trendingPhotosDetailhindi4048452

2 September Horoscope : मेष और वृश्चिक का दिन होगा बेहद शुभ, देखिए आपके सितारे क्या कह रहे

Aaj Ka Rashifal: आज शुक्रवार 2 सितंबर का दिन आपके लिए कैसा रहेगा और किन राशियों पर भारी होने वाला है आचार्य डॉक्‍टर विक्रमादित्‍य से चलिए जानें.

डीएनए हिंदी: वृश्चिक और मेष के लिए आज का दिन बेहद खास और सुखद होगा, लेकिन दूसरी और कई राशियों के लिए भी आज का दिन खास है. तो चलिए जानें कि किन राशियों को फायदा होगा और किन राशियों को नुकसान. देखें धन के मामले में किसके लिए है लाभ का दिन तो करियर के मामले में किसे प्राप्‍त होने वाली है खुशखबरी, सब कुछ जानिए आज का राशिफल देखकर.

1.मेष और वृष

मेष और वृष
1/6

मेष - आज का दिन आपके लिए व्यवसाय की दृष्टि से बहुत अच्छा रहेगा. इसके साथ ही आपका मन शांत रहेगा. आज आप कुछ नया करने की प्लानिंग कर सकते हैं. प्रतिस्पर्धी आपको नुकसान पहुंचाने की कोशिश कर रहा है. सतर्क रहें.
उपाय - गणपति को दुर्वा अर्पित करें.

वृषभ - आज का दिन आपके लिए सामान्य रहेगा. आज मानसिक चिंता बढ़ेगी. व्यापार की दृष्टि से लाभ होगा. विद्यार्थियों को पढ़ाई में सफलता मिलेगी. संयम से काम लें. सहमति से विवादों का निपटारा हो सकता है.
उपाय – रेशमी वस्त्र का दान करें.



2.मिथुन और कर्क

मिथुन और कर्क
2/6

मिथुन- आज का दिन आपके लिए ठीक रहेगा. परन्तु भागदौड़ अधिक रहेगी. थोड़े बहुत कामों में सफलता मिल जाएगी. अनजान व्यक्ति पर बिल्कुल भी भरोसा ना करें. किसी व्यक्ति को पैसे उधार न दें.  
उपाय -  गौशाला में हरी घास का दान करें.

कर्क - आज का दिन कर्क राशि वालों के लिए अच्छा है. आज आपका व्यापार व्यवसाय अच्छा चलेगा और लाभ होगा. पुराने रुके अटके हुए काम भी बन सकते हैं. साझीदार के व्यवसाय मे नुकसान उठाना पड़ सकता है. लेकिन आने वाला समय सही होगा.
उपाय - माता लक्ष्मी को एक नारियल अर्पित करें.



3.सिंह और कन्‍या

सिंह और कन्‍या
3/6

सिंह - आज का दिन सिंह राशि के लिए भी अच्छा है. यदि आपका कोई सरकारी कार्य है तो आप उससे आज अवश्य करने की कोशिश करें. सफलता मिलने की संभावनाएं है. सामाजिक यश प्रतिष्ठा में बढ़ोतरी होगी. धन भी मिलेगा.
उपाय - ओम शुक्राय नमः का 31 बार उच्चारण करें.

कन्या - कन्या राशि वाले मित्रों के लिए आज का दिन खास रहेगा. आपके योजना के अनुसार आपके काम अपने आप बन सकते हैं. आज ज्यादा भागदौड़ नहीं है. व्यर्थ का समय बर्बाद ना करें. अपनी उर्जा सही जगह पर लगायें.
उपाय - किसी जरूरतमंद को सफेद वस्त्र का दान करें.
 



4.तुला और वृश्चिक

तुला और वृश्चिक
4/6

तुला- आज का दिन लाभदायक रहेगा. शांति रहेगी. किसी खास मित्र से आज मुलाकात हो सकती है. दफ्तर के मित्रों से आपको सहयोग रहेगा. नौकरी का विकल्प तलाशने का सही वक्त नहीं है.
उपाय – माँ दुर्गा जी का दर्शन करना शुभ रहेगा.

वृश्चिक - आपके लिए आज का दिन ठीक है. जिस काम को करने के लिए आप काफी दिनों से प्रयास कर रहे हैं उसके होने की उम्मीदें हैं. व्यापार-व्यवसाय ठीक ही रहेगा. आपके साथ कोई पुरानी रंजिश निकाल सकता है. सतर्क रहें.
उपाय -उगते सूर्य को अर्घ्य दीजिए.
 



5.धनु और मकर

धनु और मकर
5/6

धनु- आज का दिन धनु राशि वालों के लिए अच्छा है. आज आपका मान सम्मान रहेगा और यश में वृद्धि होगी. आपके खास मेहमान आज आप से मिल सकते हैं. बिजनेस पार्टनर से मतभेद बढ़ सकता है. अपने व्यवहार को नियंत्रित रखें.
उपाय - अपने इष्ट देव देवता का नमन करें.

मकर- आज आपको कोई शुभ मैसेज मिलने वाला है आपका दिन आज अच्छा है. किसी मांगलिक कार्य के लिए आपके परिवार में आज चर्चा हो सकती है. परीक्षा में सफलता मिलेगी. महत्वपूर्ण व्यक्तियों से आपको सहयोग रहेगा. संतान के व्यवहार से आहत हो सकते हैं.
उपाय - छोटी कन्याओं को उपहार भेंट करें.
 



6.कुंभ और मीन

कुंभ और मीन
6/6

कुम्भ- आपका समय आज के दिन लगभग सामान्य जैसा है. शांत रहें.  आज के दिन आपको थोड़ा दान करने की आवश्यकता है. धार्मिक कार्यों में बढ़-चढ़कर भाग ले. आज अपने विचार परिवार के किसी सदस्य पर ना थोपे. अपनी वाणी और व्यवहार को नियंत्रित रखें.
उपाय – गौ सेवा करना शुभ रहेगा.

मीन- आज किसी खास मित्र से आज मुलाकात हो सकती है. विद्यार्थियों के लिए समय उत्तम है. संतान की सेहत को लेकर चिंतित रहेंगे. पुराना उधार वापस मिल सकता है. व्यवसाय के विस्तार पर संबंधी के साथ विचार विमर्श कर सकते हैं.
उपाय – तुलसी का पूजन करना शुभ रहेगा.



LIVE COVERAGE