Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Mahashivratri 2024: भोलेनाथ को करना है प्रसन्न तो दिल्ली के इन 5 शिव मंदिरों में करें दर्शन, मिलेगा आशीर्वाद

Mahashivratri 2024: दिल्ली में महाशिवरात्रि के मौके पर इन शिव मंदिरों में दर्शन के लिए जा सकते हैं. यह मंदिर बहुत ही प्रसिद्ध हैं.

Latest News
Mahashivratri 2024: भोलेनाथ को करना है प्रसन्न तो दिल्ली के इन 5 शिव मंदिरों में करें दर्शन, मिलेगा आशीर्वाद

Mahashivratri 2024

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

Mahashivratri 2024: इस साल 8 मार्च को महाशिवरात्रि का पर्व मनाया जाएगा. धार्मिक मान्यताओं के अनुसार, महाशिवरात्रि (Mahashivratri) के दिन माता पार्वती और भगवान शिव का विवाह हुआ था. यह दिन शिव भक्तों के लिए बहुत ही खास होता है. महाशिवरात्रि को आप दिल्ली में खास मनाना चाहते हैं तो इन मंदिरों (Shiva Temple) में घूमने जा सकते हैं. महाशिवरात्रि पर दिल्ली के इन 5 शिव मंदिर (Famous Shiva Temple in Delhi) में आप दर्शन के लिए जा सकते हैं.

दिल्ली के 5 प्रसिद्ध शिव मंदिर (Famous Shiv Mandir In Delhi)
गौरी शंकर मंदिर, चांदनी चौक

दिल्ली चांदनी चौक में लाल किले के सामने वाली सड़क पर गौरी शंकर मंदिर है. यह मंदिर भगवान शिव को समर्पित है. ऐसी मान्यता है कि गौरी शंकर मंदिर 800 साल पुराना है. यहां पर भक्तों की खूब भीड़ लगती है.

नीली छतरी मंदिर, यमुना बाजार
दिल्ली के यमुना बाजार में स्थित नीली छतरी मंदिर में शिव जी के दर्शन के लिए जा सकते हैं. यह मंदिर नीली छतरी मंदिर के नाम से ही प्रसिद्ध है. यह भगवान शिव का एक प्राचीन मंदिर है.


घर में हो गए हैं मच्छर तो अपनाएं ये 6 देसी जुगाड़, बिना खर्च ही दूर भाग जाएंगे मच्छर


गुफा वाला मंदिर, प्रीत विहार
दिल्ली के प्रीत विहार में स्थित गुफा वाला मंदिर में आप महाशिवरात्रि पर दर्शन के लिए जा सकते हैं. यह मंदिर दिल्ली में मौजूद शिव जी के मंदिरों में से एक प्रसिद्ध मंदिर है. यहां पर आप मेट्रो से प्रीत विहार जाकर पहुंच सकते हैं.

बिड़ला कानन मंदिर, रंगपुरी, दिल्ली
रंगपुरी दिल्ली में स्थित बिड़ला कानन मंदिर बहुत ही प्रसिद्ध है. यहां पर भगवान शिव की 11 फीट ऊंची प्रतिमा स्थापित है. बिड़ला कानन मंदिर में अन्य देवी-देवताओं की प्रतिमाएं भी हैं.

दूधेश्वर नाथ मंदिर, गाजियाबाद
दिल्ली के निकट गाजियाबाद में दूधेश्वर नाथ मंदिर है. यह मंदिर शिव भक्तों के बीच खूब प्रसिद्ध है. यहां पर आप दर्शन के लिए जा सकते हैं. मान्यताओं के अनुसार, यहां पर भगवान शिव स्वयंभू रूप में है. इस मंदिर नें सोमवार के दिन भक्तों की खूब भीड़ लगती है.

देश-दुनिया की Latest News, ख़बरों के पीछे का सच, जानकारी और अलग नज़रिया. अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और वॉट्सऐप पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement