हुई टैनिंग को दूर करेगा चुकंदर से बना फेस मास्क, जानें बनाने और इस्तेमाल का तरीका

Beetroot Face Mask: धूप के कारण स्किन का कलर डल हो गया है तो आप घरेलू फेस मास्क से टैनिंग को दूर कर सकते हैं.

Latest News
Tan Removal: धूप से हुई टैनिंग को दूर करेगा चुकंदर से बना फेस मास्क, जानें बनाने और इस्तेमाल का तरीका

Tanning Removal At Home

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

Tan Removal Face Mask: गर्मियों में तेज धूप के कारण टैनिंग की समस्या एक आम बात है. टैनिंग के कारण त्वचा का रंग काला पड़ने लगता है. ऐसे में चेहरे का निखार कम हो जाता है. वैसे तो आप टैनिंग दूर करने के लिए पार्लर से ब्यूटी ट्रीटमेंट ले सकते हैं. हालांकि घरेलू फेस मास्क (Tanning Removal At Home) के जरिए भी टैनिंग को दूर किया जा सकता है. टैनिंग दूर करने और चेहरे पर निखार लाने के लिए आप चुकंदर से फेस मास्क (Beetroot Face Mask) बना सकते हैं. चलिए इसे बनाने और इसके इस्तेमाल के बारे में आपको बताते हैं.

ऐसे इस्तेमाल करें चुकंदर का फेस मास्क
चुकंदर और दही का फेस मास्क

चुकंदर का इस्तेमाल कर आप टैनिंग को दूर कर सकते हैं. दही के साथ मिक्स करके आप चुकंदर और दही का फेस मास्क बना सकते हैं. दही में लैक्टिक एसिड होता है इससे रंगत में निखार आता है. इसे बनाने के लिए एक बाउल में दो चम्मच चही और थोड़ा सा चुकंदर का पाउडर मिलाएं. इसे मिक्स करके चेहरे पर लगाएं.


रात को भूलकर भी न खाएं ये 3 फूड्स, सुबह काबू से बाहर हो जाएगा फास्टिंग शुगर


चुकंदर और एलोवेरा फेस मास्क

स्किन के लिए एलोवेरा जेल बहुत ही फायदेमंद होता है. इसे चेहरे पर लगाने के लिए एक बाउल में चुकंदर को कद्दूकस करके लें या इसका रस मिलाएं और इसमें एलोवेरा जेल मिलाएं. इसे मिक्स करके चेहरे पर लगाएं. फेस मास्क को चेहरे पर लगाएं और सूखने के बाद चेहरे को धो लें.

चुकंदर और बेसन का फेस मास्क

चेहरे पर चुकंदर और बेसन का फेस मास्क लगाने से सन टैन को दूर कर सकते हैं. बेसन में एक्सफोलिएटिंग गुण होते हैं यह त्वचा के लिए अच्छा होता है. बेसन और चुकंदर का फेस मास्क बनाने के लिए एक बाउल में दो चम्मच बेसन और 3 से 4 चम्मच चुकंदर का रस मिलाएं. इसका पेस्ट बनाकर चेहरे पर लगाएं और सूखने के बाद धो लें.

(Disclaimer: यह लेख केवल आपकी जानकारी के लिए है. इस पर अमल करने से पहले अपने विशेषज्ञ डॉक्टर से परामर्श लें.)

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement