Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING

Winter Skin Care: सर्दियों में चाहिए चमकती हुई ग्लोइंग त्वचा तो दही में मिलाकर लगाएं ये एक चीज

Curd Turmeric Face Pack: पॉल्यूशन और सर्दी में स्किन केयर के लिए खास देखभाल की जरूरत होती है. स्किन केयर के लिए दही और हल्दी के फेस पैक का इस्तेमाल कर सकते हैं.

Latest News
Winter Skin Care: सर्दियों में चाहिए चमकती हुई ग्लोइंग त्वचा तो दही में मिलाकर लगाएं ये एक चीज

Glowing Skin in Winters

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः सर्दियों में स्किन केयर के लिए खास सतर्क रहने की जरूरत होती है. ठंड में न सिर्फ स्किन ड्राई और रफ (Winter Skin Care) हो जाती है बल्कि वातावरण में कोहरे के साथ प्रदूषण भी बढ़ जाता है. ऐसे में पॉल्यूशन और सर्दी में स्किन केयर के लिए खास देखभाल (Skin Care Tips) की जरूरत होती है. आप सर्दियों में स्किन पर मौसम की मार के बावजूद ग्लोइंग और चमकदार स्किन (Glowing Skin in Winters) पाना चाहते हैं तो दही और हल्दी के इस घरेलू नुस्खे (Curd Turmeric Face Pack) को आजमा सकते हैं. आइये दही और हल्दी के इस्तेमाल और फायदों के बारे में जानते हैं.

स्किन केयर के लिए दही और हल्दी (Curd Turmeric Face Pack)
सर्दियों में प्रदूषण और शुष्क हवाओं के कारण स्किन ड्राई और रफ हो जाती है ऐसे में केमिकल वाले प्रोडक्ट से स्किन और भी खराब हो सकती है. आप स्किन केयर के लिए दही के साथ हल्दी को मिलाकर फेस पैक बना सकते हैं. इसे चेहरे पर लगाने से ग्लोइंग और सॉफ्ट स्किन मिलेगी. चलिए बताते हैं कि इसे कैसे तैयार करना हैं.

वेट लॉस जर्नी को आसान बना देंगी ये 4 साउथ इंडियन डिशेज, तेजी से कम होगा वजन

स्किन के लिए दही और हल्दी का इस्तेमाल (Uses Of Curd Turmeric For Glowing Skin)
- एक बाउल में दो चम्मच दही और आधा चम्मच हल्दी पाउडर मिलाएं. इन्हें अच्छे से मिक्स करके रख लें.
- दही और हल्दी के मिक्स पेस्ट को चेहरे पर और आस-पास गले पर लगाएं. इसे लगाने के बाद करीब 10 मिनट तक सूखने दें.
- सूख जाने के बाद चेहरे को ठंडे या गुनगुने पानी से साफ कर लें. हफ्ते में दो से तीन बार इसे आजमाने से स्किन ग्लोइंग बनी रहेगी.

दही और हल्दी के फायदे (Curd Turmeric Benefits)
पॉल्यूशन में स्किन पर निखार के लिए दही और हल्दी का इस्तेमाल एक बेस्ट ऑप्शन है. ऐसा करने से स्किन को प्रदूषण से होने वाले नुकसान से बचा सकते हैं. इसे स्किन पर लगाने से जर्म और डस्ट साफ हो जाती है. चेहरे पर दही लगाने से दाग-धब्बे साफ होते हैं. फेस स्किन की डीप क्लीनिंग के लिए दही और हल्दी फेस पैक लगाना चाहिए.

(Disclaimer: यह लेख केवल आपकी जानकारी के लिए है. इस पर अमल करने से पहले अपने विशेषज्ञ डॉक्टर से परामर्श लें.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement