Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

फोन को तकिए के पास रखकर सो जाते हैं तो हो जाए सावधान, खतरनाक रेडिएशन कर देगी बीमार

Mobile Phone Radiation: सभी लोग मोबाइल फोन का इस्तेमाल करते हैं लेकिन क्या आप जानते हैं इससे निकलने वाली रेडिएशन साइलेंट किलर बन सकती हैं.

Latest News
फोन को तकिए के पास रखकर सो जाते हैं तो हो जाए सावधान, खतरनाक रेडिएशन कर देगी बीमार

Mobile Radiation Effects

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

Sleeping With Phone Near Head: आजकल दिनभर लोगों के हाथ में मोबाइल रहता है. लोग सभी चीजों को छोड़ फोन में लगे रहते हैं. इसका ज्यादा इस्तेमाल आपकी सेहत और समय दोनों खराब करती है. इतना ही नहीं फोन को पास रखकर सोना (Phone Near Head) भी सेहत के लिए खतरनाक हो सकता है. कई लोग तकिए के पास फोन रखकर सोते हैं उन्हें कई स्वास्थ्य समस्याओं (Health Problems) को झेलना पड़ता है. चलिए इसके बारे में जानते हैं.

क्यों खतरनाक हो सकता है मोबाइल फोन?
मोबाइल फोन को नजदीक रखना कैसे खतरनाक हो सकता है. इस बारे में आपके मन में जरूर सवाल आ रहा होगा. बता दें कि, मोबाइल से निकलने वाली रेडिएशन आपकी सेहत को नुकसान पहुंचाती है. यह रेडिएशन एक तरह की ऊर्जा होती है. फोन को बॉडी के पास रखने पर ये रेडिएशन शरीर में जाती है.

तकिए के पास फोन रखकर सोने के नुकसान
सिरदर्द

फोन के रेडिएशन से सिर में तेज दर्द हो सकता है. इसके कारण चक्कर आने जैसी समस्या भी हो सकती है. इससे बचने के लिए आपको तकिए के पास फोन नहीं रखना चाहिए.


चेहरे के दाग-धब्बे दूर करने और ग्लोइंग स्किन के लिए लगाएं Tomato Face Pack, बढ़ जाएगी चेहरे की चमक


कैंसर

फोन की रेडिएशन से ब्रेन ट्यूमर हो सकता है. इससे इंसान को कई प्रकार का कैंसर भी हो सकता है. इसलिए बेहतर होगा की फोन को तकिए का पास या तकिए के नीचे न रखें.

फर्टिलिटी

फोन की रेडिएशन सेहत के साथ ही फर्टिलिटी को भी प्रभावित करती है. एक्सपर्ट्स की माने तो यह रेडिएशन पुरुषों की प्रजनन क्षमता पर बुरा असर करती है.

स्किन प्रॉब्लम

फोन की रेडिएशन स्किन प्रॉब्लम का कारण भी बन सकती है. इसके कारण मुहांसे, झुर्रियां और चेहरे का कालापन आदि समस्या हो सकती है. इन सभी से बचने के लिए फोन को जितना हो सके दूर रखें. रात के समय फोन बिस्तर पर या तकिए के पास न रखें.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement