Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

होठों का कालापन दूर करने में कारगर हैं ये 5 नुस्खे, इन Lips Care Tips से पाएं गुलाबी होंठ

Dark Lips Remedy: होठों के कालेपन को दूर कर गुलाबी और मुलायम बनाने के लिए इन 5 उपायों को अपना सकते हैं.

Latest News
होठों का कालापन दूर करने में कारगर हैं ये 5 नुस्खे, इन Lips Care Tips से पाएं गुलाबी होंठ

Dark Lips Home Remedies

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

Dark Lips Remedies: मुलायम और गुलाबी होंठ चेहरे की सुंदरता को बढ़ाते हैं जबकि काले और बेरंग होंठ खूबसूरती को कम करने का काम करते हैं. कई बार होंठ सिगरेट पीने, केमिकल वाले लिपस्टिक और लिप बाम को लगाने से होंठ काले (Dark Lips) पड़ जाते हैं. होठों का फटना और काला होना चेहरे के निखार (Lips Care Tips) को कम करता है. काले होंठ आत्मविश्वास को भी कम करते हैं. काले होठों की समस्या से परेशान हैं तो आप यहां बताएं नुस्खों से मुलायम गुलाबी होंठ (Pink And Soft Lips) पा सकते हैं.

होठों का कालापन दूर करने के घरेलू उपाय (Dark Lips Home Remedies)
शहद और नींबू

होठों के कालेपन को दूर करने के लिए शहद और नींबू का इस्तेमाल कर सकते हैं. इसका होठों पर इस्तेमाल करने के लिए आपको एक कटोरी में आधा चम्मच शहद और आधा चम्मच नींबू का रस मिलाना है. इसे मिक्स करके होठों पर लगाएं और 10 मिनट बाद धो लें.


कम उम्र में बालों का झड़ना बना न दें गंजा, Hair Fall को रोकने के लिए अपनाएं ये टिप्स


एलोवेरा जेल
होठों के कालेपन को दूर भगाने और मुलायम गुलाबी होंठ पाने के लिए एलोवेरा जेल का इस्तेमाल कर सकते हैं. यह होठों को हाइड्रेट रखता है. इसके इस्तेमाल के लिए एलोवेरा जेल में नारियल तेल मिलाएं. दोनों को मिक्स करके लिप बाम तैयार कर लें इसका इस्तेमाल दिन में कई बार कर सकते हैं.

गुलाब की पंखुड़ियां
गुलाबी होंठ के लिए गुलाब के फूल का इस्तेमाल करना अच्छा होता है. गुलाबी होठों के लिए गुलाब की पंखुड़ियोंको रातभर दूध में भिगोकर रखें. सुबह इसे पीस लें. गुलाब की पंखुड़ियों को पीसकर इसमें दूध मिलाकर पेस्ट बना लें इसे होठों पर लगाएं और 15 मिनट बाद साफ करें. इससे होंठ मुलायम और गुलाबी होंगे.


चेहरे के दाग धब्बों को हटाने के लिए इन 3 तरह से इस्तेमाल करें टमाटर, निखरने लगेगी त्वचा


अनार का इस्तेमाल
अनार का इस्तेमाल होठों को गुलाबी बनाने में कर सकते हैं. इसके लिए अनार के दानों को क्रश करके इसमें दूध की मलाई मिलाएं. दोनों को मिक्स करके पेस्ट बना लें और इसे होठों पर अप्लाई करें. करीब 10 मिनट बाद गुनगुने पानी से होंठ धो लें.

चुकंदर का इस्तेमाल
होठों के कालेपन को दूर करने और मुलायम गुलाबी बनाने के लिए चुकंदर का इस्तेमाल करना चाहिए. इसके लिए चुकंदर के टुकड़ों से होठों की मसाज करें. ऐसा करने से होठों का कालापन दूर होगा. इन उपायों को अपनाने से होंठ को मुलायम और गुलाबी बना सकते हैं.

Disclaimer: यह लेख केवल आपकी जानकारी के लिए है. इस पर अमल करने से पहले अपने विशेषज्ञ डॉक्टर से परामर्श लें.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement