Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Hair Care: खोलकर या बांधकर? जानें सोते समय कैसा रखें हेयर स्टाइल

Open Or Tied Which Hair Is Best: रात के समय कई लोग बालों को खोलकर सोते हैं वहीं कई महिलाएं बालों को बांधकर सोती हैं. चलिए जानते हैं कौन सा तरीका अच्छा है.

Hair Care: खोलकर या बांधकर? जानें सोते समय कैसा रखें हेयर स्टाइल

Hair Care Tips

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

Hair Care Tips: बालों को हेल्दी रखने और टूटने से बचाने के लिए इनकी देखभाल करना बहुत ही जरूरी होता है. दिन में हेयर केयर करने के साथ ही रात को भी इनका ख्याल रखना चाहिए. बालों को खोलकर या बांधकर सोने का सही तरीका पता होना चाहिए वरना बाल कमजोर हो सकते हैं. चलिए जानते हैं कि बाल बांधकर और खोलकर सोने (Which Is Better Open or Tied Hair) से क्या होता है. इनमें से कौन सा तरीका ज्यादा अच्छा है.

खुले बाल रखकर सोने के फायदे-नुकसान

बाल खोलकर सोना या बांधकर सोना है यह किसी की पर्सनल पसंद हो सकती है. ज्यादातर महिलाएं बाल खोलकर सोना पसंद करती है. यह नेचुरल और आरामदायक होता है. खुले बाल करके सोने से इनपर दवाब नहीं बनता है. ऐसे में बाल टूटने-झड़ने का खतरा काफी कम हो जाता है. लेकिन रात को खुले बालों के साथ सोने से यह उलझ सकते हैं. सोते वक्त बाल टूट भी सकते हैं.


मल के साथ खून आना इन 6 बीमारियों का होता है संकेत, तुरंत जाएं डॉक्टर के पास


बाल बांधकर सोने के फायदे-नुकसान

बाल बांधकर सोने से आप इन्हें उलझने से बचा सकते हैं. ऐसे में बाल आपस में रगड़कर टूटते भी नहीं हैं. लेकिन बाल बांधकर सोने से खिंचाव आ सकता है. टाइट बाल बांधने से स्कैल्प पर खिंचाव पड़ता है ऐसे में बालों की जड़े कमजोर पड़ सकती है. रबर बैंड से भी बाल टूट सकते हैं.

सोते समय कैसा हो हेयरस्टाइल

आपके बाल काफी लंबे और घने हैं तो इन्हें बांधकर सोना ही अच्छा उपाय है, लेकिन ध्यान रहे चोटी ज्यादा टाइट नहीं बांधनी चाहिए. हल्की ढीली चोटी बांधकर सो सकते हैं.अगर बाल कम लंबे हैं तो इन्हें आप खोलकर सो सकते हैं. यह आरामदायक रहेगा. सोने से पहले बालों को सुलझा लेना चाहिए और गीले बालों के साथ नहीं सोना चाहिए. बालों को खोलकर या बांधकर सोना आपकी जरूरत के अनुसार हो सकता है.

(Disclaimer: यह लेख केवल आपकी जानकारी के लिए है. इस पर अमल करने से पहले अपने विशेषज्ञ डॉक्टर से परामर्श लें.)

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से जुड़ें.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement