Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Yellow Teeth Treatment: पीले दांत मिनटों में हो जाएंगे मोती की तरह सफेद, ये आसान टिप्स आएंगे काम

Yellow Teeth: अगर आपको पीले दांतों की वजह से लोगों के सामने शर्मिंदा होना पड़ता है, तो ये आसान घरेलू उपाय जरूर अपनाएं. 

Yellow Teeth Treatment: पीले दांत मिनटों में हो जाएंगे मोती की तरह सफेद, ये आसान टिप्स आएंगे काम

पीले दांत मिनटों में हो जाएंगे मोती की तरह सफेद, ये आसान टिप्स आएंगे काम

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः मुस्कान, स्माइल, हंसी ये सभी हमारी पर्सनैलिटी का अहम हिस्सा होता है. लेकिन, मुस्कुराते वक्त अगर दांत पीले नजर आएं तो लोग न सिर्फ हंसी के पात्र बनते हैं बल्कि आपकी ओवरऑल पर्सनैलिटी पर भी इसका नेगेटिव असर पड़ता है. कई बार रोजाना अच्छी तरह से दांतों को (Whiten Yellow Teeth Home Remedy) साफ करने के बावजूद दांतों में पीलापन आ जाता है. वहीं साफ-सफाई और हाइजीन का पूरा ध्यान न रखना भी इसका एक कारण  बनता है. ऐसे में आज हम आपको कुछ ऐसे आसान टिप्स के बारे में बताने वाले हैं Yellow Teeth Home Remedies), जिसकी मदद से आप अपने दांतों को मोती की तरह चमका सकते हैं, तो चलिए जानते हैं पीले (How to Whiten Yellow Teeth) दांतों को सफेद करने के नेचुरल तरीका. 

दांत सफेद करने के आसान उपाय (Tips To Get White Teeth)

बेकिंग सोडा और नींबू 

बेकिंग सोडा लगभग हर रसोई में पाया जाता है. यह दांतों की सतह के दागों को मिटाने में मदद करता है. यह एसिडिक भी होता है जो मुंह के अंदर एसिडिक पीएच को कम करने में मदद करता है. वहीं नींबू दांतों का पीलापन कम करने में मदद करता है. इसके लिए 1 छोटा चम्मच बेकिंग सोडा लें और उसमें 1 चम्मच नींबू का रस मिलाएं. इसके बाद टूथब्रश से दांतों की सफाई करें. इसे 2-3 मिनट के लिए छोड़ दें और फिर पानी से कुल्ला करें. 

यह भी पढ़ेंः  पीले दांत से छुटकारा पाना चाहते हों तो अपनाएं ये घरेलू नुस्खा, जल्द मिलेगा छुटकारा

नारियल का तेल

पीले दातों को सफेद करने के लिए नारियल के तेल का इस्तेमाल भी किया जा सकता है. इसके लिए अपनी उंगलियों से नारियल के तेल को दांतों पर रगड़ें और पर्याप्त पानी से कुल्ला करें और फिर ब्रश कर लें. दरअसल, नारियल के तेल में मौजूद लौरिक एसिडी दांतों में प्लाक पैदा करने वाले बैक्टीरिया को खत्म कर इन्हें सफेद बनाने में मदद करता है. 

यह भी पढ़ेंः Yellow Teeth: दांतों को फिर से बनाना है मोतियों जैसे सफेद, अपनाएं ये घरेलू उपाय

नमक, नींबू और केले के छिलका

नींबू का रस दांतों से पीले दाग को हटा देती है और नमक एक सौम्य एक्सफोलिएंट के रूप में काम करता है. यह दांतों पर जमा हुए दाग-धब्बों को दूर करने में मदद करता है. वहीं केले का छिलका दांतों के लिए मुलायम स्क्रब की तरह काम कर सकता है. ऐसे में इन तीनो चीजों को एक साथ इस्तेमाल करने से पीले दांत सफेद बनते हैं.

(Disclaimer: हमारा लेख केवल जानकारी प्रदान करने के लिए है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें.) 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement