Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Rashifal 13 August 2024: धनु और मकर वालों को निवेश में होगा नुकसान, जानें आज मेष से मीन तक की राशियों का भाग्यफल

Aaj Ka Rashifal: आज का दिन सभी राशियों के लिए कैसा होगा चलिए ज्योतिषाचार्य प्रीतिका मोजुमदार से जानें...

Latest News
Rashifal 13 August 2024: धनु और मकर वालों को निवेश में होगा नुकसान, जानें आज मेष से मीन तक की राशियों का भाग्यफल

Aaj ka Rashifal

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

Today Horoscope: वैदिक ज्योतिष में 12 राशियों के बारे में बताया गया है. ग्रह नक्षत्रों की चाल के मुताबिक इन सभी राशि के जातकों के जीवन पर प्रभाव पड़ता है. ऐसे में राशिफल (Rashifal) से नौकरी, व्यापार, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध से लेकर स्वास्थ्य और सेहत के बारे में जान सकते हैं. आज 13 अगस्त 2024, मंगलवार का दिन (13 August 2024) को ग्रह-नक्षत्रों की दशा आपकी राशि के लिए (Aaj Ka Rashifal) क्या संयोग पैदा कर रही है. इसके बारे में ज्योतिषाचार्य प्रीतिका मोजुमदार (Pritika Majumdar) से जानते हैं कि आपका आज का दिन कैसा रहेगा...

🌹-मेष राशि-उपाय-ॐ नमः शिवाय नमः
आज का दिन थोड़ा उठा पटक वाला रहेगा. निवेश के लिए दिन आछा नही रहेगा.वाणी पर नियंत्रण राख़ें.आज किसी के ऊपर जल्दी विश्वास करना हानि कराएगा सावधान रहें. धन सम्बंधित व्यवहार देख-भालकर कर ही करें. सेहत आज नरम गरम रहेगी.व्यवसाय आज आशा के अनुकूल नहीं रहेगा परन्तु खर्च अधिक रहने से आर्थिक संतुलन प्रभावित होगा. गृहस्थ में भी धन खर्च करने पर ही सुख की प्राप्ति हो सकेगी विवाद की स्थिति से बचकर रहें. सायंकाल का समय अपेक्षाकृत आराम से बितायेंगे. थकान मिटाने के लिए मनोरंजन के अवसर उपलब्ध हो सकेंगे. 

🌹-वृषभ राशि-उपाय-ॐ हनुमते रामदूताये नमः
आज का दिन धन के साथ-साथ सुख शान्ति दायक भी रहेगा. व्यापारी वर्ग को लाभदायक सौदे मिलेंगे. धन लाभ आशा के अनुरूप हो जाएगा कार्य के नए क्षेत्र मिलेंगे. मित्र स्वयजनो के साथ धार्मिक यात्रा के योग भी बनेंगे. महिला वर्ग सेहत को लेकर परेशान रह सकती है थकान अधिक रहेगी स्वभाव में भी चिड़चिड़ा पन रहने से घरेलु कार्य में विलंब होगा. विद्यार्थ पढ़ाई पर कम ध्यान देंगे.भाई-बान्धुओं से लाभ मिलेगा.लेन देन मे सावधानी राख़ें.

🌹-मिथुन राशि-उपाय-ॐ क्लीम रामाये नमः
आज आपमे आध्यात्मिक उन्नति होगी. धर्म के गूढ़ रहस्यों को जानने में रुचि लेंगे. मानसिक रूप से प्रसन्न रहने के वातावरण बनते रहेंगे. सेहत में थोड़ी खराबी रह सकती है गले अथवा छाती सम्बंधित रोग एवं पेट मे दर्द से कष्ट होगा. धार्मिक स्थल के कार्यक्रमो में रूचि से हिस्सा लेंगे घर में भी पूजा पाठ का आयोजन करा सकते है. कल की अपेक्षा आज अधिकांश समय मौन रहना पसंद करेंगे जिससे आस पास संवादहीनता का वातावरण बनेगा. परिवार में आपकी आवश्यकता बढ़ेगी. कीमती सामान संभाल कर रखे चोरी अथवा नष्ट होने की संभावना है. विपरितलिंगीय के प्रति उदासीनता दिखाएंगे.

🌹-कर्क राशि-उपाय-ॐ क्लीम वासुदेवाय नमः

आज का दिन मिश्रित फलदायक रहेगा. सेहत में उतार-चढ़ाव आएंगे स्वास्थ्य नरम रहने पर भी कार्यो को प्रभावित नहीं होने देंगे.लेकिन हिम्मत बनाये रखे आर्थिक दृष्टिकोण से दिन संतोषजक रहने वाला है. महिलाये कार्य क्षेत्र पर पुरुषों से बेहतर प्रदर्शन करेंगी बीच-बीच में मन मुटाव के प्रसंग भी बनेंगे परन्तु कार्य में बाधक नही होंगे. परिवार के बुजुर्ग आज आपसे किसी कारण से नाराज होंगे. घर के अन्य सदस्य भी बड़ो का ही पक्ष लेंगे जिससे स्वयं को अकेला अनुभव करेंगे धैर्य के साथ मौन बनाये रखें. 

🌹-सिंह राशि-उपाय-ॐ नमः शिवाय नमः
आज का दिन विविध क्षेत्रों में विजय दिलाने वाला रहेगा आज आप जिस भी कार्य को करेंगे उसमे आरम्भ में थोड़ी झिझक रहेगी परन्तु अंतिम फल शुभ ही रहेगा. सामाजिक क्षेत्र पर आपका दबदबा रहेगा. जिस किसी से भी कार्य निकालना चाहेंगे वह चाह कर भी मना नही कर सकेगा. कार्य क्षेत्र पर निर्णय लेने में थोड़ी परेशानी भी रहेगी फिर भी सोची गयी योजनाएं अवश्य फलीभूत होंगी. धन लाभ थोड़े इन्तजार के बाद होगा. शारीरिक स्वास्थ्य सामान्य रहेगा. घर में पूजा पाठ का आयोजन करवा सकते है. नए कार्य फिलहाल टालें. सुख के साधनों में वृद्धि होगी. विरोधी परास्त होंगे.

🌹-कन्या राशि-उपाय-ॐ क्लीम कालिकाए नमः
आज का दिन लाभ दिला सकता है परन्तु क्रोध को वश में रखना जरूरी है वरना बना बनाया काम बिगड़ सकता है. लोग आपको किसी ना किसी कारण क्रोध दिलाएंगे परन्तु अपने काम से काम रखें. समय धन के साथ साथ मान सम्मान में भी वृद्धि करने वाला है. विदेशी व्यापार अथवा जमीन सम्बंधित कार्यो में अधिक लाभ की संभावना है. आकस्मिक यात्रा आने से जरूरी कार्य निरस्त करने पड़ सकते है. रिश्तेदारों के द्वारा लाभ के मार्ग प्रशस्त होंगे. पारिवारिक वातावरण में थोड़ी नोंकझोंक चलती रहेगी फिर भी स्थिति गंभीर नहीं होगी. महिलाये सहयोगी रहेंगी.

🌹-तुला राशि-उपाय-ॐ नमः शिवाय नमः
आज के दिन मिश्रित रहेगा.मन अनर्गल कार्यो में अधिक भटकेगा. विष्योपभोग में अधिक रुचि रहने के कारण धन खर्च की परवाह नहीं करेंगे. मौज-शौक पर अधिक खर्च रह सकता है. धन लाभ लापरवाही के चलते आगे के लिए टलेगा. व्यवसाय में निवेश अतिआवश्यक होने पर ही करें. स्वयं अथवा परिजन की स्वास्थ्य सम्बंधित समस्याओं की अनदेखी आगे भारी पड़ सकती है. परिवार में आपके कारण खींच-तान रह सकती है किसी की बीमारी पर खर्च होगा. विवेकी व्यवहार अपनाए बेवजह की परेशानी से बचेंगे.

🌹-वृश्चिक राशि-उपाय-ॐ हनुमते रामदूताए नमः
आज के दिनप्रतिकुल रहेगा.अपने जिद्दी स्वभाव के कारण आसपास का वातावरण अशान्त बनाएंगे. मनमानी के चलते घर में भी तनाव का वातावरण बनेगा. सामाजिक क्षेत्र पर धन के साथ साथ मान हानि के योग है. बेहतर रहेगा की आज कोई भी बड़ा कार्य ना करें. यात्रा भी अति आवश्यक होने पर ही करें. व्यर्थ समय एवं धन नष्ट होने की संभावनाएं अधिक है. परन्तु जोखिम वाले कार्यों में निवेश निकट भविष्य में अवश्य लाभ कराएगा. परिवारक वातावरण आपकी गलतियों के कारण पहले कलुषित होगा. सामान्य होने में समय लगेगा. महिलाओं से सतर्क रहें.

🌹-धनु राशि-उपाय-ॐ नमः शिवाय नमः
आज के दिन भाग दौड़ अधिक रहेगी परन्तु परिणाम आशा के विपरीत रहने से मन मे नकारात्मक विचार बनेंगे. आर्थिक कारणों से कोई कार्य अधूरा रहेगा अथवा मनोकामना पूर्ति नही कर सकेंगे. कई कार्यो को एकसाथ करने के कारण दुविधा में पड़ेंगे. घर एवं व्यवसाय के कार्यो में तालमेल बैठाने में असहजता रहेगी. फिर भी धन लाभ थोड़े विलंब से हो जाने से कार्यो में अड़चन नहीं आएगी. महिलाओं से आर्थिक सहयोग मिल सकता है. सरकारी कार्य थोड़ी शिफारिश के बाद आगे बढ़ेंगे. शेयर सट्टे में आज निवेश से बचे हानि हो सकती है. अन्य दैनिक उपभोग के व्यावसायिक कार्यो में निवेश उत्तम रहेगा.

🌹-मकर राशि-उपाय-ॐ हं हनुमते नमः
आज आप अधिकांश समय आराम में बिताना पसंद करेंगे. स्वास्थ्य सम्बंधित शिकायत पेट सम्बंधित समस्या मुख्यतः रहेगी. आकस्मिक कार्य आने से यात्रा करनी पड़ सकती है. धन लाभ दोपहर से पूर्व आसानी से होगा इसके बाद परिश्रम साध्य लाभ होगा सरकारी कार्य करना मध्यान से पहले उचित रहेगा बाद में लंबित रह सकता है. पुरानी उधारी चुकता होने से राहत मिलेगी. घर में महिलाओं एवं सन्तानो की फरमाइश पूरी करनी पड़ेगी. माता पिता से भावनात्मक सम्बन्ध रहेंगे इस कारण किसी अन्य सदस्य से क्लेश भी रह सकता है.

🌹-कुंभ राशि-उपाय-ॐ हनुमते रामदूताए नमः
आज के दिन प्रातः काल से ही मन मौज मस्ती की ओर आकर्षित रहेगा यात्रा प्रवास के योग भी बन रहे है ना चाहकर भी करनी पड़ सकती है. दिनचर्या व्यवस्थित रहने पर भी कुछ ना कुछ फेर बदल करना पड़ेगा. सामाजिक व्यवहारों के कारण भाग-दौड़ करनी पड़ेगी. स्वास्थ्य उत्तम बना रहेगा लोगो को आज आपकी सहायता की आवश्यकता पड़ेगी. कार्य क्षेत्र पर प्रतिस्पर्धिओ पर विजय प्राप्त करेंगे विरोधियो को आज पनपने ही नहीं देंगे. जिस भी कार्य में निवेश करेंगे उसमे थोड़े विलम्ब से ही पर सफलता निश्चित मिलेगी. पूजा पाठ में सम्मिलित होने के अवसर आएंगे. घर का वातावरण भी मंगलकारी रहेगा. स्त्रीवर्ग आध्यत्म में ज्यादा भाव रखेंगी.

🌹-मीन राशि-उपाय-ॐ हं हनुमते नमः
आज के दिन मिला जुला रहेगा.धन संबंधित कार्य लटके रहेंगे.पारिवारिक माहोल गरम रहेगा.आज का दिन सावधानी से बिताने की सलाह है आज राह चलते लोग भी आपके व्यक्तित्त्व पर छींटाकशी करेंगे जिससे मानसिक स्थिति खराब रहेगी. ना चाहकर भी कटु वचन बोलने पड़ेंगे जिसके कारण बाद में आत्मग्लानि रहेगी. कार्य क्षेत्र पर उधार वाले परेशान कर सकते है आज किसी से भी उधार के व्यवहार ना करें अन्यथा हानि में रहेंगे. असंयमित दिनचर्या के कारण शारीरिक स्वास्थ्य भी कार्यो में बाधक बनेगा रक्त-पित्त सम्बंधित समस्या रहेगी. विरोधी आपकी बातों को बढ़ा चढ़ा कर पेश करेंगे

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement