Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Male Condom Mistakes : कंडोम यूज करते वक्त पुरुष करते हैं ये गलतियां, बन जाती हैं खतरा

Male सेक्स के दौरान जब कंडोम यूज करते हैं तो कुछ गलतियां कर जाते हैं, जिससे सेक्स संबंधित बीमारी का खतरा बढ़ जाता है, जानिए क्या

Male Condom Mistakes : कंडोम यूज करते वक्त पुरुष करते हैं ये गलतियां, बन जाती हैं खतरा

कंडोम यूज करते वक्त पुरुष करते हैं ये गलतियां, बन जाती हैं खतरा

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी : Men do mistakes while using condoms- सेक्सुअल ट्रांसमिटेड डिजीज से बचने के लिए या फिर अनचाही प्रेग्नेंसी से खुद को सेफ रखने के लिए कंडोम (Condom use) का इस्तेमाल बहुत जरूरी है. पुरुष और महिला दोनों (Men and Women Comdom) को ही इसका इस्तेमाल करना चाहिए. पुरुषों को इस बात का खास ध्यान देना चाहिए. वे कंडोम इस्तेमाल करते वक्त कई गलतियां कर जाते हैं. उन्हें कुछ बातों का खयाल रखना चाहिए

पैकेट दांत से खोलना 

अगर आप भी कंडोम का पैकेट दांत या नाखून से खोलते हैं,तो आज के बाद ऐसी गलती न दोहराएं.दांत या नाख़ून से कंडोम का पैकेट खोलने के चक्कर में अक्सर आप उसे डैमेज कर सकते हैं,इसलिये ध्यान रखें और कंडोम का पैकेट कभी भी दांत से खोलने की गलती न करें

यह भी पढ़ें- प्यार और सेक्स में क्या है फर्क, क्या कहता है अथर्ववेद

कंडोम चेक न करना

कभी भी कंडोम इस्तेमाल करने से पहले चेक करें कि वो कहीं से फटा या कटा तो नहीं, क्योंकि ऐसा हुआ तो ऐसा कंडोम इस्तेमाल करने का कोई मतलब नहीं होगा.

एक्ट शुरू होने के बाद कंडोम इस्तेमाल करना

यह गलती अक्सर बहुत से पुरुष करते हैं. एक्ट शुरू होने बाद बीच में वो कंडोम पहनते हैं, ऐसा करने से आप दोनों को सेक्सुअल ट्रांसमिटेड डिसीज का खतरा बना रहता है, इसलिए ऐसा न करें. कभी भी सेक्सुअल एक्टिविटी शुरू होने से पहले कंडोम पहन लें.

यह भी पढ़ें- लव एंड रिलेशनशिप से जुड़ी सभी खबरें यहां पढ़ें

कंडोम दोबारा इस्तेमाल करना

यह गलती भी अक्सर बहुत से पुरुष करते हैं. उन्हें लगता है कि अगर कंडोम में इजैकुलेट नहीं किया है, तो उसे दोबारा इस्तेमाल कर लेते हैं. आप ऐसा कभी न करें. यह गलती् आप दोनों को इंफेक्शन दे सकती है या अगर फट गया, तो प्रेग्नेंसी भी हो सकती है. कोई भी कंडोम एक बार ही इस्तेमाल करें, उसे दोबारा इस्तेमाल करने की गलती न करें.

एक्सपाइरी डेट चेक न करना 

कई बार एक्सपाइरी डेट बगैर चेक किए ही उसे यूज करना भी बहुत बड़ी गलती है. इसलिए यूज कने से पहले उसकी डेट देख लें वरना नुकसान भी हो सकता है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement