Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

White Hair Remedy: सफेद बालों को इतना काला कर देगा ये तेल की भूल जाएंगे हेयर डाई लगाना, जान लें इसे बनाने की रेसेपी

सफेद बाल को काले करने का आसन सा तरीका आपके लिए लाए हैं,इसे लगाने से न केवल सफेद बाल काले होंगें, बल्कि इसे सफेद बालों का निकलना भी बंद हो जाएगा.

Latest News
White Hair  Remedy: सफेद बालों को इतना काला कर देगा ये तेल की भूल जाएंगे हेयर डाई लगाना, जान लें इसे बनाने की रेसेपी

White hair Remedy Hair Dye Oil

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदीः बालों की सफेदी अगर आपके लिए चिंता का कारण बन रही तो आप एक होममेड मैजिकल ऑयल लगा कर देंखें, कुछ ही दिनों में आपके बाल काले और घने होने लगेंगे. खास बात ये है कि ये ऑयल आप घर में बना सकते हैं और बच्चों को भी लगा सकते हैं. 

ये बिलकुल नेचुरल और हेल्दी हैं और इन्हें लगाने से बालों का गिरना भी रूकेगा और बाल शाइनी भी बनेंगे. ये तेल स्केल्प के पीएच लेवल को भी सही करता है, तो चलिए जानें कि इस तेल को बनाने के लिए किन चीजों की जरूरत होगी और इसे कैसे लगाएं.

सफेद बालों के लिए ऐसे बनाएं ब्लैक हेयर डाई ऑयल

सरसों का तेल - 1 Cup
भृंगराज पाउडर  - 1 Teaspoon
कच्चे केले के छिलके - एक कटोरी
कच्चे आलू के छिलके- एक कटोरी
छिलका सहित प्याज कतरे हुए- एक कटोरी
मेथी पाउडर  - 1 Teaspoon
आंवला पाउडर - 1 Teaspoon
मेहंदी -1 Teaspoon
इंडिगो पाउडर-1 Teaspoon

ऐसे बनाएं तेलः एक लोहे की कढ़ाही में सारी ही सामग्री को सरसों के तेल में डालकर मिक्स कर लें और इसे धीमी आंच पर लगातार चलाते हुए पका लें. ये जलने न पाए ध्यान रहे. जब छिलके और प्याज काले हो जाएं तो इस तेल को छननी से छान कर एक शीशी में भर लें और इसे ठंडा होने पर बालों की जड़ से एंड तक लगा लें. ये तेल वीक में कम से कम 3 बार लगाएं और रात में लगाकर अगले दिन धो लें. कुछ दिनों में असर दिखान शुरू हो जाएगा.

(Disclaimer: हमारा लेख केवल जानकारी प्रदान करने के लिए है। अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें।) 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement