Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

White Hair Remedies: सफेद बालों को नेचुरली ब्लैक कर देंगी इस फल की पत्तियां, जानें इस्तेमाल का सही तरीका

White Hair Remedies: अगर आप सफेद बालों की वजह से परेशान है तो बालों को आम के पत्तों की इस नेचुरल डाई से ब्लैक कर सकते हैं.

Latest News
White Hair Remedies: सफेद बालों को नेचुरली ब्लैक कर देंगी इस फल की पत्तियां, जानें इस्तेमाल का सही तरीका

White Hair Remedies

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः बालों के सफेद होने के कारण व्यक्ति को इन्हें काला करने के लिए बाजार में मिलने वाले मेहंदी पाउडर, हेयर डाई का इस्तेमाल करना पड़ता है. बालों को कलर करके सफेदी (White Hair Remedies) को छुपाना पड़ता है. अगर आप भी सफेद बालों की वजह से परेशान है तो बालों को इस नेचुरल डाई से ब्लैक कर सकते हैं. आज हम आपको आम के पत्तों से बालों को काला करने के उपाय (Mango Leaves White Hair Remedies) के बारे में बताने वाले हैं. आम के पत्तों में विटामन ए,  बी, सी, पौटेशियम, मैग्नीशियम और कॉपर होता है. यह बालों को काला करता है और बालों को सफेद होने से भी रोकते हैं. आइये आम के पत्तों से बालों का काला करने के लिए कैसे इस्तेमाल (Mango Leaves For Black Hair) करें जानते हैं.

बालों के लिए आम की पत्तियां (Mango Leaves For Natural Black Hair)
- बालों को काला करने के लिए आम की पत्तियों को पीस लें. इन पत्तों को अच्छे से पीस लेने के बाद बालों पर लगाएं और करीब डेढ़ घंटे बाद सिर धो लें. इस तरीके से आम के पत्तों के इस्तेमाल सफेद बाल काले हो जाएंगे साथ ही बालों की ग्रोथ भी तेज होगी.

- आम के पत्तों को पीसकर लगाने के साथ ही उबाल कर भी इस्तेमाल कर सकते हैं. इसके लिए पत्तों को उबाल लें. पानी का रंग बदलने के बाद इसे इसे ठंडा कर लें. आप इस पानी को बालों और स्कैल्प पर स्प्रे कर सकते हैं. इसका इस्तेमाल करने से बालों को काला कर सकते हैं.

क्या आपकी आंखें अक्सर लाल हो जाती हैं? तो आपको हो सकती है ये खतरनाक बीमारी

- आम के पत्तों का इस्तेमाल चाय पत्ती के पानी के साथ भी कर सकते हैं. इसके लिए आम के पत्तों को धूप में सूखा लें, पत्तों को सूखाने के बाद चायपत्ती के पानी में मिला लें. इसे मिक्स करके पेस्ट तैयार करें और इसे बालों पर अप्लाई करें. करीब घंटा भर इसे बालों पर लगा रहने दें इसके बाद मेहंदी बालों को धो लें.

- आम की पत्तियों को दही में मिलाकर भी इस्तेमाल कर सकते हैं. इसके लिए करीब 15-20 पत्तियों को पीसकर पेस्ट बनाएं और इसे दही में मिलाएं. आप इसमें 2 चम्मच आंवला पाउडर, हिना मेहंदी और नारियल तेल भी मिला सकते हैं. इन चीजों को अच्छे से मिलाने के बाद हेयर मास्क तैयार करें और 15-20 मिनट बाद बालों को धो लें. 

(Disclaimer: हमारा लेख केवल जानकारी प्रदान करने के लिए है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement