Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Live In Relationship: लिव इन में रहते वक्त इन 5 बातों का रखें ध्यान, सालों चलेगा प्यार का ये रिश्ता

Live In Relationship: अक्सर लोग लिव इन रिलेशनशिप में रहते हुए ऐसी गलतियां कर देते हैं जिसकी वजह से उनका कई साल का रिश्ता मिनटों में टूट जाता है

Live In Relationship: लिव इन में रहते वक्त इन 5 बातों का रखें ध्यान, सालों चलेगा प्यार का ये रिश्ता

 लिव इन रिलेशनशिप में रह रहे हैं तो इन बातों का रखें ध्यान

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: Live In Relationship Precaution Tips- आजकल लिव इन रिलेशनशिप काफी ट्रेंड में है. लोग शादी से पहले एक-दूसरे को समझने के लिए लिव इन में रहना पसंद कर रहे हैं, इसके अलावा कुछ लोग अपने लव रिलेशनशिप को और मजबूत करने के लिए भी लिव इन (Live in realtionship) को अपना रहे हैं. अक्सर ऐसे रिश्ते टूट जाते हैं,  इसके पीछे कई वजह हो सकती हैं. ऐसे रिश्ते में एक-दूसरे की उम्मीदों को पूरा न कर पाने की वजह से लड़ाई झगड़े होने लगते हैं. ऐसे में बात शादी तक पहुंचे इससे पहले ही ये रिश्ते टूट जाते हैं. अगर आप लिव इन रिलेशनशिप में हैं तो इन खास बातों का ध्यान जरूर रखें. चलिए जानते है इस स्थिति में आप किस तरीके से अपना रिलेशन मैनेज कर सकते हैं. 

पर्सनल स्पेस में ना घुसें (Set Boundaries In Live-In Relationship)

अगर आप अपने पार्टनर के साथ लिव इन रिलेशनशिप में रह रहे हैं, तो एक दूसरे के पर्सनल स्पेस में मत घुसें क्योंकि एक समय पर हर इंसान को अपने लिए कुछ वक्त की जरूरत होती है. ऐसे में अपने पार्टनर को टाइम दें, लेकिन बेवजह उनकी लाइफ में ज्यादा घुसने की कोशिश ना करें. 

यह भी पढ़ें: आप चाहते हैं महिलाएं आपके इस प्रपोजल को कभी न ठुकराएं तो रात में जरूर करें ये काम

एक-दूसरे का हाथ बटाएं (Divide Equal Duties)

लिव इन रिलेशनशिप पार्टनर को घर के काम में हाथ बटाना चाहिए. अपने पार्टनर के ऊपर सभी कामों का बोझ न डालें , हो सके तो घर के कामों को आपस में बांट लें. इससे आप एक दूसरे के साथ समय बिता पाएंगे और घर के काम भी निपट जाएंगे. 

घर के खर्चों को बांट लें (Decide on Finances)

लिव इन रिलेशनशिप में रहने का सबसे बड़ा रूल यह है कि, आप किसी भी एक पार्टनर के ऊपर घर का पूरा खर्च न डालें. ऐसे में अगर आप दोनों वर्किंग हैं तो आप घर के एक्सपेंस को आधा-आधा बांट सकते है. 

एक साथ लंच और डिनर करें (Set Customs With Your Live-In Partner)

अक्सर लिव इन रिलेशनशिप में रहने के बावजूद पार्टनर्स एक दूसरे को समय नहीं दे पाते, जिसकी वजह से उन्हें अकेले बैठकर लंच या डिनर करना पड़ता है. इसलिए अगर आप अपने पार्टनर के साथ अच्छा रिलेशन बनाना चाहते हैं, तो उनके साथ खाना बनाने में मदद करने के साथ खाना भी एकसाथ बैठकर खाएं और अपनी दिनचर्या के बारे में एक दूसरे को बताएं.

यह भी पढ़ें:  रिश्ते में नहीं रहा पहले जैसा प्यार और रोमांस? ये टिप्स लव-लाइफ में भर देंगे नया स्पार्क

प्रोटेक्शन का ध्यान रखें (Beware of Unwanted Pregnancies)

अक्सर लिव इन रिलेशनशिप में रहने के दौरान पार्टनर एक दूसरे के करीब आ जाते हैं और कई बार इंटीमेट भी हो जाते हैं. ऐसी स्थिति में शादी से पहले प्रेग्नेंसी का खतरा ना हो इसके लिए प्रोटेक्शन इस्तेमाल जरूर करें. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement