Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

मोटा कहकर चिढ़ाते हैं दोस्त तो Weight Loss के लिए खाएं ये बीज, अंदर हो जाएगी तोंद

Chia Seeds Benefits For Weight Loss: मोटापे से परेशान लोगों के लिए वजन कम करना बहुत ही मुश्किल काम होता है. अपनी डाइट में चिया सीड्स को शामिल कर आप इस मुश्किल काम को आसान बना सकते हैं.

Latest News
मोटा कहकर चिढ़ाते हैं दोस्त तो Weight Loss के लिए खाएं ये बीज, अंदर हो जाएगी तोंद

Weight Loss

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

Chia Seeds Benefits: खराब खान-पान और कम एक्टिव लाइफस्टाइल लोगों के बढ़ते वजन का कारण बनता जा रहा है. आजकल अधिकांश लोग मोटापे के कारण परेशान रहते हैं. मोटापा न केवल लुक्स पर असर करता है बल्कि कई बीामरियों का कारण भी बनता है. ऐसे में आप बढ़ते वजन को काबू (Weight Loss) में कर निकली हुई तोंद को अंदर करने के लिए आहार में चिया सीड्स को शामिल कर सकते हैं. इससे आसानी से वेट लॉस (Chia Seeds For Weight Loss) कर सकते हैं. चलिए आपको वजन कम करने के लिए चिया सीड्स के इस्तेमाल के बारे में बताते हैं.

वेट लॉस के लिए चिया सीड्स ड्रिंक

आप चिया सीड्स से हेल्दी ड्रिंक बनाकर इसे वेट लॉस के लिए पी सकते हैं. इसे आप आसानी से तैयार कर सकते हैं. चिया सीड्स का ड्रिंक बनाने के लिए एक जग पानी में दालचीनी के टुकड़े और चिया सीड्स मिला लें. इन्हें अच्छे से मिक्स करके खाली पेट पिएं. इसके अलावा दालचीनी पाउडर वाले पानी को उबालकर इसमें चिया सीड्स मिलाकर भी ड्रिंक तैयार कर सकते हैं.


बरसात में बढ़ जाता है बीमारियों का खतरा, बचाव के लिए अपनाएं ये आसान टिप्स


चिया सीड्स ड्रिंक के फायदे

- चिया सीड्स के करीब 2 बड़े चम्मच में 10 ग्राम फाइबर होता है. इसके सेवन से मल त्याग में आसानी होती है. इससे पाचन और आंत का स्वास्थ्य अच्छा रहता है.

- चिया सीड्स की ड्रिंक में ओमेगा-3 फैटी एसिड होते है. इसमें अल्फा-लिनोलेनिक एसिड होते हैं जिसमें सूजनरोधी गुण होते हैं.
- इन बीजों में कैल्शियम, आयरन, मैग्नीशियम, फॉस्फोरस, पोटैशियम, जिंक समेत कई सारे पोषक तत्व होते हैं. यह स्वास्थ्य के लिए बहुत ही अच्छे होते हैं.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement