Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING

Juice For Improving Eyesight: आंखों का धुंधलापन हमेशा के लिए दूर कर देंगे ये 5 जूस, रोजाना पीने से मिलेगा फायदा

Juice For Improving Eyesight: आंखों की अच्छी सेहत के लिए डाइट में इन जूस को शामिल करना चाहिए. इससे आप आंखों की रोशनी को बढ़ा सकते हैं.

Latest News
Juice For Improving Eyesight: आंखों का धुंधलापन हमेशा के लिए दूर कर देंगे ये 5 जूस, रोजाना पीने से मिलेगा फायदा

Juice For Improving Eyesight

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः ज्यादा फोन चलाने और कंप्यूटर स्क्रीन पर काम करने की वजह से आंखों (Eye Care Tips) से जुड़ी कई परेशानियां होने लगती हैं. आंखों में जलन होना, धुंधला दिखाई देना बहुत ही आम बात है. ऐसे में कई बार लोगों की आंखों पर चश्मा (Eyes Health) लग जाता है. अगर आपको भी आंखों से जुड़ी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है तो डाइट में कई चीजों को शामिल करके इस समस्या को कम कर सकते हैं. आज हम आपको आंखों की रोशनी तेज (Eye Care) करने के लिए पीएं जाने वाले जूस के बारे में बताएंगे. इन्हें डेली रूटीन में शामिल कर आप आंखों की परेशानियों को दूर (Healthy Juices For Eyesight) कर सकते हैं.

आंखों की रोशनी बढ़ाने के लिए पीएं ये जूस (Best Juice For Improving Eyesight)
टमाटर का जूस

आंखों के लिए सभी जरूरी पोषक तत्व टमाटर के अंदर होते हैं. टमाटर में विटामिन ए, सी और पोटैशियम होता है जो आंखों की रोशनी को तेज करता है. आंखों से धुंधला दिखाई देता है तो टमाटर का जूस पीने से फायदा मिलता है.

फैट टू फिट कर देगा एक गिलास जीरे का पानी, सुबह खाली पेट पीने से मिलेंग कई फायदे

पालक का जूस
पालक का जूस पीने से भी आंखों की सेहत को फायदा होता है. पालक में एंटी ऑक्सीडेंट गुण होते हैं. इसमें मौजूद विटामिन ए भी आंखों की रोशनी बढ़ाने में मदद करता है.

ब्रोकली का जूस
पालक के साथ ही ब्रोकली का जूस पीने से भी आंखों की रोशनी को तेज कर सकते हैं. आंखों के लिए पालक, ब्रोकली और सेब को मिलाकर जूस पीएं तो आंखों की रोशनी बड़ी तेजी से बढ़ती है.

गाजर और चुंकदर का जूस
गाजर का जूस भी आंखों के लिए अच्छा होता है. गाजर, चुकंदर का जूस पीना फायदेमंद होता है. गाजर में विटामिन ए होता है जो आंखों की रोशनी बढ़ाता है. इन जूसों को रोजाना पीने से आंखों पर लगा चश्मा हटा सकते हैं.

(Disclaimer: हमारा लेख केवल जानकारी प्रदान करने के लिए है। अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें।) 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement