Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Celebrity Baby Names: अपने बच्चों के नाम के लिए स्टारकिड्स के इन नामों से लें आइडिया, यहां देखें यूनिक और मीनिंगफुल नेम

Unique Baby Names: यदि आप अपने लड़की या लड़की के लिए नाम ढूंढ रहे हैं तो आप सेलेब्रिटीज के बच्चों के इन अनोखे नामों में से नाम चुन सकते हैं.

Celebrity Baby Names: अपने बच्चों के नाम के लिए स्टारकिड्स के इन नामों से लें आइडिया, यहां देखें यूनिक और मीनिंगफुल नेम

प्रतीकात्मक तस्वीर

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: सभी लोग बच्चों का नाम (Baby Names) रखने को लेकर बहुत ही सोच-विचार करते हैं. माता-पिता काफी सोच-समझकर ही अपने बच्चों का नाम (Baby Names) रखते हैं. यदि आप अपने लड़की या लड़की के लिए नाम ढूंढ रहे हैं तो आप सेलेब्रिटीज के बच्चों के इन नामों (Celebrity Children Names) को चुन सकते हैं या इनसे आइडिया ले सकते हैं. बच्चों का नाम (Unique Baby Names) रखना एक बार को भले ही आसान हो लेकिन नाम रखते समय कई बातों का ध्यान रखना पड़ता है. नाम का मतलब भी सही होना चाहिए साथ ही आज जो नाम अच्छा लग रहा है वह बच्चे के बड़े होने पर 15 साल बाद कैसा लगेगा. तो चलिए इन सब उलझनों को दूर करते हुए आपको कुछ अनोखे और शानदार नाम (Unique Names) बताते हैं.

सेलेब्रिटीज के बच्चों का नाम (Celebrity Children Names)
दिविशा (Divisha)

टी.वी एक्ट्रेस गुरमीत चौधरी और एक्ट्रेस देबोलीना बैनर्जी ने अपनी बेटी का नाम दिविशा दिया है. दिविशा नाम का अर्थ साक्षात देवी से होता है.

लक्ष (Laksh)
कॉमेडियन भारती और उनके पति हर्ष ने अपने बेटे का नाम लक्ष रखा हैं. आप लड़के का नाम देख रहे हैं तो यह एक बढ़िया नाम है.

रिशान (Rishaan)
टी.वी एक्टर रोहित रॉय और डिंपी गांगुली ने अपने बच्चें का नाम रिशान रखा हैं. यह नाम बहुत ही अच्छा हैं. अपने बच्चे के नाम की जानकारी देते हुए उन्होंने सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर किया था.

यह भी पढे़ं: अपने नन्हें बच्चे के लिए ढूंढ रहे हैं कोई मॉडर्न, ट्रेंडी और मीनिंगफुल नाम तो ये देखें लिस्ट

ज़ैन (Zayn)
एक्टर धीरज धूपर और विन्नी अरोड़ा ने अपने बेटे को ज़ैन नाम दिया है. यह नाम भी आज के जमाने के हिसाब से एकदम बेस्ट है. 

समीशा और वियान (Samisha And Vian)
बॉलीवुड एक्टर शिल्पा शेट्टी और पति राज कुंद्रा ने अपनी बेटी को समीशा नाम दिया है और बेटे को वियान नाम दिया है. उनके बेटी और बेटे दोनों का ही नाम अच्छा है. आप भी अपने बच्चों का यह नाम रख सकते हैं.

अव्यान (Avyan)
फिल्म एक्ट्रेस दिया मिर्जा और उनके पति वैभव रेखी के बेटे का नाम अव्यान हैं. यह नाम भगवान गणेश का ही एक नाम माना जाता है.

इनाया (Inaya)
बॉलीवुड एक्टर कुणाल खेमू (Kunal Kemmu) और उनकी पत्नी सोहा अली खान ने अपनी बेटी को बड़ा ही प्यारा नाम "इनाया" दिया है. इस नाम का अर्थ ईश्वर का दिया तोफहा होता है.

वेदांत (Vedant)
एक्टर आर. माधवन (Ranganathan Madhavan) और पत्नी सरिता के बेटे का नाम वेदांत हैं. इसका अर्थ वेदों से हैं.

अकीरा और आध्या (Akira And Aadya)
टी.वी क्टर पवन कल्यान और उनकी पत्नी रेनु देसाई अपनी दोनों बेटियों का यहीं नाम रखा हैं. आप भी अपने बच्चों के लिए नाम ढूंढ रहे हैं तो इन्हें चुन सकते हैं. अकीरा का अर्थ बुद्धिमान होता है जबकि आध्या का मतलब शक्ति होता हैं. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement