Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Glowing And Fair Skin के लिए ऐसे इस्तेमाल करें चावल का आटा, लोग पूछेंगे ग्लो का राज

Rice Flour For Skin Glowing: स्किन केयर के लिए इस तरह चावल का आटा इस्तेमाल करें. इन उपायों को आजमाने से ग्लोइंग और चमकदार त्वचा मिलेगी.

Latest News
Glowing And Fair Skin के लिए ऐसे इस्तेमाल करें चावल का आटा, लोग पूछेंगे ग्लो का राज

Rice Flour For Skin Glowing

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

Glowing Skin: निखरी और ग्लोइंग स्किन के लिए लोग कई तरह के स्किन केयर ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल (Skin Care Tips) करते हैं. हालांकि इनके अलावा कई घरेलू नुस्खों (Rice Flour For Glowing Skin) से भी स्किन केयर कर सकते हैं. यह नुस्खे बहुत ही कारगर होते हैं. रसोई में मौजूद चावल के आटे (Rice Flour For Skin) की मदद से त्वचा को मुलायम और चमकदार बना सकते हैं. इसके लिए चावल के आटे के साथ इन 5 में से कोई एक चीज मिलाकर लगा सकते हैं.

इन 5 चीजों के साथ इस्तेमाल करें चावल का आटा (Rice Flour Face Pack For Skin Care)
दही और चावल का आटा

दही में मॉइस्चराइजिंग और स्किन को चमकाने के गुण होते हैं. स्किन केयर के लिए चावल के आटे के साथ दही का इस्तेमाल कर सकते हैं. इसके लिए दही में चावल के आटे को मिलाकर पेस्ट बना लें. इस फेस पैक को चेहरे पर लगाने से चेहरे पर ग्लो आएगा.

नींबू का रस
नींबू में विटामिन सी होता है. यह स्किन के लिए अच्छा होता है. चावल के आटे में नींबू का रस मिलाकर लगाने से स्किन में निखार आता है और स्किन ग्लोइंग बनती है. चावल के आटे और नींबू का फेस पैक लगा सकते हैं.

 


होठों के कालेपन और झाइयों को दूर करने के लिए अपनाएं ये 4 टिप्स, मिलेंगे Pink And Soft Lips


 

शहद के साथ
शहद स्किन केयर में इस्तेमाल किया जाता है. इसे कई तरह से उपयोग करते हैं. आप चाहे तो चावल के आटे के साथ मिलाकर चेहरे पर लगा सकते हैं. चावल के आटे में शहद मिलाकर पेस्ट बना लें और इसे चेहरे पर अप्लाई करें. इससे स्किन को पोषण मिलता है.

टमाटर रस के साथ
स्किन के लिए टमाटर भी अच्छा होता है. टमाटर में मौजूद गुण स्किन टोन को साफ करते हैं. चावल के आटे में टमाटर का रस मिलाकर लगा सकते हैं. इससे स्किन साफ और चमकदार होती है.

हल्दी और चावल आटा
हल्दी एंटी-इंफ्लेमेटरी और एंटीसेप्टिक गुणों से भरपूर होती है. यह त्वचा में निखार के लिए अच्छा उपाय है. चावल के आटे में हल्दी मिलकार लगाने से चेहरे पर निखार आता है.

Disclaimer: यह लेख केवल आपकी जानकारी के लिए है. इस पर अमल करने से पहले अपने विशेषज्ञ डॉक्टर से परामर्श लें.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement