Twitter
Advertisement
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

ग्लोइंग त्वचा के लिए इस तरह Skin Care करते हैं कोरियन लोग, आप भी कर सकते हैं ट्राई

Korean Skin Care: कोरियन लोगों की तरह ब्यूटीफुल और ग्लोइंग स्किन के लिए आपको इन ब्यूटी टिप्स को फॉलो करना चाहिए.

Latest News
ग्लोइंग त्वचा के लिए इस तरह Skin Care करते हैं कोरियन लोग, आप भी कर सकते हैं ट्राई

Korean Skin Care

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

Korean Skin Care: हर कोई ग्लोइंग स्किन पाना चाहता है. इसके लिए लोग बाजारों में मिलने वाले तरह-तरह के प्रोडक्ट इस्तेमाल करते हैं. हालांकि इनसे वो नतीजा नहीं मिलता जो आप चाहते हैं. अगर आपको ग्लोइंग स्किन (Glowing Skin) चाहिए तो कोरियन ब्यूटी रूटीन (Korean Beauty Secrets) को फॉलो कर सकते हैं. कोरियन लोगों की स्किन बहुत ही ग्लो करती है. तो चलिए आपको कोरियन जैसी ब्यूटी (Korean Glass Skin) के लिए स्किन केयर रूटीन के बारे में बताते हैं.

कोरियन स्किन के लिए अपनाएं ये टिप्स
हाइड्रेशन

ग्लोइंग स्किन के लिए बॉडी को हाइड्रेट रखना बहुत ही जरूरी है शरीर में पानी की कमी होने पर त्वचा ड्राई हो जाती है. हाइड्रेट रहने के लिए अपनी डाइट में पानी वाले फलों को शामिल करे. खूब पानी पिएं इसके साथ ही आप टोनर और सीरम का इस्तेमाल करके भी त्वचा में नमी बनाए रख सकते हैं.

सनस्क्रीन
हेल्दी और ब्यूटीफुल स्किन के लिए सनस्क्रीन का इस्तेमाल जरूर करें. यह त्वचा को सूर्य की हानिकारक किरणों से बचाता है. स्किन पर आने वाली झुर्रियों से बचाने के लिए इसका इस्तेमाल जरूर करें. सनस्क्रीन से त्वचा को हेल्दी बनाए रखने में मदद मिलती है.

कमजोर हड्डियों में जान फूंक देंगे ये 5 फूड्स, आसानी से दूर होगी कैल्शियम की कमी

डबल क्लींजिंग करें
इसके लिए आपको त्वचा को दो बार साफ करना होता है. पहले क्लीन में स्किन से डस्ट, मेकअप और सनस्क्रीन को हटाया जाता है. इसके लिए ऑयल बेस्ड क्लींजिंग का इस्तेमाल करें. फिर वॉटर बेस्ड क्लींजर से त्वचा पर जमी धूल और गंदगी को हटाएं.

स्टीम लेने से फायदा
स्टीम के जरिए भी त्वचा का ख्याल रख सकते हैं. इसके लिए स्टीम शॉवर या चेहरे पर स्टीम ले सकते हैं. स्टीम लेने के बाद कुछ देर तक मसाज करें. इससे पोर्स खुलते हैं और सारी गंदगी दूर होती है. ग्लोइंग स्किन के लिए यह बेस्ट तरीका है.

फेस मास्क
ग्लोइंग त्वचा के लिए हफ्ते में दो बार फेस मास्क का इस्तेमाल करना चाहिए. कोरियन महिलाएं स्किन केयर के लिए ऐसा जरूर करती हैं. इसके लिए आप दही और शहद को मिलाकर आप घर पर ही फेस मास्क तैयार कर सकते हैं.

Disclaimer: यह लेख केवल आपकी जानकारी के लिए है. इस पर अमल करने से पहले अपने विशेषज्ञ डॉक्टर से परामर्श लें.

DNA हिंदी अब APP में आ चुका है. एप को अपने फोन पर लोड करने के लिए यहां क्लिक करें.

देश-दुनिया की Latest News, ख़बरों के पीछे का सच, जानकारी और अलग नज़रिया. अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और वॉट्सऐप पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement