Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Weight Loss Drink: इस मसाले के पानी से बर्न होगा पेट पर जमा एक्स्ट्रा फैट, होगी खत्म थुलथुली चर्बी

Weight Loss Drink: तेजी से वजन कम करने के लिए आप रसोई में मौजूद इस मसाले से बनी ड्रिंक पी सकते हैं. कुछ दिनों में ही इसका असर दिखने लगेगा.

Latest News
Weight Loss Drink: इस मसाले के पानी से बर्न होगा पेट पर जमा एक्स्ट्रा फैट, होगी खत्म थुलथुली चर्बी

प्रतीकात्मक तस्वीर

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदीः खराब लाइफस्टाल की वजह से बॉडी का वेट बढ़ गया है और पेट पर एक्स्ट्रा फैट जमा हो गया है तो इसे आप आसानी से घरेलू तरीके से निकाल सकते हैं. वजन कम (Weight Loss) करने के लिए डाइट कंट्रोल और एक्सरसाइज करना बहुत ही फायदेमंद होता है लेकिन यह दोनों ही काम बहुत मुश्किल हैं. ऐसे में आज हम आपको वजन कम करने और पेट से एक्स्ट्रा फैट (Weight Loss Tips) को निकालने के लिए रसोई में मौजूद एक ऐसे मसाले के बारे में बताने वाले हैं जिससे 15 से 20 दिनों में ही एक्स्ट्रा फैट बर्न हो जाएगा. आइये इस सीक्रेट नेचुरल ड्रिंक (Weight Loss Drink) के बारे में बताते हैं.

वजन कम करने के लिए ड्रिंक (Weight Loss Drink)
वजन कम करने के लिए रसोई में मौजूद धनिये के बीजों की ड्रिंक बहुत ही फायदेमंद साबित हो सकती हैं. इसमें भरपूर मात्रा में जरूरी पोषक तत्व होते हैं. फाइबर, एंटीऑक्सीडेंट,  विटामिन के, विटामिन सी और विटामिन ए से भरपूर यह ड्रिंक मेटाबॉलिज्म और इम्यूनिटी को बढ़ाती है. इसमें फैट बर्न करने वाले गुण भी होते हैं. इसे पीने से तेजी से फैट बर्न होता है. इस ड्रिंक को रोज सुबह पीने से 15 दिनों में थुलथुले पेट से छुटकारा पा सकते हैं.

इस पंचमेल औषधि से ब्लड शुगर होगा कम, रातोंरात बिगड़ी डायबिटीज पटरी पर आएगी

ऐसे तैयार करें धनिया के बीज की ड्रिंक
वजन कम करने वाले इस ड्रिंक को बनाने के लिए एक चम्मच में धनिया के बीज लें और उन्हें रात भर एक गिलास पानी में भिगोकर रख दें. रात भर भीगे रहने के बाद सुबह इस पानी को उबाल लें. बाद में इस पानी को छान लें और इसमें नींबू और शहद डालकर पी लें. सुबह खाली पेट इस ड्रिंक को पीने से वजन कम होगा साथ ही और भी कई फायदे मिलेंगे.

धनिया के पानी पीने के फायदे (Benefits Of Drinking Coriander Water)
- एंटीऑक्सीडेंट से भरपूर धनिया के बीजों का पानी पीने से स्किन को भी फायदा मिलता है. खाली पेट इसे पीने से स्किन चमकती हैं.
- दिन की शुरुआत इस पानी के साथ करने से शरीर को हाइड्रेशन में मदद मिलती हैं. यह सेहत के लिए अच्छा होता है.

(Disclaimer: हमारा लेख केवल जानकारी प्रदान करने के लिए है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें.) 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement