Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Turmeric Water Benefits: पानी में मिलाकर पी लें किचन में रखी ये एक चीज, एंग्जाइटी और स्ट्रेस से तुरंत मिलेगा छुटकारा

Benefits Of Drinking Turmeric Water: एंग्जाइटी और स्ट्रेस को दूर रखना है तो किचन में रखी ये एक चीज पानी में मिलाकर पी लें. इससे आप स्ट्रेस फ्री महसूस करेंगे. 

Turmeric Water Benefits: पानी में मिलाकर पी लें किचन में रखी ये एक चीज, एंग्जाइटी और स्ट्रेस से तुरंत मिलेगा छुटकार�ा

Benefits Of Drinking Turmeric Water

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: आजकल ज्यादातर लोग ऑफिस वर्क लोड, बिजनेस में होने वाली समस्याओं के कारण स्ट्रेस में रहते हैं. क्योंकि, ज्यादातर लोग अपनी पर्सनल लाइफ और वर्क लाइफ को मैनेज नहीं (Quick Stress Relief) कर पा रहे हैं. ऐसे में ये समस्या समय के साथ और भी बढ़ जाती है, जिससे कई गंभीर बीमारियां होने का खतरा बढ़ जाता है. आपको बता दें कि तनाव और एंग्जाइटी की समस्या को दूर करने में किचन में रखा एक मसाला बेहद कारगर (Which Food Reduce Stress) हो सकता है. जी हां, हम बात कर रहे हैं हल्दी की, अगर आप इसे पानी में मिलाकर पी लें, तो इससे आपकी ये समस्या चुटकियों में दूर (Turmeric Water) हो जाएगी. 

हल्दी वाला पानी पीने के फायदे (Turmeric Water Benefits)

हल्दी पानी से स्ट्रेस कम होता है 

हल्दी शरीर की इम्युनिटी को बढ़ाने में मदद करता है और हल्दी का पानी पीने से एंग्‍जाइटी और स्‍ट्रेस का लेवल कम होता है. इतना ही नहीं, इस पानी से मूड अच्छा रहता है और लोग डिप्रेशन का शिकार बनने से भी बच जाते हैं. इसके अलावा हल्दी से कई संक्रामक बीमारियों का बचाव भी होता है. 

यह भी पढ़ें- Diabetes Remedies: सड़क किनारे दिखने वाले ये फूल गिरा देते हैं ब्लड शुगर, एसिडिटी से लेकर जोड़ों का दर्द तक हो जाएगा खत्म

त्वचा के लिए भी हल्दी पानी है फायदेमंद

दरअसल, हल्दी एंटीऑक्सीडेंट गुणों से भरपूर होती है और ये स्किन को हेल्दी बनाने में मदद करती है. ऐसे में 1 गिलास गुनगुने पानी में 1 चम्मच हल्दी मिलाकर पीने से त्वचा पर भी निखार आता है. इतना ही नहीं, हल्दी पानी (turmeric water use) के सेवन ने स्किन में शिशे जैसी चमक आती है. 

यह भी पढ़ें- Cholesterol Remedy: छाछ में ये एक चीज मिलाकर पीने से ही डिटॉक्स हो जाएंगी धमनियां, नसों में जमा कोलेस्ट्रॉल भी आ जाएगा बाहर

सूजन में मिलता है आराम

नेचुरल एंटीऑक्सिडेंट और एंटी-इन्फ्लेमेटरी हल्दी को पानी के साथ पीने से शरीर में सूजन की समस्या से भी राहत मिलती है. वहीं, अगर आप घुटनों के दर्द से पीड़ित रहते हैं तो इससे भी आपको छुटकारा मिल सकता है.

(Disclaimer: हमारा लेख केवल जानकारी प्रदान करने के लिए है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement