Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

सर्दियों में होंठों की केयर के लिए ऐसे तैयार करें Homemade Lip Balm, मुलायम और खूबसूरत होंगे होंठ

Homemade Lip Balm: बाजार में मिलने वाली लिप बाम में केमिकल होता है. इसका इस्तेमाल करने से कई बार होंठ काले पड़ सकते हैं. आप घर पर आसानी से लिप बाम बना सकते हैं.

Latest News
सर्दियों में होंठों की केयर के लिए ऐसे तैयार करें Homemade Lip Balm, मुलायम और खूबसूरत होंगे होंठ

Homemade Lip Balm

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदीः सर्दियों में स्किन केयर करना बहुत ही मुश्किल काम होता है. सर्दियों में स्किन रूखी और बेजान हो जाती है. स्किन ड्रायनेस के साथ ही होंठ भी फटने (Winter Care Lip Balm) लगते हैं. होंठ फटने से चेहरा भी अजीब लगने लगता है. हालांकि लोग ब्यूटी प्रोडक्ट्स और लिप बाम की मदद से होंठों की केयर (Winter Lip Care) करते हैं. बाजार में मिलने वाली लिप बाम में केमिकल होता है. इसका इस्तेमाल करने से कई बार होंठ काले पड़ सकते हैं. ऐसे में आप घर पर ही लिप बाम तैयार करके होंठों की केयर (Homemade Lip Balm) कर सकते हैं. तो चलिए आपको लिप केयर के लिए घर पर ही लिप बाम बनाने के बारे में बताते हैं.

सर्दियों के लिए घर पर ऐसे बनाएं लिप बाम (Homemade Lip Balm For Winter)
शहद, दूध और गुलाब जल

होंठ फट रहे हैं तो शहद, दूध और गुलाब जल से भी लिप बाम तैयार कर सकते हैं. इनके इस्तेमाल से लिप बाम बनाने के लिए 2 चम्मच शहद, और बराबर मात्रा में कच्चा दूध और गुलाब जल मिला लें. इन्हें किसी डिब्बी में रखकर फ्रिज में जमा लें. घर पर बनाएं इस लिप बाम को होंठ की केयर के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं.

 

घर पर ही कम होगा वजन, नहीं लगाने पड़ेंगे जिम के चक्कर, रोजाना करें ये 5 योग

देसी घी और नारियल तेल
देसी घी होंठों के लिए बहुत ही अच्छा होता है. देसी घी से आप लिप बाम बना सकते हैं. इसके लिए घी में आधा चम्मच नारियल तेल मिलाएं. दोनों को मिलाकर धीमी आंच पर पकाएं और किसी डिब्बी में भरकर रख लें. आप इसका इस्तेमाल लिप बाम के तौर पर कर सकते हैं. इससे होंठ सॉफ्ट रहेंगे.

चॉकलेट और नारियल तेल से बनाएं लिप बाम
फटे होंठों के लिए आप चॉकलेट से लिप बाम बना सकते हैं. चॉकलेट से लिप बाम बनाने के लिए एक चम्मच चॉकलेट लें और इसमें करीब आधा चम्मच नारियल का तेल मिला लें. एक चम्मच वैक्सीन मिलाएं. इन्हें पिघलाकर किसी डिब्बी में भर लें.

(Disclaimer: हमारा लेख केवल जानकारी प्रदान करने के लिए है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement