Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Fruits For Skin Care: इन 5 फलों के खाने से ही नहीं, छिलके लगाने से भी दूर होंगी स्किन प्रॉब्लम, मिलेगा नैचुरल ग्लो

Fruits For Skin Care: स्किन से जुड़ी समस्याओं को दूर करने के लिए आप फलों का इस्तेमाल कर सकते हैं. इससे आपके चेहरे पर नैचुरल ग्लो आएगा.

Latest News
Fruits For Skin Care: इन 5 फलों के खाने से ही नहीं, छिलके लगाने से भी दूर होंगी स्किन प्रॉब्लम, मिलेगा नैचुरल ग्लो

Fruits For Skin Care

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदीः फ्रूट्स सेहत के लिए बहुत ही फायदेमंद होते हैं. कई फल स्किन (Fruits For Healthy Skin) के लिए भी अच्छे होते हैं. हालांकि इन्हें सिर्फ खाने ही नहीं बल्क लगाने से भी फायदा मिलता है. कई सारे फल एंटीऑक्सिडेंट गुणों से भरपूर होते हैं इन्हें खाने के साथ ही लगाने से भी फायदा (5 Fruits For Healthy Skin) मिलता है. यह स्किन के नैचुरल ग्लो (Skin Care Tips For Natural Glowing Skin) के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं. आइये आपको इन फलों के बारे में बताते हैं.

इन फलों के खाने और चेहरे पर लगाने से मिलेगा नैचुरल ग्लो (Top 5 Fruits For Skin Care)
सेब

सेब खाने से स्किन की सूजन से छुटकारा मिलता है. यह हेल्दी स्किन के लिए भी अच्छा होता है. इसे खाने के साथ ही सेब के छिलके चेहरे पर मलने से भी फायदा मिलता है. इसमें स्किन फ्रेंडली पोषक तत्व होते हैं यह स्किन को मॉइश्राइज भी करता है.

5 टेस्टी ड्रिंक्स हाई कोलेस्ट्रॉल को कर देंगे कंट्रोल, फैट फ्री होंगे नसें

पपीता
पपीता पेट के लिए बहुत ही अच्छा होता है इसके साथ ही पपीता विटामिन ए और सी से भरपूर होता है .इसे खाने से स्किन को कई लाभ मिलते हैं. झुर्रियों को दूर करने के लिए भी इसका सेवन कर सकते हैं. पपीते के छिलके भी बड़े काम के होते हैं. इसमें एंटी-एजिंग गुण होते हैं. इसका पेस्ट बनाकर स्किन पर लगाने से डार्क स्पोट्स दूर होते हैं.

केले
विटामिन, मैग्नीशियम, पौटेशियम और आयरन से भरपूर केला सेहत के लिए बहुत ही अच्छा होता है लेकिन यह इसके साथ ही स्किन के लिए भी बहुत ही लाभकारी होता है. इसके एंटी-ऑक्सीडेंट्स गुण स्किन को मुलायम बनाने में मदद करते हैं. इसके छिलके लगाने से भी फायदा मिलता है. केले के छिलके स्किन पर मलने से पिंपल्स और इरिटेशन दूर होती है.

5 टेस्टी ड्रिंक्स हाई कोलेस्ट्रॉल को कर देंगे कंट्रोल, फैट फ्री होंगे नसें

संतरा
संतरा विटामिन सी का बेस्ट सोर्स है. विटामिन सी कोलेजन का उत्पादन करता है जिससे स्किन हेल्दी और ग्लोइंग बनी रहती है. संतरे के छिलके भी स्किन केयर में फायदेमंद होते हैं. इसके छिलके को धूप में सुखाने के बाद पाउडर मिलाकर रख लें. इसे दही में मिलाकर लगाने से कई स्किन बेनिफिट्स मिलते हैं.

अनार
अनार में मौजूद विटामिन ई कोलेजन के उत्पादन को बढ़ाता है. यह खून को साफ करने का काम भी करता है. ऐसे में अनार खाने और इसका जूस पीने से नैचुरल ग्लोइंग स्किन मिलती है. इसके साथ ही अनार के छिलके भी बहुत ही फायदेमंद होते हैं. इसके छिलके सूखाकर पीस लें और इसे गुलाब जल के साथ स्किन पर लगाने से चेहरा चमकने लगता है.

(Disclaimer: हमारा लेख केवल जानकारी प्रदान करने के लिए है। अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें।) 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement