Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

DNA Women Achievers Awards 2024: Zivame की फाउंडर और सीईओ रिचा कर को डीएनए ने किया सम्मानित, मिला वीमेन अचीवर्स अवार्ड

Women Achievers Awards 2024: रिचा कर ने अंडर गारमेंट को लेकर मार्केट में बड़ा परिवर्तन किया है. जिसके लिए उन्हें वीमेन अचीवर्स अवार्ड से सम्मानित किया गया है.

Latest News
DNA Women Achievers Awards 2024: Zivame की फाउंडर और सीईओ रिचा कर को डीएनए ने किया सम्मानित, मिला वीमेन अचीवर्स अवा�र्ड

Richa Kar, Zivame

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

Women Achievers Awards: रिचा कर को DNA Women Achievers Award 2024 से सम्मानित किया गया है. भारत में अंडर गारमेंट पर बात करना शर्म की बात मानी जाती थी. रिचा कर ने अंडर गारमेंट को लेकर मार्केट (Richa Kar Zivame) में बड़ा परिवर्तन किया है. वह इसके लिए ही जानी जाती हैं. रिचा कर का जन्म 17 जुलाई 1980 में हुआ था. समाज में अंडरगारमेंट्स (Undergarments) पर चर्चा को लेकर जो शर्म थी उसे खत्म किया है.

रिचा कर ने शुरुआत में आईटी सेक्टर में काम किया था. उन्होंने SAP Retail Consultancy और Spencers जैसी कंपनियों के साथ आईटी क्षेत्र में काम किया. रिचा कर (Richa Kar) ने SVKM’s नरसी मोनजी इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट स्टडीज (NMIMS) से साल 2007 में पोस्ट ग्रेजुएट से डिप्लोमा किया. जिसके बाद रिचा कर ने अंडरगारमेंट्स उद्यम में कदम रखा.


देश की इन 5 महिलाओं से मिलिए, जिन्होंने अपनी जिंदगी दूसरों को संवारने में लगा दी


रिचा कर ने साल 2011 में Zivame कंपनी की शुरुआत की थी. हिब्रू भाषा में इसका मतलब "उज्जवल में" होता हैं. इसकी शुरुआत के बाद अंडरगारमेंट्स खरीदने का अनुभव महिलाओं के लिए अच्छा हुआ. Zivame ने अंडरगारमेंट्स में 5,000 डिजाइन, 50 ब्रांड और 100 साइज को ऑप्शन में रखा. यह महिलाओं के लिए एक अच्छा विकल्प था.

साल 2017 में रिचा कर सीईओ के पद से हट गई. सीईओ के पद से हटने के बाद भी वह निर्देशक मंडल में शामिल रही. Zivame में उनकी हिस्सेदारी बरकरार रही है. बता दें कि, इकोनॉमिक टाइम्स के अनुसार उनकी कुल संपत्ति 749 करोड़ रुपए है. यह Zivame की सफलता को दर्शाता है. 42 वर्ष की रिचा कर वर्तमान में नॉर्थविले, मिशिगन में रहती हैं. रिचा कर ने अंडरगारमेंट्स खरीदते समय होने वाली झिझक को खत्म किया है. महिलाएं अपने लिए विकल्प चुनने के लिए सशक्त हैं.

देश-दुनिया की Latest News, ख़बरों के पीछे का सच, जानकारी और अलग नज़रिया. अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और वॉट्सऐप पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement