Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING

Botox Juice For Skin: इस बोटॉक्स जूस को पीने से लटकती स्किन होगी टाइट, लौट आएंगे जवानी के दिन

अगर समय से पहले आपके स्किन पर झुर्रियां नजर आ रही हैं या स्किन लटक रही तो आपके लिए एक ऐसा जूस लाए हैं जो बोटॉक्स की तरह स्किन पर काम करेगा.

Latest News
Botox Juice For Skin: इस बोटॉक्स जूस को पीने से लटकती स्किन होगी टाइट, लौट आएंगे जवानी के दिन
Botox juice will make sagging skin tight
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः आपने बोटॉक्स इंजेक्शन के बारे में तो सुना होगा जिसे लगाकर लोग आसानी से अपनी उम्र और लटकती स्किन को टाइट करा लेते हैं, लेकिन ये बेहद महंगा और रिस्की प्रॉसेस भी होता है. बोटॉक्स इंजेक्शन को मांसपेशियों में इंजेक्ट किया जाता है, जहां यह उन ऊतकों में तंत्रिका आवेगों को रोकता है. उम्र की रेखाओं का कारण बनने वाली मांसपेशियों की गतिविधि कम हो जाती है, और यह आपको जवान दिखाती है. बोटॉक्स चेहरे की रेखाओं को नरम करने में भी मदद कर सकता है.

लेकिन हमेशा उनसे छुटकारा नहीं मिल सकता लेकिन यहां हम जिस जूस के बारे में बताने जा रहे हैं वह लो कॉस्ट के साथ आपके शरीर को डिटॉक्स कर अंदर से लंबे समय तक आपको जवां बनाए रखेगा. नेचुरल चीजों से बने इस जूस के एक नहीं कई फायदे मिलेगे. तो नेचुरोपैथी विशेषज्ञ प्रीतिका मौजुमदार से जानें की ये जूस कैसे बनेगा.

ऐसे बनाएं नेचुरल हर्ब्स से बना बोटॉक्स जूस

  1. कच्चा आंवले की - 4-5 फांकें
  2. ताजे सेब-अनार और संतरे की - 4-5 फांकें
  3. ताजा ऐलोवेरा का जूस- ¼ कप
  4. दालचीनी का पाउडर- चुटकी भर
  5. शहद - 2 टेबल स्पून 
  6. काली मिर्च पाउडर -चुटकी भर
  7. व्हीटग्रास जूस -¼ कप
  8. खीरे का रस- ¼ कप
  9. गाजर का रस -¼ कप
  10. चुंकदर का रस- ¼ कप
  11. खीरा का रस- ¼ कप
  12. गाजर और टमाटर का रस-¼ कप
  13. चिया सीड्स, फ्लैक्स सीड्स- 1 चम्मच

इन सभी को एक ब्लैंडर मिक्सर में डाल लें और बिना छाने इसे रोज सुबह कम से कम 1 बड़ा ग्लास रोज पीना शुरू कर दें. ये वो जूस है जो आपके वेट से लेकर कोलेस्ट्रॉल, यूरिक एसिड तक के लिए भी करागर है.

(Disclaimer: हमारा लेख केवल जानकारी प्रदान करने के लिए है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर

 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement