Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Karwa Chauth 2023: करवा चौथ तक चांद सा चमक उठेगा चेहरा, आज से ही करना शुरू कर दें ये 5 काम

Karwa Chauth Skin Care Tips: यहां हम आपको कुछ ऐसे स्किन केयर टिप्स के बारे में बता रहे हैं, जो आपके करवा चौथ लुक पर चार चांद लगा देगा. इसकी तैयारी आपको आज से ही शुरू करनी होगी...

Karwa Chauth 2023: करवा चौथ तक चांद सा चमक उठेगा चेहरा, आज से ही करना शुरू कर दें ये 5 काम

करवा चौथ तक चांद सा चमक उठेगा चेहरा, आज से ही करना शुरू कर दें ये 5 काम

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदीः हिंदू पंचांग के अनुसार इस साल 1 नवंबर को करवा चौथ (Karva Chauth 2023) का त्योहार मनाया जाएगा.  इस दिन महिलाएं अपने पति की लंबी आयु के लिए व्रत रखती हैं. इसलिए यह त्योहार बहुत मयाने रखता है. महिलाओं को इस दिन का खास इंतजार रहता है. साथ ही हर महिला की ये चाहत होती है कि इस दिन  वे सबसे (Skin Care Tips) खूबसूरत दिखें. इसलिए पहले से ही तैयारियां शुरू कर देती हैं. ऐसे में आज हम आपको कुछ ऐसे स्किन केयर टिप्स के बारे में बता रहे हैं जो आपके करवा चौथ (Karva Chauth) लुक पर चार चांद लगा देगा. स्किन को ग्लोइंग और बेदाग बनाने के लिए (Skin care Tips For Karva Chauth) इसकी तैयारी आपको आज से ही शुरू करनी होगी. आइए जानते हैं इन आसान स्किन केयर टिप्स के बारे में.. 

क्लेंजिंग है जरूरी
  
हेल्दी और ग्लोइंग स्किन के लिए त्वचा को साफ रखना बहुत ही जरूरी है. क्योंकि गंदी स्किन के कारण एक्ने होने लगते हैं, जिससे स्किन पर दाग पड़ जाता है. ऐसे में अगर आपको फेस्टिव लुक खराब होने से बचाना है तो रोज दिन में दो बार अपने फेस को साफ करें और अपनी स्किन टाइप के अनुसार फेस वॉश का चयन करें. 

क्या आपकी आंखें अक्सर लाल हो जाती हैं? तो आपको हो सकती है ये खतरनाक बीमारी

एक्सफोलिएट करें

कई बार स्किन पर इकट्ठा हुई डेड सेल्स की वजह से चेहरा डल लगने लगता है. ऐसे में स्किन के डेड सेल्स को साफ करने के लिए एक्सफोलिएट करना बहुत जरूरी हो जाता है. लेकिन एक्सफोलिएट करते समय इस बात का खास ध्यान रखें कि अपनी स्किन को ज्यादा रगड़ें नहीं, क्योंकि इसकी वजह से स्किन पर रैसेज और छोटे-छोटे कट लग सकते हैं. इसके अलावा हफ्ते में एक या दो बार ही एक्सफोलिएट करें. क्योंकि इससे ज्यादा करना आपकी त्वचा के लिए हानिकारक हो सकता है.  

हाइड्रेशन का रखें ध्यान

ठंड का मौसम आने वाला है और ऐसे में स्किन ड्राई होने लगती है. इसके अलावा कई बार ड्राई स्किन फटने भी लगती है, जो आपके लुक को बिगाड़ सकती है. इसलिए एक हाइड्रेटिंग मॉइस्चराइजर को अपने स्किन केयर में शामिल करें और अगर आपकी स्किन ऑइली है तो भी मॉइस्चराइज जरूर करें. बता दें कि आप इसके लिए लाइट जेल मॉइस्चराइजर का इस्तेमाल कर सकते हैं.  

फेस मास्क लाएगा चेहरे पर ग्लो

इसके अलावा फेस मास्क आपके चेहरे को खास ग्लो देने में मदद करेगा. इसके लिए आप घर पर ही एलोवेरा जेल मास्क, हल्दी टमाटर का मास्क या मुलतानी मट्टी का मास्क बनाकर लगा सकती हैं.  घरेलू फेस मास्क में कोई केमिकल नहीं होता और यह त्वचा के लिए काफी फायदेमंद भी होता है.

सनस्क्रीन लगाएं 

इसके अलावा धूप की वजह से टैनिंग और डार्क स्पॉट्स होने की पूरी संभावना रहती है. ऐसे में बाहर निकलने से पहले सनस्क्रीन लगाना न भूलें.  यह न केवल टैनिंग से बल्कि स्किन कैंसर से भी आपको बचाएगा. कम से कम एसपीएफ 30 वाले सनस्क्रीन का इस्तेमाल करें और हर दो से तीन घंटे पर इसे रिअप्लाअइ करते रहें.  

(Disclaimer: हमारा लेख केवल जानकारी प्रदान करने के लिए है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement