Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Nita Ambani Fitness: नीता अंबानी की तरह रहना है हिट-फिट और यंग तो नाश्ते से डिनर तक खाएं ये चीजें

मुकेश अंबानी की पत्नी नीता अंबानी की उम्र का अंदाजा आप उनकी फिटनेस और खूबसूरती को देखकर नहीं लगा सकते हैं. नीता एक एक्टिव बिजनेसवुमन के साथ मां और सास भी हैं लेकिन उनकी हिट-फिट और टोनअप बॉडी का राज क्या है, चलिए जानें.

Latest News
 Nita Ambani Fitness: नीता अंबानी की तरह रहना ह�ै हिट-फिट और यंग तो नाश्ते से डिनर तक खाएं ये चीजें

नीता अंबानी

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

नीता अंबानी को देखकर कोई नहीं कह सकता कि उनकी उम्र 60 साल की हैं.आज भी जब आप उन्हें देखेंगे तो उनके चेहरे और फिटनेस पर 40 साल वाली चमक नजर आएगी. नीता अंबानी को देखने से ही पता चलता है कि उनकी जीवनशैली कितनी स्वस्थ होनी चाहिए. क्योंकि, स्वस्थ त्वचा और स्वस्थ शरीर, स्वस्थ आहार, एक्सरसाइज और उत्तम दिनचर्या की मदद से ही पाया जा सकता है.

नीता अंबानी आज जिस फिट एंड फाइन लाइफ जीती हैं उसके पीछे कुछ दिलचस्प राज हैं और आज हम आपको उनके बारे में बताने जा रहे हैं. चलिए आपको बताएं कि नीता सुबह से लेकर शाम तक क्या खाती हैं और उनका फिटनेस रिजीम कैसा है.

नाश्ते में शामिल होती हैं ये चीजें

नीता अंबानी फिटनेस पर बिल्कुल भी ध्यान नहीं देना चाहती हैं.तीन बच्चों की मां बनने के बाद नीता अंबानी का वजन 40 किलो बढ़ गया.इसके बाद उन्हें स्वास्थ्य का महत्व समझ में आया और उन्होंने अपने आहार में बदलाव किया.वह अब दिन की शुरुआत ड्राई फ्रूट्स से करती हैं और नाश्ते में अंडे की सफेदी का ऑमलेट खाती हैं.जिसमें प्रोटीन, कैल्शियम और महत्वपूर्ण पोषक तत्व होते हैं.

दोपहर का भोजन हरी सब्जियों से भरपूर

नीता अंबानी के लंच और डिनर में सूप के साथ हरी सब्जियां होती हैं.वे विटामिन के, मैग्नीशियम, विटामिन बी और अन्य आवश्यक पोषक तत्वों का सेवन बनाए रखने के लिए हरी सब्जियां खाते हैं.स्नैक्स में वे फल और सब्जियां पसंद करते हैं.जो शरीर की नौ आवश्यक अमीनो एसिड और अन्य जरूरतों को पूरा करते हैं.इसके अलावा, वे अपने आहार में विभिन्न प्रकार के जूस का सेवन करते हैं जो उन्हें लंबे समय तक जीवित रहने में मदद करता है.

डिनर भी खास है

नीता अंबानी रात के खाने का खास ख्याल रखती हैं, क्योंकि नाश्ते के बाद यह दिन का दूसरा सबसे महत्वपूर्ण भोजन होता है.दिन के आखिरी खाने में नीता अंबानी की थाली में हरी सब्जियां, दालें और सूप होता है.वे रात का खाना हल्का रखना पसंद करते हैं, क्योंकि इससे मेटाबॉलिज्म बढ़ता है, वजन नियंत्रित होता है, नींद में सुधार होता है और समग्र स्वास्थ्य पर जबरदस्त प्रभाव पड़ता है.

हर दिन व्यायाम 

नीता अंबानी अपनी फिटनेस और खूबसूरती के मामले में कई युवतियों को टक्कर दे सकती हैं.60 साल की उम्र में भी वह बिना किसी मेहनत के इतनी फिट हैं.वह हेल्दी डाइट के साथ-साथ एक्सरसाइज भी करती हैं.खाली समय में वह योग, एक्सरसाइज, क्लासिकल डांस और स्विमिंग करती हैं.नीता अंबानी को एक्सरसाइज के साथ-साथ क्लासिकल डांस में भी रुचि है.

हरी सब्जियों का जूस

नीता अंबानी रोजाना हरी सब्जियों का जूस पीती हैं.इस जूस में पालक, केला, गाजर, खट्टे फल और धनिया शामिल हैं.हरी सब्जियों का जूस शरीर के लिए बहुत फायदेमंद होता है, क्योंकि इसमें विटामिन, खनिज और एंटीऑक्सीडेंट भरपूर मात्रा में होते हैं.यह जूस शरीर से हानिकारक तत्वों को बाहर निकालता है, त्वचा को ताजगी देता है और शरीर में खून को शुद्ध करता है.

चुकंदर और गाजर का रस

वे फल खाए बिना एक दिन भी नहीं रहते.फल खाने से दिल के दौरे का खतरा कम होता है, दृष्टि में सुधार होता है, रक्त शर्करा नियंत्रित होती है और कैंसर का खतरा कम होता है.अगर वे फल नहीं खा सकते तो जूस पीते हैं.चुकंदर और गाजर का जूस नीता अंबानी के ब्यूटी सीक्रेट्स में से एक है.चुकंदर में आयरन, फोलेट और विटामिन सी भरपूर मात्रा में होता है, जो त्वचा की चमक बढ़ाता है.गाजर में मौजूद विटामिन ए त्वचा की रक्षा करता है और झुर्रियों को कम करता है.यह जूस त्वचा की रंगत निखारता है और शरीर में रक्त संचार बेहतर बनाता है, जिससे त्वचा में चमक आती है और शरीर में ऊर्जा आती है.

अदरक और नींबू का रस

अदरक और नींबू का रस शरीर को डिटॉक्सीफाई करने के लिए बहुत अच्छा है.अदरक शरीर में जड़ता को कम करता है, पाचन में सुधार करता है, जबकि नींबू शरीर में अम्लता को कम करता है.ये दोनों तत्व त्वचा को अंदर से साफ और तरोताजा करते हैं.अदरक और नींबू के रस का नियमित सेवन शरीर से विषाक्त पदार्थों को बाहर निकालता है, जिससे त्वचा स्वस्थ और तरोताजा रहती है.

आम का रस

नीता अंबानी अपनी डाइट में आम का जूस भी शामिल करती हैं, जो हमारा पसंदीदा है.आम में मौजूद विटामिन ए, सी और ई त्वचा का रंग निखारता है और उसे तरोताजा बनाता है.आम त्वचा को हाइड्रेट करता है, रूखापन दूर करता है और त्वचा को चमकदार बनाता है.आम का जूस शरीर के ऊर्जा स्तर को भी बेहतर बनाता है.

नारियल पानी और आंवले का जूस

नारियल पानी और आंवले के रस का मिश्रण शरीर को हाइड्रेट करता है, रूखापन रोकता है और त्वचा को तरोताजा रखता है.आंवले में मौजूद विटामिन सी त्वचा को फिर से जीवंत बनाता है और उम्र बढ़ने के लक्षणों को भी कम करता है.नारियल पानी शरीर में इलेक्ट्रोलाइट्स के स्तर को बनाए रखता है, जिससे त्वचा को प्राकृतिक चमक मिलती है.

(Disclaimer: हमारा लेख केवल जानकारी प्रदान करने के लिए है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement