Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Homemade Oil For Hair Growth: बाल झड़ते-झड़ते हो गए हैं 'टकले' तो इस उपाय से उगेंगे नए बाल, सरसों के तेल में मिलाएं ये चीज

Hair Regrowth Remedies: बालों का झड़ना गंजेपन का कारण बन सकता है. ऐसे में आपको सरसों के तेल में इस चीज को मिलाकर लगाना चाहिए. इससे बालों की ग्रोथ बढ़ती है.

Latest News
Homemade Oil For Hair Growth: बाल झड़ते-झड़ते हो गए हैं 'टकले' तो इस उपाय से उगेंगे नए बाल, सरसों के �तेल में मिलाएं ये चीज

Homemade Oil For Hair Growth

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः आजकल बालों का झड़ना और सफेद होना लोगों के लिए बड़ी समस्या बन गया है. लाइफस्टाइल में आए बदलाव के कारण अक्सर लोगों को इन समस्याओं (Hair Problems) का सामना करना पड़ता है. कई बार देखने को मिलता है कि आदमियों के सिर पर बीच से बाल उड़ जाते हैं. बालों का झड़ना गंजेपन का कारण बन सकता है. ऐसे में लोग बाजार में मिलने वाले कई ट्रीटमेंट (Hair Growth) लेते हैं. हालांकि इनसे भी कोई फायदा देखने को नहीं मिलता है. आज हम आपको बालों को बढ़ाने और काला करने के लिए रामबाण नुस्खे (Hair Growth Remedies) का बारे में बताने वाले हैं. इसके लिए आपको सरसों के तेल में एक चीज को मिलाकर (Hair Regrowth Homemade Oil) लगाना है.

गंजापन दूर करने के लिए अपनाएं ये नुस्खा (Remedy For Baldness)
अक्सर बाल झड़ने के कारण चाद गंजी नजर आने लगती है. सिर पर बीच से बाल उड़ जाने की समस्या पुरुषों में सामान्य हो गई है. अगर आप इस समस्या को दूर करना चाहते हैं तो यहां बताएं तिब्बती नुस्खे को आजमा सकते हैं. इसके लिए आपको सरसों के तेल के साथ अमरबेल, आंवला, शिकाकई, रीठा और रतनजोत का इस्तेमाल करके बालों के लिए हेयर ऑयल बनाना है.

धुंधला दिखने से हैं परेशान तो चबाना शुरू कर दें ये एक चीज, बिना चश्मे और दवा के दूर तक का देगा दिखाई

ऐसे बनाएं हेयर ऑयल
बालों को झड़ने से रोकने, नए बालों को उगाने और काला करने के लिए सरसों के तेल से आप हेयर ऑयल बना सकते हैं. इसके लिए अमरबेल, आंवला, शिकाकई, रीठा और रतनजोत इन सभी चीजों को अच्छे से धूप में सुखा लें. अच्छे से सूखने के बाद इन्हें मिक्सी या सिलबट्टे पर अच्छे से पीस लें. इन्हें पीसने के बाद सरसों के तेल में मिलाएं और कुछ दिनों के लिए रख दें. जब तेल का रंग लाल हो जाए तो यह बालों में लगाने के लिए तैयार है.

ऐसे करें इस्तेमाल
बालों की ग्रोथ के लिए आपको इस तेल को हफ्ते में दो से तीन बार इस्तेमाल करना है. इस तेल को रात को सोने से पहले बालों पर लगाएं और बालों पर कपड़ा बांधकर सो जाएं. सुबह बालों को शैंपू से धो लें. कुछ दिनों में ही आपको फायदा दिखने लगेगा.

(Disclaimer: हमारा लेख केवल जानकारी प्रदान करने के लिए है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ से परामर्श करें.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement