Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Increase Eyesight: आंखों के लिए फायदेमंद है अश्वगंधा, इस चीज को मिलाकर खाने से तेज होगी नजर

Ashwagandha Powder For Eyesight: आंखों के लिए अश्वगंधा फायदेमंद होता है. अश्वगंधा पाउडर के साथ इस चीज को मिलाकर सेवन करना लाभकारी होता है.

Latest News
Increase Eyesight: आंखों के लिए फायदेमंद है अश्वगंधा, इस चीज को मिलाकर खाने से तेज होगी नजर

Ankhon Ki Roshni Kaise Badhaye

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदीः लोगों का लाइफस्टाइल हेल्थ को खराब करने के लिए जिम्मेदार होता है. घंटों तक लैपटॉप और फोन स्क्रीन के सामने समय बिताना आंखों के लिए नुकसानदायक हो सकता है. खान-पान में आए बदलाव के कारण पोषक तत्वों की कमी के कारण भी आंखों की रोशनी (Ankhon Ki Roshni Kaise Badhaye) कम हो जाती हैं. आंखों की रोशनी कम होने पर कई समस्याओं का सामना करना पड़ता है. इसके कारण आंखों पर चश्मा लग जाता है. आंखों की रोशनी बढ़ाने के लिए कई चीजों को डाइट में शामिल किया जा सकता है. आंखों के लिए अश्वगंधा भी फायदेमंद (Ashwagandha Powder Benefits) होता है. अश्वगंधा (Ashwagandha Powder) में इस एक चीज को मिलाकर खाने से और भी ज्यादा फायदा (Increase Eyesight Naturally) मिलता है.

आंखों की रोशनी के लिए अश्वगंधा (Ashwagandha Powder For Increase Eyesight Naturally)
अश्वगंधा पाउडर एंटी-ऑक्सीडेंट, लीवर टॉनिक, एंटी-इंफ्लेमेटरी, एंटी-बैक्टीरियल गुणों से भरपूर होता है. यह इनके साथ ही इसमें प्रोटीन, फैट, विटामिन के, फास्फोरस, आयरन, जिंक और कॉपर जैसे कई पोषक तत्व होते हैं. यह शरीर के लिए फायदेमंद होता है. सेहत के साथ ही यह आंखों के लिए भी अच्छा होता है.

सुबह-सुबह होती है गले में खराश तो तुरंत आजमा लीजिए ये 5 उपाय, मिलेगा आराम

अश्वगंधा आंवला और मुलेठी
आंखों के लिए अश्वगंधा के साथ ही आंवला और मुलेठी को पीसकर खाना चाहिए. आंखों की रोशनी बढ़ाने के लिए इसका सेवन करने के लिए अश्वगंधा पाउडर और आंवला और मुलेठी को पीसकर इन्हें मिला लें. इन्हें मिलाने के बाद पाउडर बना लें और सुबह खाली पेट इस चूर्ण का सेवन करें. यह सेहत के लिए अच्छा होता है.

अश्वगंधा के फायदे (Ashwagandha Powder Benefits)
- आंखों के साथ ही यह पाचन के लिए भी अच्छा होता है. पाचन और पेट की समस्या को दूर करने के लिए अश्वगंधा का सेवन करना चाहिए.
- अश्वगंधा पाउडर को तिल, मुलेठी और घी के साथ मिलाकर खाने से शारीरिक कमजोरी को दूर कर सकते हैं. अश्वगंधा पाउडर को रात को सोने से पहले गर्म दूध के साथ पीना चाहिए.
- इम्यूनिटी बूस्ट के लिए अश्वगंधा चूर्ण बहुत ही लाभकारी होता है. इम्यूनिटी बूस्ट के लिए अश्वगंधा पाउडर में मुलेठी मिलाकर सेवन करें.

 (Disclaimer: यह लेख केवल आपकी जानकारी के लिए है. इस पर अमल करने से पहले अपने विशेषज्ञ डॉक्टर से परामर्श लें.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement