Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Skin Care Tips: उम्र के साथ ढीली हो रही स्किन में कसाव के लिए खाएं ये 5 फूड्स

Skin Care Tips: स्किन में कसाव लाने और झुर्रियों व फाइन लाइन से छुटकारा पाने के लिए आप इन घरेलू उपायों को अपना सकती हैं.

Latest News
Skin Care Tips: उम्र के साथ ढीली हो रही स्किन में कसाव के लिए खाएं ये 5 फूड्स

Skin Care Tips

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः उम्र का असर सबसे पहले स्किन पर देखने (Skin Care Tips) को मिलता है. बढ़ती उम्र के साथ स्किन ढीली पड़ने लगती है. आजकल लोगों के खान-पान से लेकर लाइफस्टाइल में आए बदलाव के कारण स्किन प्रॉब्लम और भी जल्दी होने लगती है. स्किन में कसाव लाने और झुर्रियों व फाइन लाइन से छुटकारा पाने के लिए आप इन घरेलू उपायों (Skin Care Home Remedies) को अपना सकती हैं. ऐसा करने से स्किन टाइट (Skin Tightening) बनी रहेगी और आप उम्र से कहीं जवां दिखेंगी. तो चलिए बताते हैं कि स्किन टाइटनिंग के लिए डाइट (Skin Tightening Foods) में किन चीजों को शामिल करना चाहिए.

स्किन टाइट करने के लिए खाएं ये फूड्स (Skin Care Foods)
टमाटर

टमाटर में एंटीऑक्सीडेंट गुण भरपूर मात्रा में होते हैं. यह विटामिन सी का भी अच्छा सोर्स है. टमाटर खाने से स्किन पर झुर्रियों के प्रभाव को कम कर सकते हैं. टमाटर खाने से स्किन नेचुरल तरीके से टाइट होती है और इसके साथ अन्य फायदे भी मिलते हैं. ग्लोइंग और सॉफ्ट स्किन के लिए टमाटर सलाद के तौर पर खाना चाहिए.

विटामिन सी रिच फूड्स
अनानस, नींबू, ब्लूबेरी, संतरा, मौसंबी, अमरूद इन सभी विटामिन सी रिट फूड्स को खाने से स्किन केयर कर सकते हैं. इन्हें खाने से स्किन में कसाव आएगा. रोज इन चीजों को खाने से आप उम्र से कहीं जवां दिखेंगी.

 

जब शरीर में दिखें ये लक्षण तो समझ जाएं 'टूट' गई हैं हड्डियां, ऑस्टियोपोरोसिस का बढ़ रहा खतरा

ग्रीन टी
ग्रीन टी स्किन के लिए एक टोनर के तौर पर काम करती है. आपको स्किन में कसाव लाने के लिए ग्रीन टी पीनी चाहिए. ग्रीन टी एंटीऑक्सीडेंट और पॉलीफेनॉल गुणों से भरपूर होती है जो बॉडी टॉक्सिंस को बाहर कर मेटाबॉलिज्म को बढ़ाते हैं.

बादाम
भीगे बादाम खाने सेहत के लिए बहुत ही फायदेमंद होते हैं. यह स्किन केयर के लिए भी काम आते हैं. इसमें मौजूद एंटी एजिंग गुण आपको जवां बनाए रखने का काम करते हैं. सुबह भीगे बादाम खाने से स्किन सेल्स रिपेयर होती हैं. त्वचा में कसाव के लिए भीगे बादाम खाने चाहिए.

ओमेगा 3 रिच फूड्स
स्किन के लिए ओमेगा 3 एक जरूरी पोषक तत्व है. मछली, एवोकाडो, सनफ्लॉवर सीड्स को डाइट में शामिल करने से भरपूर ओमेगा 3 मिलता है. यह स्किन को मॉइश्चराइज करने के लिए फायदेमंद होता है. स्किन में कसाव के लिए इन सभी चीजों को खाना चाहिए.

(Disclaimer: हमारा लेख केवल जानकारी प्रदान करने के लिए है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

देश और दुनिया की ख़बर, ख़बर के पीछे का सच, सभी जानकारी लीजिए अपने वॉट्सऐप पर-  DNA को फॉलो कीजिए

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement