Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Oily Skin: बारिश के मौसम में चिकना हो जाता है चेहरा तो ट्राई करें ये देसी फेस मास्क, ग्लो करने लगेगी स्किन

बरसात के मौसम पनपने वाला बैक्टीरिया और किटाणु स्वास्थ से लेकर स्किन को प्रभावित करते हैं. ऐसे में कई लोग ऑयली स्किन और उस पर दाग धब्बों से परेशान हो जाते हैं. इनसे छुटकारा पाने के लिए ये उपाय अपना सकते हैं.

Latest News
Oily Skin: बारिश के मौसम में चिकना हो जाता है चेहर��ा तो ट्राई करें ये देसी फेस मास्क, ग्लो करने लगेगी स्किन
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: (Natural Face Mask For Oily Skin) बरसात का मौसम आते ही स्वास्थ्य से लेकर स्किन तक में कई समस्याएं होने लगती है. इन्हीं में से स्किन का ऑयली और चिपचिपा होना है. इसकी वजह स्किन पर पिंपल्स और एक्ने की समस्या पैदा हो जाती है. ये समस्याएं चिड़चिड़ा तक बना देती है. इनसे निपटने के लिए मार्केट में कई सारे ब्यूटी प्रॉडक्ट्स मौजूद हैं, लेकिन ये महंगे होने के साथ ही इनके साइड इफेक्ट्स भी सामने आते हैं, जो फायदे की जगह नुकसान करने लगते हैं. ऐसी स्थिति सो बचने और स्किन की चिपचिपाहट को दूर करने के लिए नेचुरल उपाय कर सकते हैं. इन घरेलू उपायों को अपनाने से पैसे तो बचेंगे ही आपकी स्किन भी ग्लो करने लगेगी. स्किन पर होने वाली समस्याएं खत्म होने के साथ ही कोई साइड इफेक्ट भी नहीं होगा. आइए जानते हैं घरेलू फेस मास्क, जिसे लगाते ही मिलने लगेगा फायदा...

ऑयली स्किन के लिए है ये मास्क  

सावन के तीसरे सोमवार में भगवान शिव को लगाएं इन खास चीजों का भोग, पूर्ण हो जाएगी मनोकामना

एलोवेरा जेल का करें इस्तेमाल

अगर आपकी स्किन बहुत ही ज्याद चिपचिपी और ऑयली है तो एलोवेरा जेल एक बेहतर फेस मास्क का काम कर सकता है. नेचुरल रूप से एलोवेरा के पौधे से उसका एक तना काटकर उसके अंदर भरी जेल को निकालकर चेहरे से लेकर गर्दन पर अच्छी तरह से लगा लें. इसके 15 मिनट बाद चेहरे को धो लें. ऐसा करने से आपकी स्किन चमक उठेगी. स्किन के दाग धब्बे गायब होने के साथ ही ऑयली स्किन से छुटकारा मिल जाएगा.  

दही भी बेहतर उपाय

मानसून में ज्यादातर लोग ऑयली स्किन से परेशान हो जाते हैं. ऐसे में खाने में इस्तेमाल की जाने वाली दही को अच्छे से चेहरे पर लगा लें. इसके 20 मिन बाद चेहरे को साफ पानी से धो लें. यह उपाय अपनाते ही स्किन चमक जाएगी. इसकी वजह दही ​का स्किन को एक्सफोलिएट करना है. इसे स्किन मुलायम और चमकदार हो जाती है. 

नीम पाउडर पेस्ट बनाकर करें इस्तेमाल

स्किन से जुड़ी बड़ी से बड़ी समस्या से छुटकारा पाने के लिए नीम किसी संजीवनी से कम नहीं है. इस पेड़ के पत्तों से लेकर लकड़ी तक में कई सारे गुण शामिल है. यह ऑयली स्किन की भी छुट्टी कर सकता है. इसके लिए दो चम्मच नीम के पाउडर में एक चम्मच दही मिलाकर पेस्ट बना लें. इसे चेहरे और गर्दन पर लगाएं. 15 मिनट तक इसे रहने और फिर साफ पानी से धो लें. हफ्ते में सिर्फ दो से तीन बार ऐस करने से आपकी स्किन पर आने चिकनाई साफ हो जाएगी. चेहरे पर दाग धब्बे गायब होने के साथ ही चेहरा ग्लो करने लगेगा. 

(Disclaimer: हमारा लेख केवल जानकारी प्रदान करने के लिए है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement