Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Natural Hair dye: सफेद बाल के लिए ऐसे तैयार करें नेचुरल हेयर कलर डाई, इमरजेंसी में 5 मिनट में Black हो जाएंगे हेयर

सफेद बाल को केमिकल हेयर डाई से ब्लैक या डार्क ब्राउन कलर दे रहे तो रूक जाइए. घर पर आप खुद परमानेंट मैजिकल नेचुरल हेयर डाई और ऑयल बना सकते हैं.

Latest News
Natural Hair dye: सफेद बाल के लिए ऐसे तैयार करें नेचुरल हेयर कलर डाई, इमरजेंसी में 5 मिनट में Black हो जाएं�गे हेयर

Natural Hair Dye for White Hair

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदीः हिना और इंडिगों से आप बाल को काला करने का नुस्खा अब तक जान गए होंगे लेकिन आज आपको एक और नेचुरल हेयर डाई के बारे में बताने जा रहे हैं, जो आसानी से आप घर में बना सकते हैं, इस हेयर डाई से आप हेयर कलर ऑयल भी बना सकते हैं और इतना ही नहीं. इमरजेंसी में 5 मिनट के अंदर बाल काे काला कर सकते हैं.

हालांकि इमरजेंसी में जो हेयर ब्लैक होंगे वो तब तक टिके रहेंगे जब तक आप इसे धोते नहीं. यदि आप इस डाई से परमानेंट कलर चाहते हैं तो इसके लिए कम से कम बालों में 30 से 40 मिनट तक रखना होगा. साथ ही इसे लगाने का तरीका भी अलग-अलग होगा, तो चलिए जानें किस एक नेचुल चीज से आप परमानेंट हेयर डाई और हेयर कलर ऑयल बना सकते हैं और कैसे.

White Hair पर ब्रेक लगा देंगे ये हेयर Colour Mask, हफ्ते में एक बार लगाने से जड़ से Black होने लगेंगे बाल

Natural Hair Dye

नारियल के छिलके से पहले बना लें ऐश

नारियल के छिलके को आप एक कढ़ाही में सूखा डाल कर भूनें और जब इसमें आग पकड़ ले तो पूरी तरह से इसे कोयला बनने दें. कोयला बनने के बाद जब ये ठंडा हो जाए तो इसका पाउडर बना लें. अब इस पाउडर को आप एक एयरटाइट जार में पैक कर रख लें. 

ऐसे बनाएं ब्लैक हेयर ऑयल

नारियल के तेल में फिटकरी घोल लें और इसी में नारियल के ऐश को भी मिला दें और इसे धूप में रखें. कोशिश करें कि इस तेल को किसी शीशी में रखें और कम से कम 7 दिन तक धूप में रखने के बाद इसका यूज करें. 

Natural Hair Dye

45 मिनट में सफेद बाल नेचुरली होंगे Black, घर पर ऐसे बनाएं हर्बल Hair Colour Dye

ऐसे बनाएं हेयर कलर

मेहंदी को आप चाय की पत्ती के पानी में कम से कम 6 घंटे के लिए घोल दें. इसके बाद नारियल की राख में हल्दी, भृंगराज पाउडर को मिक्स कर मेहंदी में मिला दें और इस पेस्ट को बालों पर लगाना शुरू कर दें, जब पेस्ट सूख जाए तो इसे सादे पानी से धो दें और फिर नारियल की राख से बने तेल को बालों पर लगा लें. कुछ दिन में ही बाल काले होने लगेंगे.

Natural Hair Dye

ऐसे बनाएं इंस्टेंट हेयर कलर

बाल सफेद हैं और तुरंत आपको कहीं जाना है तो आप इसके लिए नारियल के ऐश से सेमीपरमानेंट कलर कर सकते हैं. इसके लिए ऐश को एलोवेरा जेल में मिक्स कर पेस्ट बना लें और इसे बालों पर अप्लाई कर लें. जब तक आप बाल धोएंगे नहीं, बाल काले बने रहेंगें.

मेहंदी या हेयर डाई 4 दिन भी बालों में नहीं टिकती? कर लिया बस ये काम तो महीनों चलेंगे हेयर Colour

तो देर किस बात की अब नारियर के छिलके के फेंकने की जगह इससे हेयर डाई बना लें.

(Disclaimer: हमारा लेख केवल जानकारी प्रदान करने के लिए है। अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें।) 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement