Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

सर्दियों में शरीर को गर्म करने के लिए पीते हैं रम तो इन बातों का रखें ध्यान, वरना हो सकता है नुकसान

Drink Rum In Winter: सर्दियों में लोग शरीर को गर्म रखने के लिए रम पीते हैं. ऐसे में रम पीने के दौरान कई बातों का ध्यान रखना चाहिए.

Latest News
सर्दियों में शरीर को गर्म करने के लिए पीते हैं रम तो इन बातों का रखें ध्यान, वरना हो सकता है नुकसान

Drink Rum In Winter

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः सर्दी में शरीर को गर्म रखने के लिए गर्म रखने के लिए कई लोग रम का सहारा लेते हैं. रम पीने से शरीर को अंदर से गर्माहट मिलती है. ठंडे प्रदेशों में लोग इसे खूब पसंद करते हैं. बर्फीले क्षेत्रों में  ऐसे में अगर आप भी शरीर को गर्म रखने के लिए रम पीते (Drink Rum In Winter) हैं तो कई बातों का ध्यान रखना चाहिए. अगर आप ज्यादा रम पीते (Drink Brandy or Rum In Winter) हैं तो इससे फायदे की बजाय नुकसान हो सकता है. ऐसे में आपको इसके नुकसान से बचने के लिए इन टिप्स (How To Drink Rum In The Winter) को फॉलो करना चाहिए. तो चलिए इन खास टिप्स के बारे में आपको बताते हैं.

सर्दियों में रम पीते समय इन बातों का रखें ध्यान (How To Drink Rum In The Winter)
- रम पीने की आदत या लत नहीं लगानी चाहिए. रोज एक-दो पेग से ज्यादा न पीएं. करीब 30-45 ML रम पीएं इससे ज्यादा पीने से बचें.
- ज्यादा रम पीने से नशे की हातल आपको परेशान कर सकती हैं. कई बार ज्यादा नशा होने की वजह से उल्टी-दस्त की समस्या भी हो जाती है.

शादी-पार्टी में जमकर खाएं बिल्कुल नहीं बढ़ेगा वजन, सिर्फ इन टिप्स को करें फॉलो

 - ठंडा रम पीने से बचें रम को फ्रिज में स्टोर करने की बजाय घर के तापमान पर ही रखें. न ही रम को बर्फ से ठंडा करें. अगर ठंडी रम पीते हैं तो सर्दी-जुकाम की परेशानी हो सकती है.
- शरीर को गर्म करने के लिए रम को थोड़ी मात्रा में और धीरे-धीरे करके पीना चाहिए. एक-साथ रम पीने से नशा चढ़ सकता है. रम को जितना हो सके धीरे से घूंट-घूंटकर पीना चाहिए.

- खाली पेट रम पीने से बचना चाहिए ऐसा करने से ज्यादा नशा और हैंगओवर हो सकता है. खाली पेट रम ड्रिंक करने से यह सीधे लिवर पर असर करती है.
- खाली पेट रम पीने की वजह से उल्टी-दस्त और चक्कर आने की समस्या हो सकती है. अगर आप रम पीते हैं तो इन बातों का ध्यान रखें.

(Disclaimer: हमारा लेख केवल जानकारी प्रदान करने के लिए है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ से परामर्श करें.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement