Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Winter Skin Care: सर्दियों में इन 5 तरीकों से दूर होगी स्किन ड्राइनेस, ग्लोइंग त्वचा के लिए करें ये काम

Winter Skin Care: ठंड के मौसम में त्वचा के रूखेपन, ड्राई स्किन से छुटकारा पाने के लिए आपको यहां बताएं गए टिप्स को फॉलो करना चाहिए.

Latest News
Winter Skin Care: सर्दियों में इन 5 तरीकों से दूर होगी स्किन ड्राइनेस, ग्लोइंग त्वचा के लिए करें ये काम

Winter Skin Care

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः सर्दियों में शुष्क हवाओं के चलते स्किन ड्राई (Winter skin problems) हो जाती है. ऐसे में ड्राई और रूखी-सूखी त्वचा को खास ट्रीटमेंट की जरूरत होती है. ठंड के मौसम में त्वचा के रूखेपन, ड्राई स्किन (Dry Skin) से छुटकारा पाने के लिए आपको यहां बताएं गए टिप्स को फॉलो करना चाहिए. इन्हें अपनाने से स्किन ग्लोइंग और निखरी हुई होगी. तो चलिए आपको विंटर स्पेशल स्किन केयर (Winter skin care routine) के बारे में बताते हैं.

सर्दियों में इस तरह से करें स्किन केयर (Winter Skin Care Routine)
ज्यादा पानी पिएं

सर्दियों में शुष्क हवाओं के कारण स्किन ड्राई हो जाती है. इन दिनों लोग पानी पीना भी बहुत कम कर देते हैं. ऐसे में स्किन ड्राई हो जाती है. स्किन की ड्राइनेस से बचने के और शरीर को हाइड्रेट रखने के लिए ज्यादा से ज्यादा पानी पीना चाहिए.

मॉइश्चराइज रखें स्किन
त्वचा को रूखेपन से बचाने के लिए मॉइश्चराइज करना बहुत ही जरूरी है. ड्राई स्किन के लिए मॉइश्चराइजर का इस्तेमाल करें और आप चाहे तो नारियल तेल का प्रयोग भी कर सकते हैं. नहाने के बाद सरसों के तेल से भी स्किन को ड्राई होने से बचा सकते हैं.

वेट लॉस के लिए बेस्ट है मेथी का पानी, तेजी से कम होगा वजन मिलेंगे और भी फायदे

एलोवेरा जेल
स्किन केयर के लिए एलोवेरा जेल बहुत ही लाभकारी होता है. रूखी त्वचा से बचने और ग्लोइंग स्किन पाने के लिए एलोवेरा जेल का इस्तेमाल करना चाहिए. रात को चेहरे पर इसे लगाकर सोने से त्वचा चमकदार होती है.

चेहरा बार-बार न धोएं
सर्दियों के मौसम में रूखी और बेजान त्वचा से बचने के लिए चेहरे को बार-बार धोने से बचना चाहिए. दिन में एक या दो बार चेहरा धोना ही सही होता है. ज्यादा चेहरा धोने से स्किन में ड्राइनेस आ जाती है.

डाइट का रखें ध्यान
स्किन केयर के लिए डाइट का भी खास ध्यान रखना चाहिए. इसके लिए संतरा, कीवी, पपीता, अनानास और स्ट्रॉबेरी आदि विटामिन सी से भरपूर चीजों को खाना चाहिए.

(Disclaimer: हमारा लेख केवल जानकारी प्रदान करने के लिए है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ से परामर्श करें.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement