Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Relationship Tips: पार्टनर के साथ बनाना चाहते हैं मजबूत रिश्ता, तो इस बात का रखें ख्याल

Love and Relationship Tips: पार्टनर के साथ बनाना चाहते हैं मजबूत रिश्ता तो खुलापन रखें. आप जितना खुलापन रखेंगे रिश्ता उतना मजबूत होगा. जानिए इसके फायदे.

Relationship Tips: पार्टनर के साथ बनाना चाहते हैं मजबूत रिश्ता, तो इस बात का रखें ख्याल
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: किसी भी रिश्ते में खुलापन (Vulnerability) होना यानी एक दूसरे से कुछ भी न छिपाना, यह किसी भी रिश्ते की बुनियाद है. यह लव रिलेशनशिप (Love Relationship) में ज्यादा काम आता है. जब आप अपने पार्टनर के साथ सच्चे और खुलेपन के साथ रहते हैं. ऐसे में रिश्ता बहुत ही सुलझा हो जाता है और मजबूत भी. अगर आप अपने पार्टनर को समझते हैं तो उसके साथ खुलापन रखें इससे आगे चलकर रिश्ते में दिक्कत नहीं होगी.

यह भी पढ़ें- गर्लफ्रेंड से कैसे करें बातें और किन बातों का रखें खयाल

पार्टनर के साथ खुलेपन का फायदा 

अगर आप रिलेशनशिप में खुलापन दिखाते हैं तो इससे पार्टनर के साथ आपका विश्वास बढ़ता (Trust in Love Relation) है. आप दोनों का रिश्ता मजबूत होता है क्योंकि फिर दोनों के बीच में कुछ भी छिपाने की जरूरत नहीं होती. इस प्‍यार में बस भरोसा और एक-दूसरे के लिए सम्‍मान होता है. अगर कोई आपको गहराई से जानता होगा तो वो आपसे कभी दूर नहीं जाएगा. ये संबंध कहीं ना कहीं उस असुरक्षा और डर से ही शुरु होता है जो आपने शुरुआत में दिखाई थी. ये चीजें किसी को खुद में समा लेने की हिम्‍मत देती है. 

यह भी पढ़ें- इस हॉर्मोन की वजह से होती है यौन संबंध बनाने की इच्छा

खुद को बहुत मजबूत बनाते हैं और खुद को हर तकलीफ से बचाते रहते हैं. उसी तरह हम खुद को समझदार बनने से भी रोकते हैं. यहीं पर सारी समस्‍या शुरु हो जाती हैं. जब हम अपने आसपास के लोगों को समझदारी से जानने लगेंगे तो हम उनसे भावनात्‍मक कनेक्‍शन बनाने में विफल हो जाएंगे और इस तरह हम खुद को भावनात्‍मक तकलीफ से बचा लेंगे लेकिन इसमें हमें उस इंसान से प्‍यार, अंतरंगता और जुड़ाव महसूस होगा. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement