Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

मेहंदी पाउडर में इन 2 चीजों को मिलाकर तैयार करें Homemade Hair Dye, सफेद बालों से मिलेगा छुटकारा

Homemade Hair Dye: बालों के सफेद होने से परेशान हैं तो घर पर ही हेयर डाई बनाकर इस्तेमाल कर सकते हैं. इससे बालों को आसानी से काला कर सकते हैं.

Latest News
मेहंदी पाउडर में इन 2 चीजों को मिलाकर तैयार करें Homemade Hair Dye, सफेद बालों से मिलेगा छुटकारा

Homemade Hair Dye

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

White Hair Remedies: खराब लाइफस्टाइल और खान-पान में पोषण की कमी कई समस्याओं का कारण बन सकती है. गलत लाइफस्टाइल के कारण बालों के सफेद होने की समस्या (White Hair Problem) भी होती है. अधिक तनाव लेना भी बालों के झड़ने और सफेद होने का कारण बन सकता है. अगर आप इन हेयर प्रॉब्लम से परेशान हैं और बालों को काला करना चाहते हैं तो घर पर होममेड हेयर डाई (Homemade Hair Dye) तैयार कर सकते हैं.

सफेद बालों के लिए होममेड हेयर डाई

सफेद बालों को काला करने के लिए आप मेहंदी के साथ दो चीजों को मिलाकर हेयर डाई तैयार करनी चाहिए. इससे बालों को लंबे समय तक काला कर सकते हैं. इसके लिए आपको मेहंदी में आंवला पाउडर और कॉफी पाउडर मिलाना है.


डायबिटीज में इंसुलिन की कमी को पूरा करता है ये फूल, ब्लड शुगर कभी नहीं होने पाएगा हाई


ऐसे तैयार करें होममेड हेयर डाई

एक कप मेहंदी पाउडर लें, एक चम्मच कॉफी पाउडर और 2-3 चम्मच आंवले का पाउडर लें. एक बाउल में मेहंदी लें और इसमें पानी डालकर पेस्ट बनाएं. इसमें एक चम्मच कॉफी पाउडर और 2-3 चम्मच आंवला पाउडर मिक्स करें. इसे अच्छी तरह से मिला लें.

ऐसे करें अप्लाई

तैयार पेस्ट को बालों की जड़ों और लंबाई पर अच्छे से लगाएं. करीब घंटे भर अच्छे से सुखने के बाद बालों को धो लें. आप इस उपाय को हफ्ते भर में एक बार कर सकते हैं. इससे बालों के सफेद होने की समस्या से छुटकारा मिलेगा और बाल काले हो जाएंगे. आप चाहे तो आंवले के पाउडर को नारियल तेल में पकाकर भी बालों पर लगा सकते हैं. यह नुस्खा भी बालों को काला करने में बहुत ही कारगर साबित होगा.

(Disclaimer: यह लेख केवल आपकी जानकारी के लिए है. इस पर अमल करने से पहले अपने विशेषज्ञ डॉक्टर से परामर्श लें.)

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से जुड़े.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement