Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Rashifal 02 October 2024: आज इन लोगों को मिलेगी सफलता, जानें मेष से मीन तक की राशियों का भाग्यफल

Aaj Ka Rashifal: आज का दिन सभी राशियों के लिए कैसा होगा चलिए ज्योतिषाचार्य प्रीतिका मजूमदार से जानें...

Latest News
Rashifal 02 October 2024: आज इन लोगों को मिलेगी सफलता, जानें मेष से मीन तक की राशियों का भाग्यफल

Aaj ka Rashifal

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

Today Horoscope: वैदिक ज्योतिष में 12 राशियों के बारे में बताया गया है. ग्रह नक्षत्रों की चाल के मुताबिक इन सभी राशि के जातकों के जीवन पर प्रभाव पड़ता है. ऐसे में राशिफल (Rashifal) से नौकरी, व्यापार, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध से लेकर स्वास्थ्य और सेहत के बारे में जान सकते हैं. आज 02 अक्टूबर 2024 बुधवार का दिन (02 October 2024) को ग्रह-नक्षत्रों की दशा आपकी राशि के लिए (Aaj Ka Rashifal) क्या संयोग पैदा कर रही है. इसके बारे में ज्योतिषाचार्य प्रीतिका मजूमदार (Pritika Majumdar) से जानते हैं कि आपका आज का दिन कैसा रहेगा...

मेष राशि
आज का दिन ऊर्जा से भरा रहेगा. परिवार में प्रसन्नता रहेगी. दूसरे से अधिक अपेक्षा न करें. नौकरी में कार्यभार ज्यादा रहेगा. लेनदेन में सावधानी रखने की जरूरत है. अचानक धन लाभ का योग कहीं से बनेगा. लाभदायक समाचार आपको प्राप्त होंगे. यात्रा के योग हैं.

वृषभ राशि 
आज का दिन अनुकूल रहेगा. किसी मांगलिक कार्य में भाग लेने का अवसर प्राप्त होगा. जल्दबाजी से हानि की आशंका है. गेस्ट का आगमन आपके घर में होगा. वाणी पर नियंत्रण रखें. किसी को दिन में आज आपको दुख नहीं पहुंचाना चाहिए, नहीं तो हानि होगी.

मिथुन राशि
आज भूमि, भवन, दुकान, शोरूम या फैक्ट्री इत्यादि की खरीद-फरोख कर सकते हैं. बुरी संगति से बचें. मित्रों का सहयोग प्राप्त होगा. आवास संबंधी समस्या का समाधान आज प्राप्त होगा. आवेश में आकर कोई भी कार्य आज आपको नहीं करना चाहिए, नहीं तो पछतावा करना पड़ सकता है.

कर्क राशि 
आज अपनी कीमती वस्तुएं संभालकर रखें. लोगों से अधिक अपेक्षा न रखें. जल्दबाज़ी न करें. नया प्लान बनेगा. कार्यप्रणाली में सुधार करने से आपके कार्य बनेंगे. अस्थायी संपत्ति के मामले में आपको लाभ प्राप्त होगा. दुष्टजन आपको हानि पहुंचाने की कोशिश करेंगे. इसलिए ऐसे लोगों से सतर्क रहने का प्रयास करें.

सिंह राशि 
आज शुभ समाचार प्राप्त होगा. धार्मिक यात्रा का आयोजन हो सकता है. कोर्ट और कचहरी के मामलों में अनुकूलता बनी रहेगी. पूजा पाठ में आपकी फैमिली का मन लगेगा. समाज में आपके कार्यों की सराहना होगी, जिससे आपका मन प्रसन्न रहेगा. लाभ के अवसर हाथ आएंगे.

कन्या राशि 
आज का दिन मिश्रित रहेगा. नौकरी में अधिकारी प्रसन्न रहेंगे. स्वास्थ्य को नजरअंदाज न करें. शारीरिक कष्ट आज हो सकता है. लेनदेन में विशेष सावधानी रखें. सुख के साधन छूटेंगे. रुका हुआ धन प्राप्त होगा. अधूरे कार्यों में सफलता प्राप्त होगी. किसी भी कार्य को जल्दबाजी में करने से बचें.

तुला राशि 
आज थकान महसूस होगी. पारिवारिक चिंता बनी रहेगी. विवाद को बढ़ावा न दें. कम प्रयास करने पर भी आपके कार्य बनेंगे. प्रतिष्ठा आपकी बढ़ेगी. स्वास्थ्य पर विशेष ध्यान देने की जरूरत है. परिवार से संबंध आपके घनिष्ठ होंगे, जिससे मन प्रसन्न होगा. आज के दिन कोई खुशखबरी आपको मिल सकती है.

वृश्चिक राशि 
आज का दिन अनुकूल रहेगा. लेनदेन में जल्दबाजी न करें. बुद्धि का प्रयोग लाभ में वृद्धि करेगा. चोरी या विवाद की स्थिति बनेगी. जोखिम के कार्यों से बचकर रहना चाहिए. भागदौड़ बढ़ सकती है. आज मेहनत के बाद धन प्राप्त होगा. पारिवारिक सुख रहेगा, जिसकी वजह से आप ऊर्जावान रहेंगे.

धनु राशि 
आज का दिन मिलाजुला रहेगा. घर-बाहर प्रसन्नता का वातावरण रहेगा. पुराना रोग दूर होगा. बेचैनी कम होगी. जीवनसाथी से सहयोग मिलेगा. कानूनी बाधा आज दूर होगी, जिससे आपका मन प्रसन्न रहेगा. परिवार में गलतफहमी का शिकार आप हो सकते हैं. आज वाणी पर नियंत्रण रखें.

मकर राशि 
आज का दिन मित्रों के साथ अच्छा बीतेगा. सामाजिक क्षेत्र में सम्मान बढ़ेगा. फैमिली की चिंता रहेगी. लाभ संबंधी योजना पर कार्य करेंगे. लाभदायक सौदे हो सकते हैं. विपरीत परिस्थितियों में भी आप सफलता प्राप्त करेंगे.

कुंभ राशि 
आज परिवार का सहयोग मिलेगा. बुद्धि का प्रयोग करें. मित्रों के साथ अच्छा समय बीतेगा. पूजा-पाठ का आनंद प्राप्त कर सकते हैं. स्टूडेंट के लिए आज का दिन खास रहेगा. धार्मिक कार्यों में रुचि बढ़ाने से मन में शांति प्राप्त होगी.

मीन राशि 
आज का दिन मिश्रित रहेगा. सामाजिक कार्य में रुचि रहेगी. किसी प्रभावशाली व्यक्ति से परिचय बढ़ेगा. घर परिवार की टेंशन रहेगी. विवाद को ज्यादा बढ़ावा न दें. स्वास्थ्य कमजोर रहने की आशंका है. अचानक यात्रा से आपको अच्छे फल मिलेंगे. आमदनी में कमी होगी.
 

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement