Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING

Summer Makeup Tips: गर्मी में चेहरे पर नहीं टिकता मेकअप तो अपनाएं ये आसान टिप्स, नहीं होगा मेल्ट और मिलेगा परफेक्ट लुक 

गर्मियों के मौसम में अक्सर धूप पसीने की वजह से चेहरे का मेकअप खराब हो जाता है. ऐसे में ये 8 स्‍वेट प्रूफ मेकअप टिप्स आपके काम आ सकते हैं. 

Summer Makeup Tips: गर्मी में चेहरे पर नहीं टिकता मेकअप तो अपनाएं ये आसान टिप्स, नहीं होगा मेल्ट और मिलेगा परफेक्ट लुक 

गर्मी में चेहरे पर नहीं टिकता मेकअप तो अपनाएं ये आसान टिप्स

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः  गर्मी के मौसम में चेहरे के निखार को बरकरार रखना बहुत मुश्किल टास्क होता है. इसलिए ज्यादातर महिलाएं खूबसूरत दिखने के लिए अलग-अलग तरह के मेकअप (Skin Care Tips) का इस्तेमाल करती हैं, हालांकि कई बार ऐसा होता कि फेस पर स्वेटिंग (Sweat Proof Makeup Tips) आने के बाद मेकअप खराब हो जाता है और फेस पर मेकअप पैचेस आ जाते हैं. मेकअप करते ही कभी फाउंडेशन पैची होने लगते हैं या आइलाइन फैलने लगते हैं. कभी लिपस्टिक एक जगह फिक्‍स नहीं रहती और कभी पसीनों की वजह से बाल का सारा स्‍टाइल खराब हो जाता है. 

ऐसे में आज हम आपको कुछ ऐसे (Summer Makeup Tips) समर मेकअप हैक्‍स के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसकी मदद से आप अपने लुक्‍स को धूप और पसीने में भी तरोताजा रख सकती हैं. आइए जानते हैं कैसे...

गर्मी में मेकअप को ऐसे बनाएं स्‍वेट प्रूफ

सही मॉइस्चराइजर 

मेकअप से पहले ऑयल फ्री मॉइस्चराइजर को चेहरे पर लगाएं, इससे स्किन ऑयली नहीं होगा और पसीना चेहरे पर नजर नहीं आएगा.

यह भी पढ़ें -  Vitamin B12 Deficiency: नसों के सिकुड़ने से कमजोरी तक की वजह है इस विटामिन की कमी, जानिए क्या खाते बढ़ेगा लेवल

सनस्‍क्रीन का इस्तेमाल 

कॉम्‍पैक फाउंडेशन के साथ सनस्‍क्रीन का इस्‍तेमाल जरूर करें. इसके लिए कोई भी पुराना लिक्विड फाउंडेशन का बॉक्‍स लें और उसमें फाउंडेशन के साथ सनस्‍क्रीन मिलाएं और कुशन की मदद से इसे स्किन पर अप्‍लाई करें. इसे हर 2 घंटे पर अप्‍लाई करते रहें.

प्राइमर है जरूरी

मॉइश्‍चराइजर लगाने के बाद प्राइमर लगाना कभी न भूलें. ये मेकअप को लंबे समय तक स्किन पर टिकाकर रखने में मदद करता है. इसके अलावा ये पोर्स को बंद करता है और पसीने को भी चेहरे पर आने से रोकता है.

मिनिमम रखें मेकअप 

इसके अलावा अगर आप चाहती हैं कि आपके चेहरे पर मेकअप का क्रीज न बने तो बेहतर होगा कि आप लाइट मेकअप प्रोडक्‍ट का इस्‍तेमाल करें. इसके लिए आप टिंटेड मॉइश्‍चराइजर और कंसीलर का इस्‍तेमाल कर सकते हैं.

ब्रॉन्‍जर का इस्तेमाल 

कम मेकअप के साथ ब्रॉन्‍जर का इस्‍तेमाल करें. क्योंकि यह आपके स्किन और आंखों को ब्राइट बनाने में मदद करता है और इससे आपका लुक वार्म नजर आएगा.

यह भी पढ़ें - Skin Care Tips: चेहरे से दाग-धब्बे हो जाएंगे गायब, लगाएं तुलसी से बना फेस पैक- विधि 

पाउडर प्रोडक्‍ट का करें इस्तेमाल

साथ ही बेहतर होगा कि आप गर्मी के मौसम में अधिक से अधिक पाउडर प्रोडक्‍ट का ही इस्‍तेमाल करें. ऐसे में आई शैडो क्रीम की बजाए आप पाउडर शैडो का इस्‍तेमाल कर सकते हैं. 

शाइनी प्रोडक्‍ट से रहें दूर

अगर आप गर्मी में शानी प्रोडक्‍ट का इस्‍तेमाल करते हैं तो इससे स्किन और भी पसीने से भरी दिखेगी. ऐसे में बेहतर होगा कि आप स्किन को शाइनी दिखाने की बजाए डूवी लुक दें.

लिप टिंट या लिप बाम का इस्तेमाल 

गर्मी में हेवी मैट या क्रीम लिपस्टिक की बजाए लिप टिंट या लिप बाम का प्रयोग करें.  ये आपके लुक को कलरफुल बनाएगा और ये फैलेंगे भी नहीं.

(Disclaimer: हमारा लेख केवल जानकारी प्रदान करने के लिए है। अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें।) 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement