Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Japanese Fitness Secrets: रिटायरमेंट की उम्र में भी जवान दिखते हैं जापानी, ये है उनकी फिटनेस के पीछे का सीक्रेट

जापानियों के सुंदरता और उनकी फिटनेस के ज्यादातर लोग कायल होते हैं. उनकी फिटनेस और चमकदार त्वचा का राज हर कोई जानना चाहता है. इसके पीछे का सीक्रेट उनका खाना बनाने से लेकर खाने का तरीका है. 

Japanese Fitness Secrets: रिटायरमेंट की उम्र में भी जवान दिखते हैं जापानी, ये है उनकी फिटनेस के पीछे का सीक्रेट
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: (Japanese Health Secrets) हर किसी की इच्छा जवान दिखने और सेहतमंद रहने की होती है, लेकिन बढ़ती उम्र का असर लोगों के चेहरे से लेकर शरीर पर दिख जाता है. वहीं जापानी लोग रिटायरमेंट यानी बुढ़ापे की उम्र में भी जवान दिखते हैं. इसके पीछे की वजह उनका डाइट और लाइफस्टाइल है. इसी के चलते वह पूरी दुनिया में लोकप्रिय है. जापानी लोग अपनी डाइट को बैलेंस रखते हैं. इसके साथ ही उनके खाने का तरीका और उसमें शामिल चीजें अलग होती है. अगर आप भी चमकदार त्वचा के साथ बुढ़ापे को पास नहीं आने देना चाहते हैं तो जापानी डाइट जान लें. इसे फाॅलो करते ही स्किन जवा और प्रभावशाली दिखेगी. आइए जानते हैं जापानी लोगों के सेहत के पीछे का सीक्रेट...

इन घरेलू उपायों से दूर होगा घुटनों का दर्द, जानें जोड़ों की अकड़न-जकड़न दूर करने के दमदार देसी नुस्खे

खाना बनाने का तरीका

जापान के लोगों का खाना बनाने का स्टाइल भी अलग होता है. यह कम पके फूड खाना पसंद करते हैं. इसकी वजह इन फूड्स का आसानी से डाइ्रजेस्ट हो जाना है. इसी के लिए जापान में ज्यादातर लोग खाने को पकाने के लिए स्टीमिंग, फर्मेंटिंगख् यस्टिर फ्राइंग और ब्रोइलिंग कर लेते हैं. वह खाने में तेल न के बराबर डालते हैं. 

चबा चबाकर खाते हैं खाना

जापानी लोग काम से अलग होकर खाने को समय देते हैं. इसके लिए वह धीरे धीरे चबा चबाकर खाना खाते हैं. वह खाने का आनंद लेते हैं. इसी वजह से उनका खाना अच्छे से पच भी जाता है.

High Cholesterol: इन 3 संकेतों से पता चलेगा, ब्लड का गंदा फैट आपकी आंखों में जमा हो रहा है

ओवर डाइट नहीं करते

जापानी लोग ओवर डाइट नहीं करते. वह सिर्फ पेट भरने मात्र ही खाते हैं. यही वजह है कि उनकी खाने की प्लेट भी बहुत ही छोटी होती हैं. ज्यादा कैलोरी से पहले ही उनका खाना पूरा हो जाता है. 

ब्रेकफास्ट से नहीं करते समझौता 

दिन लंच और डिनर से भी ज्यादा महत्वपूर्ण और जरूरी ब्रेकफास्ट होता है. डाॅक्टर से लेकर डाइट एक्सपर्ट तक ब्रेकफास्ट अच्छा खाने सलाह देते हैं. इस डाइट को जापानी पूरी तरह से फाॅलो करते हैं. वह सुबह नाश्ता यानी ब्रेकफास्ट अच्छी खासी मात्रा में लेते हैं. वे इसका पूरा ध्यान रखते हैं. 

Diabetes Diet: नेचुरल इंसुलिन का काम करती हैं ये 3 हरी सब्जियां, नहीं बढ़ने देंगी Blood Sugar

मीठे से रहते हैं दूर

जापानी लोग हेल्दी और बढ़ियां चीजें खाते हैं लेकिन मीठे से बहुत दूर रहते हैं. ज्यादातर जापानी लोग मीठा खाना बिल्कुल पसंद नहीं करते. वह स्वीट डिश से दूर रहते हैं. 
 

(Disclaimer: हमारा लेख केवल जानकारी प्रदान करने के लिए है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें.) 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement