Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

इन 5 तरीकों को अपना लिया तो नहीं टूटेगा आपका रेजॉल्यूशन, ऐसे फॉलो करें New Year Resolution

New Year 2024 Resolution: आपने नए साल पर नया कमिटमेंट कर लिया है तो इन्हें लंबे समय तक निभा पाने के लिए इन आदतों को अपनाना चाहिए.

Latest News
इन 5 तरीकों को अपना लिया तो नहीं टूटेगा आपका रेजॉल्यूशन, ऐसे फॉलो करें New Year Resolution

New Year Resolution

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः नए साल (Happy New Year 2024) की शुरुआत के साथ ही लोग नए-नए रेजोल्यूशन यानी संकल्प (New Year Resolution) लेते हैं. हालांकि लोगों के ये रेजोल्यूशन लंबे नहीं टिक पाते हैं. लोग अपनी बुरी आदतों को छोड़ने के लिए रेजोल्यूशन (New Year 2024 Resolution) लेते हैं. कई लोग शराब या नशा छोड़ने का रेजोल्यूशन लेते हैं. अगर आपने भी नए साल (New Year 2024) पर नया कमिटमेंट कर लिया है लेकिन इसे लंबे समय तक निभा पाना मुश्किल लग रहा है तो ऐसे में यहां बताई गई आदतों को फॉलो (Habits That Help To Done Your New Year Resolution) कर सकते हैं. इन्हें अपनाने से आप अपने रेजोल्यूशन को पूरा कर सकते हैं. आइये इनके बारे में आपको बताते हैं.

इन 5 तरीकों से नहीं टूटेगा नए साल का रेजोल्यूशन (How To Follow New Year's Resolutions Strictly)
मजबूत इरादा

कोई भी रेजोल्यूशन लेने से पहले जरूरी है कि आप अपने मन को बहुत ही मजबूत कर लें. अगर किसी को देखकर रेजोल्यूशन लेते हैं तो उसका पूरा होना बहुत ही मुश्किल है. किसी भी काम को करने से पहले इरादा मजबूत करना चाहिए. आप जिस आदत को छोड़ना चाहते हैं पहले उसके लिए अपना इरादा पक्का कर लें.

प्लानिंग करें
रेजोल्यूशन को पूरा करने के लिए जरूरी है कि आप प्लानिंग करें. अगर जिम जाने का कोई रेजोल्यूशन लिया है तो पहले दिन से ही प्लानिंग करें. काम को धीरे-धीरे और बढ़ाएं. रेजोल्यूशन को पूरा करने के लिए प्लानिंग करना बहुत ही जरूरी है.

सर्दियों में चाहिए चमकती हुई ग्लोइंग त्वचा तो दही में मिलाकर लगाएं ये एक चीज

धैर्य बनाए रखना
नए साल के नए रेजोल्यूशन को पूरा करने के लिए जरूरी है कि आप धैर्य बनाए रखें. वजन कम करने या जिम जाकर बॉडी बनाने जैसे रेजोल्यूशन को पूरा होने में समय लगता है. अगर आप एकदम से बदलाव चाहते हैं तो ऐसा करने से कोई फायदा नहीं होगा. रेजोल्यूशन को निभाना है तो धैर्य जरूरी है.

सीरियस लें रेजोल्यूशन
अपने दोस्तों को देखकर रेजोल्यूशन ले रहे हैं तो ऐसे में यह पूरा नहीं होगा. आप मन से जो काम शुरू करना चाहते हैं या कोई बुरी आदत को छोड़ना चाहते हैं उसका ही रेजोल्यूशन लें. तभी वह पूरा हो सकेगा.

काम की समीक्षा
नए साल का आपका रेजोल्यूशन लंबे समय तक नहीं चल पाता है और टूट जाता है तो आप नए इरादे से फिर शुरूआत कर सकते हैं. इच्छाशक्ति मजबूत होने पर कोई भी काम मुश्किल नहीं होता है. ऐसे में रेजोल्यूशन के अधूरा रह जाने पर पछताने की बजाय दोबारा से शुरूआत करें.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement