Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Rashifal 03 October 2024: वृश्चिक वालों को धन निवेश में मिलेगा लाभ, जानें आज मेष से मीन तक की राशियों का भाग्यफल

Aaj Ka Rashifal: आज का दिन सभी राशियों के लिए कैसा होगा चलिए ज्योतिषाचार्य प्रीतिका मजूमदार से जानें...

Latest News
Rashifal 03 October 2024: वृश्चिक वालों को धन निवेश में मिलेगा लाभ, जानें आज मेष से मीन तक की राशियों का भाग्यफल

Aaj ka Rashifal

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

Today Horoscope: वैदिक ज्योतिष में 12 राशियों के बारे में बताया गया है. ग्रह नक्षत्रों की चाल के मुताबिक इन सभी राशि के जातकों के जीवन पर प्रभाव पड़ता है. ऐसे में राशिफल (Rashifal) से नौकरी, व्यापार, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध से लेकर स्वास्थ्य और सेहत के बारे में जान सकते हैं. आज 03 अक्टूबर 2024 गुरुवार का दिन (03 October 2024) को ग्रह-नक्षत्रों की दशा आपकी राशि के लिए (Aaj Ka Rashifal) क्या संयोग पैदा कर रही है. इसके बारे में ज्योतिषाचार्य प्रीतिका मजूमदार (Pritika Majumdar) से जानते हैं कि आपका आज का दिन कैसा रहेगा...

मेष राशि 
आज का दिन सौभाग्य में वृद्धि करने वाला रहेगा. परिवार में सुख शांति रहेगी. महिलाएं घर के काम और पूजा पाठ में बिजी रहेंगी. स्वास्थ्य कमजोर रह सकता है. जीवनसाथी से वैचारिक मतभेद होने की आशंका है. भविष्य की योजनाओं के साथ पारिवारिक आवश्यकता की पूर्ति पर भी खर्च होगा. आज मीठा बोलने वालों से दूरी बना कर रहें अन्यथा जेब ढीली करनी पड़ेगी. 

वृषभ राशि 
आज का दिन शांतिदायक रहेगा. यात्रा के योग हैं. वाणी पर नियंत्रण रखें. पुराना रोग उभर सकता है. ईश्वर आराधना, भजन-पूजन में निष्ठा रहने से विचलित नही होंगे. सहकर्मी मनमानी करेंगे, जिससे काम पूरे होने में देर होगी. कहासुनी होने की भी आशंका है. आज घर का वातावरण शांति की अनुभूति कराएगा. स्त्री और संतान का सुख सामान्य रहेगा. 

मिथुन राशि 
आज दिनभर उतार-चढ़ाव लगा रहेगा. किसी के व्यवहार से क्लेश हो सकता है. पारिवारिक चिंता में वृद्धि होगी. महिलाएं आज पेट, कमर और शरीर में अकड़न या दर्द रहने से परेशान हो सकती हैं. यात्रा की योजना आज टालना बेहतर रहेगा. खर्च के साथ दुर्घटना की भी आशंका है. पूजा-पाठ में मन कम लगेगा. तंत्र-मंत्र के प्रति रुचि बढ़ेगी.

कर्क राशि 
आज अधिकतर कार्य में कामयाबी मिलेगी. आज कोशिश करने पर धन लाभ अवश्य होगा. कार्य क्षेत्र पर आज आपका दबदबा रहेगा. विरोधी आगे आने की हिम्मत नहीं करेंगे. सहकर्मियों से मतभेद होंगे लेकिन निराकरण भी तुरंत हो जाएगा. घरेलू सुख उत्तम रहेगा. लेकिन बाहर के खान-पान में संयम रखें वर्ना बदहजमी गैस जैसी परेशानी हो सकती है.

सिंह राशि 
आज परिश्रम का उचित फल मिल सकेगा. कार्य व्यवसाय में थोड़ी मेहनत के बाद उत्साहजनक लाभ मिलेगा. सहकर्मी आज ईर्ष्या करेंगे लेकिन इससे आपकी दिनचर्या और व्यक्तित्त्व पर कोई असर नहीं पड़ेगा. कुछ दिनों से चल रही धन संबंधी परेशानियां शांत होंगी. पारिवारिक वातावरण शांत रहेगा.

कन्या राशि 
आज के दिन दिमाग पर कुछ ज्यादा ही जोर डालेंगे, जिसकी वजह से अनिर्णय की स्थिति रहेगी और अधिकांश कार्य अधूरे रह जाएंगे. नौकरी पेशा लोगों को अतिआत्मविश्वास के कारण कार्य में हानि होगी. व्यवसायी भी आज लापरवाही करेंगे, जिसके फलस्वरूप कार्य क्षेत्र में अव्यवस्था फैलेगी. इस अव्यवस्था को सुधारना आज मुश्किल रहेगा. घर में महिलाएं अहसान जता कर कार्य करेंगी.

तुला राशि 
आज सावधानी बरतें. सुबह से ही परिजन या पड़ोसी से कलह के प्रसंग बनेंगे, जिसके कारण दोपहर तक आवेश बना रहेगा. महिलाओं से आज संयमित व्यवहार रखें वर्ना पूरी दिनचर्या खराब हो सकती है. कार्य क्षेत्र में छोटी-छोटी बातों पर उलझने से काम-काज प्रभावित होगा. सामाजिक सम्मान में भी कमी आएगी. शान्त रहने का प्रयास करें.

वृश्चिक राशि 
आज लोगों की दौड़धूप लगी रहेगी, लेकिन इसका सकारात्मक परिणाम भी मिलेगा. महिलाएं वाणी पर नियंत्रण रखें. व्यवसाय में आज निश्चिन्त होकर कार्य करें. जोखिम लेने से न डरें. दोपहर तक की मेहनत का फल शाम के आसपास मिलने लगेगा. धन का निवेश भी आज दोगुना होकर वापस आएगा. 

धनु राशि
आज आवश्यकता रहने पर भी आर्थिक मामलों को ज्यादा महत्त्व नहीं देंगे. सहज रूप से जितना मिल जाएगा उसी में संतोष कर लेंगे. कहीं से आकस्मिक लाभ का समाचार मिलने से उत्साहित होंगे. साथ ही इत्मिनान होने पर लापरवाही भी बढ़ेगी. नौकरी पेशा लोग अधिकारियों से किसी कारण नाराज रहेंगे. महिलाएं मानसिक रूप से शांत रहेंगी, परंतु व्यवहार में रूखापन दिखाएंगी. परिवार में नासमझी के कारण तनाव हो सकता है.

मकर राशि 
आज सेहत नरम-गरम रहेगी. घर के बुजुर्गों की सेहत में सुधार आएगा. व्यावसायिक क्षेत्र में आज शुरू में असमंजस की स्थिति रहेगी पर धीरे-धीरे गाड़ी पटरी पर आने लगेगी. रात तक बिक्री में तेजी आने से धन की आमद होगी. प्रतिस्पर्धियों से बहस के प्रसंग बनेंगे, इससे बचने का प्रयास करें. दांपत्य सुख में थोड़ी नीरसता रहने पर भी शांति का अनुभव होगा.

कुंभ राशि 
आज घर और बाहर कुछ न कुछ हानि लिखी है. आज हर काम देखभाल कर करें. विद्यार्थियों को सफलता मिलेगी. सरकारी कार्य नियमों में उलझन कर लटके रहेंगे. नौकरी पेशा लोग आज कागजी कार्यों में सावधानी बरतें. व्यापारी वर्ग आज व्यापार में उतार चढ़ाव से गुजरेगा. घर गृहस्थी में भी आज किसी न किसी के बीमार पड़ने से अतिरिक्त परेशानी रहेगी. पुरुषों के मुकाबले महिलाएं शांत रहेंगी.

मीन राशि
आज का दिन लाभदायक रहेगा. दिन के शुरू में अवश्य थोड़ी सुस्ती रहेगी पर बाद का समय व्यस्त रहेगा. पठन-पाठन में मन लगेगा. जल्दबाजी न करें. नौकरी पेशा लोगों को अधिकारी वर्ग के गंभीर रहने से थोड़ी परेशानी होगी लेकिन बाद में इसका परिणाम लाभदायक रहेगा. सही समय पर कार्य पूर्ण होंगे.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement