Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

White Hair Remedies: सफेद बालों को काला कर देगी चुटकी भर हल्दी, ऐसे करें इस्तेमाल नेचुरली ब्लैक होंगे हेयर

Turmeric For White Hair Problem: बाजारों में मिलने वाले केमिकल हेयर कलर से बालों को नुकसान हो सकता है. ऐसे में हल्दी के इस्तेमाल से बालों को काला कर सकते हैं.

Latest News
White Hair Remedies: सफेद बालों को काला कर देगी चुटकी भर हल्दी, ऐसे करें इस्तेमाल नेचुरली ब्लैक होंगे हेय�र

Turmeric For White Hair Problem

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

लोगों के बाल सफेद होने पर वह अक्सर बाजार में मिलने वाले हेयर कलर का यूज (Turmeric For Black Hair) करते हैं. इन केमिकल वाले हेयर कलर से बालों को नुकसान हो सकता है. ऐसे में बालों को काला करने के लिए कई घरेलू उपायों (White Hair Remedies) को अपना सकते हैं. सफेद बालों को काला करने के लिए पीली हल्दी का इस्तेमाल भी कर सकते हैं. हल्दी से आप घर पर हेयर डाई बना सकते हैं. चलिए आपको बालों को नेचुरली काला (Turmeric For White Hair Problem) बनाने के लिए हल्दी के इन उपायों के बारे में बताते हैं.

बालों को काला करने के लिए ऐसे इस्तेमाल करें हल्दी (Turmeric To Turn White Hair To Black Naturally)
हल्दी और चायपत्ती

- बालों को काला करने के लिए हल्दी के साथ चायपत्ती का इस्तेमाल कर सकते हैं. इसे इस्तेमाल करने के लिए करीब 2 चम्मच हल्दी को एक कड़ाही में डालकर भून लें. हल्दी पाउडर को काला होने तक भूनें इसके बाद आंच बंद कर दें.

 

कोरियन गर्ल्स की तरह ग्लोइंग स्किन के लिए अपनाएं ये 4 ब्यूटी टिप्स, चांद सा निखर जाएगा चेहरा


- अब इसका हेयर डाई बनाने के लिए एक चम्मच चायपत्ती को पैन में एक कप पानी में उबालें. करीब 5 मिनट तक उबालें.
- उबालने के बाद इसमें भूनी हुई हल्दी, विटामिन ई कैप्सूल और थोड़ा एलोवेरा जेल मिलाएं. इन्हें मिक्स करने के बाद बालों पर लगाएं और 20-30 मिनट बाद बालों को वॉश कर लें.

नारियल तेल और हल्दी
- हल्दी को कड़ाही में डालकर धीमी आंच पर काला होने तक भून लें. हल्दी को अच्छे से भूनने के बाद इसमें नारियल तेल को मिक्स करें.
- हल्दी और नारियल तेल को मिक्स करके सफेद बालों के सफेद हिस्से पर लगाएं. इसे लगाने के बाद बालों को 20 मिनट तक छोड़ दें और बाद में पानी से धो लें. इससे बाल काले हो जाएंगे.

(Disclaimer: यह लेख केवल आपकी जानकारी के लिए है. इस पर अमल करने से पहले अपने विशेषज्ञ डॉक्टर से परामर्श लें.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement