Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Monsoon Snacks: मानसून सीजन में बारिश का मजा दोगुना कर देंगे ये टेस्टी स्नैक्स, आप भी जरूर करें ट्राई

Monsoon Snacks: आज हम आपको ऐसे ही स्वादिष्ट व्यंजनों के बारे में बताने वाले हैं जो आपके मानसून का मजा दोगुना कर देंगे.

Latest News
Monsoon Snacks: मानसून सीजन में बारिश का मजा दोगुना कर देंगे ये टेस्टी स्नैक्स, आप भी जरूर करें ट्राई

प्रतीकात्मक तस्वीर

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः मानसून (Monsoon) की शुरुआत हो चुकी हैं. अब गर्मियों में तेज धूप से परेशान लोगों को बारिश की फुहार से राहत मिलेगी. मानसून सीजन (Monsoon Season) में बारिश के बीच लोग चाय का खूब लुफ्त लेते हैं. आप मानसून में इस चाय के लुफ्त (Monsoon Snacks) को और भी ज्यादा बढ़ाना चाहते हैं तो चाय के साथ कई सारे स्नैक्स (Monsoon Snacks) का सेवन कर सकते हैं. आज हम आपको ऐसे ही स्वादिष्ट व्यंजनों (Monsoon Snacks) के बारे में बताने वाले हैं जो आपके मानसून का मजा दोगुना कर देंगे. तो चलिए उन स्नैक्स (Snacks For Monsoon Season) के बारे में जानते हैं जिनसे आप बारिश का मजा और भी बढ़ा सकते हैं.

समोसा
चाय के साथ खाएं जाने वाले सबसे बेस्ट स्नैक्स में से एक समोसा मानसून के लिए एक बेस्ट ऑप्शन है. बारिश के मौसम में आप गर्मागर्म चाय के साथ समोसे का मजा ले सकते हैं. इसे आप मैदा में आलू, पनीर वाली स्टफिंग भरके तैयार कर सकते हैं. नॉनवेज के शौकिन है तो आप चिकन भरके भी समोसा तैयार कर सकते हैं. इसे बनाना भी मुश्किल नहीं है आप इसे आसानी से घर पर तैयार कर सकते हैं.

सावन के व्रत में फलाहार के साथ ट्राई करें, कुट्टू के आटे के पकौड़े, यहां देखें आसान रेसिपी

खस्ता कचोरी
कचोरी को फ्राई करके आलू की सब्जी के साथ खाने से आपके मानसून का मजा और भी बड़ जाएगा. बारिश के मौसम में आप शाम को खस्ता कचोरी से अपने स्नैक्स खाने की भूख को मिटा सकते हैं. खस्ता कचोरी आप मूंग दाल की खस्ता कचोरी बनाकर खा सकते हैं.

पकौड़े
बारिश आते ही लोगों के मन में चाय के साथ पकौड़े खाने का विचार आने लगता है. बरसात में आप चाय के साथ बेसन के पकौड़े ट्राई कर सकते हैं. गर्मागर्म चाय के साथ इन पकौड़ों का मजा और भी ज्यादा बढ़ जाएगा. आप गोभी, आलू, प्याज, आदि सब्जियों से स्वादिष्ट पकौड़े तैयार कर सकते हैं

 

घर में लगाएं मानसून में खिलने वाले ये 5 पौधे, रंग-बिरंगे फूल देखकर खिल उठेगा आपका मन

पाव भाजी
महाराष्ट्र की फेमस डिश पाव भाजी को आप मानसून में ट्राई कर सकते हैं. इसे आप सुबह नाश्ते में बनाकर खा सकते हैं. पाव भाजी के लिए आपको ज्यादा मेहनत भी नहीं करनी पड़ेगी. आप सब्जियों से घर पर भाजी तैयार कर लें. भाजी तैयार होने के बाद बाजार से तैयार पाव को तल लें. आपकी स्वादिष्ट पाव भाजी तैयार है. आप इस मानसून में पाव भाजी का मजा ले सकते हैं.

इन चीजों को भी करें ट्राई
समोसे, पकौड़े और पाव भाजी के साथ ही आप मानसून सीजन में आलू कचोरी, आलू टिक्की, ब्रेड पकौड़े आदि को भी खा सकते हैं. अगर आप कुछ अलग खाना चाहते हैं तो सेव पूरी, भेल पूरी, बड़ा पाव आदि को भी खा सकते हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement