Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Joint Pain Relief: जोड़ों के भयंकर दर्द से राहत दिलाएंगी ये 5 पत्तियां, मिलेंगे कई और भी फायदे

Joint Pain Relief Tips: यहां जानिए 5 ऐसी पत्तियों के बारे में जो जोड़ों के दर्द में रामबाण दवा का काम करते हैं. इसके सेवन से अर्थराइटिस की समस्या से छुटकारा मिलता है.

Joint Pain Relief: जोड़ों के भयंकर दर्द से राहत दिलाएंगी ये 5 पत्तियां, मिलेंगे कई और भी फायदे

जोड़ों के भयंकर दर्द से राहत दिलाएंगी ये 5 पत्तियां, मिलेंगे कई और भी फायदे 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: खराब लाइफस्टाइल और गड़बड़ खान-पान के कारण आजकल हर उम्र के लोग जोड़ों के दर्द की समस्या से परेशान रहते हैं. इसके पीछे कई कारण हो सकते हैं जैसे हड्डियों की कमजोरी, गठिया आदि. हालांकि कई लोगों को ये बीमारियां तो नहीं होती लेकिन दर्द काफी ज्यादा होता है, ज्यादातर ऐसा गलत तरह से बैठने, खींचाव (Joint Pain Relief Tips) के कारण होता है. ऐसे में लोग इस समस्या से छुटकारा पाने के लिए कई तरह के घरेलू तरीके अपनाते हैं. आज हम आपको 5 ऐसी पत्तियों के बारे में बता रहे हैं जो जोड़ों के दर्द में (Healthy Leaves To Eat) रामबाण दवा का काम करते हैं. इसके सेवन अर्थराइटिस की समस्या से छुटकारा मिलता है. आइए जानते हैं इन 5 पत्तियों के बारे में जो जोड़ों के दर्द से छुटकारा दिलाएंगें.. 

पुदीना की पत्तियां

पुदीना सेहत के लिए बहुत ही फायदेमंद माना जाता है, इसके सेवन से कई तरह की समस्याएं दूर रहती हैं. बता दें कि इसमें आयरन से लेकर पोटेशियम, मैग्नीशियम, विटामिन-ए और फोलेट भरपूर मात्रा में पाया जाता है. इसके अलावा पुदीने की पत्तियों में एंटी-इंफ्लामेटरी गुण होते हैं, जो  प्यूरीन को खत्म कर जोड़ों की सूजन को कम करते हैं.

चने का सत्तू सर्दी में इन 5 बीमारियों से रखेगा दूर, आज से ही खाना कर दें शुरू 

तेज पत्ता

तेज पत्ता न केवल खाने का स्वाद बढ़ाता है बल्कि यह स्वास्थ्य को भी बहुत लाभ पहुंचाना है. इसमें मौजूद एंटी-इंफ्लेमेटरी गुण जोड़ों की सूजन को कम करते हैं. बता दें कि पानी में तेज पत्ते को उबाल कर इसे पीने से घुटने के दर्द में भी आराम मिलता है.

पान के पत्ते

इसके अलावा पान के पत्तों में भी कई ऐसे तत्व पाए जाते हैं, जो यूरिन के जरिए यूरिक एसिड छानकर बाहर निकालने में मदद करते हैं. ऐसे में सुबह के समय अगर पान के पत्तों को चबाया जाए तो इससे दिन भर आपको जोड़ों में दर्द नहीं होगा.

धनिया की पत्तियां

धनिया की पत्तियां भी कई तरह की चिकित्सीय गुणों से पैक्ड होती हैं और इसमें कैल्शियम, पोटेशियम, थायमिन, फॉस्फोरस, विटामिन-सी और विटामिन-के जैसे पोषक तत्व भरपूर मात्रा में पाए जाते हैं. बता दें कि धनिया ब्लड शुगर को नियंत्रित करने में मदद करता है और साथ ही रक्त में यूरिक एसिड और क्रिएटिनिन के स्तर को भी कम करने में कारगर है.

 सर्दी-खांसी की समस्या से हैं परेशान तो करें ये 5 काम, तुरंत मिलेगी राहत

एलोवेरा

बता दें कि एलोवेरा जेल को सीधे त्वचा पर लगाया जा सकता है, इससे अर्थराइटिस के दर्द में आराम मिलता है. इसके अलावा आप इसके जेल का सेवन भी कर सकते हैं. बताते चलें कि कई स्टडीज में इस इलाज को फायदेमंद माना गया है. ऐसे में अगर आप इस समस्या से परेशान हैं तो आज से इनका सेवन शुरू कर दें.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

देश और दुनिया की ख़बर, ख़बर के पीछे का सच, सभी जानकारी लीजिए अपने वॉट्सऐप पर-  DNA को फॉलो कीजिए

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement