Twitter
Advertisement
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Pigmentation Remedies: झाइयां दूर करने के लिए इन 4 चीजों के साथ इस्तेमाल करें एलोवेरा जेल, चेहरे पर आएगी चमक

Aloe Vera For Pigmentation: चेहरे से झाइयां दूर करने और रंगत में निखार के लिए एलोवेरा जेल का इस्तेमाल कर सकते हैं.

Latest News
Pigmentation Remedies: झाइयां दूर करने के लिए इन 4 चीजों के साथ इस्तेमाल करें एलोवेरा जेल, चेहरे पर आएगी चमक

Aloe Vera For Pigmentation

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः स्किन केयर के लिए एलोवेरा का इस्तेमाल करना बेस्ट होता है. झाइयां दूर करने के लिए भी एलोवेरा जेल (Aloe Vera Gel For Skin) काफी लाभकारी होता है. यह झाइयां दूर (Pigmentation Remedies) करने के साथ ही रंगत में निखार लाता है. स्किन केयर (Skin Care Remedy) के लिए आप एलोवेरा जेल में इन 4 चीजों को मिलाकर इस्तेमाल कर सकते हैं. चलिए आपको इन चीजों के बारे में बताते हैं.

झाइयों के लिए ऐसे इस्तेमाल करें एलोवेरा जेल (Home Remedy For Pigmentation)
- एक बाउल में 2 चम्मच एलोवेरा जेल निकालें और इसमें 1 चम्मच गुलाब जल और नींबू का रस मिलाएं. इन्हें मिक्स करने के बाद चेहरे पर लगाएं और करीब 10 मिनट बाद चेहरे को धो लें. इसे आप हफ्ते में तीन बार अप्लाई कर सकते हैं. ऐसा करने से झाइयां कम होती है.

वेट लॉस जर्नी को आसान बना देंगी ये 4 स्टीम्ड डिशेज, डाइट प्लान में करें शामिल

- एक बाउल में 2 चम्मच एलोवेरा जेल और एक चम्मच शहद मिलाकर मिक्स कर लें. इसे अच्छे से मिक्स करके पेस्ट बना लें. एलोवेरा और शहद के पेस्ट को चेहरे पर लगाए और करीब 15-20 मिनट तक सूखने के बाद चेहरे को धो लें.

- कॉफी पाउडर के साथ भी एलोवेरा जेल को मिलाकर स्किन पर अप्लाई कर सकते हैं. इसे अप्लाई करने के लिए एक बाउल में 2 चम्मच एलोवेरा जेल में आधा चम्मच कॉफी पाउडर मिलाएं. इसका पेस्ट बनाकर चेहरे पर लगाएं और सूखने के बाद चेहरे को ठंडे पानी से धो लें.

- विटामिन ई के साथ एलोवेरा जेल को मिलाकर लगाना स्किन के लिए अच्छा होता है. इसके लिए एलोवेरा जेल में विटामिन ई कैप्सूल या विटामिन ई ऑयल मिलाए. दोनों चीजों को अच्छे से मिक्स करने के बाद चेहरे पर लगाए और 15 से 20 मिनट के बाद चेहरे को ठंडे पानी से धो लें.

(Disclaimer: यह लेख केवल आपकी जानकारी के लिए है. इस पर अमल करने से पहले अपने विशेषज्ञ डॉक्टर से परामर्श लें.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement