Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

White Hair Remedy: सफेद बालों पर Black मैजिक कर देंगी घर में मौजूद ये चीजें, जड़ों तक काले घने और शाइनी हो जाएंगे बाल

कम उम्र में ही बालों के सफेद होने की समस्या से जूझ रहे हैं तो ये घरेलू नुस्खें बालों के लिए रामबाण इलाज साबित हो सकते हैं.

White Hair Remedy: सफेद बालों पर Black मैजिक कर देंगी घर में मौजूद ये चीजें, जड़ों तक काले घने और शाइनी हो जाएंगे बाल
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: Natural Hair Colour:दिन भर की व्यस्तता तनाव और खानपान की वजह से आज के समय में कम उम्र में ही बाल सफेद हो जाते हैं. युवाओं के लिए बाल सफेद होना एक जटिल समस्या हो जाती है. लोग बालों को काला करने के लिए डाई से लेकर कलर का इस्तेमाल करते हैं, जो बालों को कुछ समय तक तो काला रखता है, लेकिन इसके बाद बाल सफेद होने के साथ ही उसके साइड इफेक्ट आंख से लेकर स्कैल्प को कमजोर कर देते हैं. ऐसे में बाल काले करने का नेचुरल तरीका सबसे ज्यादा कामयाब है. आप घर में रखी चीजों को सही तरीके से इस्तेमाल कर सफेद बालों से मुक्ति पा सकते हैं. आइए आज आपको सफेद बालों को नेचुरली काले का तरीका बताते हैं. इसे बाल काले ही नहीं घने और शाइनी भी हो जाएंगे.

नेचुरल तरीके घर पर बनाएं हेयर मास्क

मेहंदी के साथ चायपत्ती या कॉफी

सफेद बालों से छुटकारा पाने के लिए मेहंदी को लोहे की कढ़ाई में रखें. इसमें चायपत्ती या कॉफी का पानी उबालकर मेहंदी को भिगोकर रख दें. कुछ 4 से 5 घंटे बाद इसे बालों पर लगाएं. एक से डेढ़ घंटे बाद साफ पानी से बालों को धे लें. ऐसा हफ्ते में दो बार करने पर बाल नेचुरली काले हो जाएंगे.  

Skin Care Tips: मुहांसे से लेकर काले धब्बे गायब कर देगा चावल का पानी, ऐसे करेंगे इस्तेमाल Glow करने लगेगा चेहरा

कॉफी पाउडर का करें इस्तेमाल

काली कॉफी बालों को काला करने में रामबाण साबित होती है. इसे बालों में लगाने के लिए पेस्ट के रूप में तैयार कर लें. इसके बाद सफेद बालों पर लगाएं. करीब 20 से 25 मिनट बाद इसे साफ पानी से धो लें. इसे सप्ताह में कम से कम एक बार जरूर करें. इसे सफेद बाल काले होने के साथ ही शाइनी हो जाएंगे. 

Diabetes: भरपूर मात्रा में पानी पीने से कंट्रोल किया जा सकता है डायबिटीज, Blood Sugar को करता है बाहर

मेथी का ऐसे करें इस्तेमाल

रसोई घर में रखी मेथी खाने का स्वाद बढ़ाने के साथ ही बालों को कई पोषक तत्व देती है. इसका इस्तेमाल करने के लिए मेथी के दानों को रात के समय पानी में भिगोकर रख दें. इसके बाद इन्हें पीसकर आंवले का रस और नारियल का तेल मिलाकर लगा दें. अब इस पेस्ट को बालों पर लगाएं. इसे बाल काले होने के साथ ही झड़ने की समस्या भी खत्म हो जाएगी. 

H3N2 वायरस के संक्रमण से बढ़ रही बुखार और खांसी, ICMR ने लक्षण से लेकर सुझाए बचाव

गुड़हल का पानी है लाभकारी

गुड़हल का पानी बालों की कई समस्याओं को दूर करता है. इसके इस्तेमाल के लिए गुड़हल को रात के समय पानी में भिगोकर रख दें. इस पानी से बालों को धोएं. इसे बालों का रंग सुनहरा हो जाएगा. इसके साथ ही बाल सिल्की और काले हो जाएंगे. 

(Disclaimer: हमारा लेख केवल जानकारी प्रदान करने के लिए है। अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें।) 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement