Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Aaj Ka Rashifal 15 September 2023: आज इन राशियों पर रहेगी मां लक्ष्मी की कृपा, यहां जानें मेष से मीन तक का भाग्यफल

Aaj Ka Rashifal: आज का दिन सभी राशियों के लिए कैसा होगा चलिए ज्योतिषाचार्य प्रीतिका मोजुमदार से जानें.

Aaj Ka Rashifal 15 September 2023: आज इन राशियों पर रहेगी मां लक्ष्मी की कृपा, यहां जानें मेष से मीन तक का भाग्यफल

Aaj ka Rashifal

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः वैदिक ज्योतिष में 12 राशियों के बारे में बताया है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल के मुताबिक इन राशि के जातकों के जीवन पर प्रभाव पड़ता है. राशिफल से नौकरी, व्यापार, लेन-देन, परिवार और मित्रों के साथ संबंध से लेकर स्वास्थ्य और सेहत के बारे में जान सकते हैं. आज 15 सितंबर दिन शुक्रवार (15 September Ka Rashifal) को ग्रह-नक्षत्रों की दशा आपकी राशि (Aaj Ka Rashifal) के लिए क्या संयोग पैदा कर रही है. इसके बारे में जानते हैं. चलिए ज्योतिषाचार्य प्रीतिका मोजुमदार (Pritika Majumdar) से जानते हैं कि आपका आज का दिन (Today Horoscope) कैसा रहेगा.

🌹-मेष राशि -- उपाय-"ॐ कलीं मधुसूदनाय नमः" 

आज यात्रा टालना बेहतर रहेगा. धन की आमद रहेगा.आज का दिन शुभ फलदायी रहेगा. गृह-नक्षत्रों के योग आपके अनुकूल रहेंगे और आर्थिक योजनाएं सफल होंगी. व्यावसायिक क्षेत्र में आर्थिक लाभ की स्थिति रहेगी. अधिक लोगों के साथ संम्पर्क बना रहेगा, जो भविष्य के लिए फायदेमंद होगा. कारोबार को लेकर प्रवास की भी संभावना है. परिवार का माहौल अच्छा रहेगा. परोपकार और सामाजिक कार्यों में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेंगे, मन को शांति मिलेगी. शारीरिक स्वस्थता और मानसिक प्रफुल्लित बनी रहेगी. 

🌹-वृषभ राशि -उपाय--"ॐ कलीं गोविन्दाय नमः"

आज का दिन अच्छा रहेगा. कारोबार अच्छा चलेगा और धन लाभ की स्थिति रहेगी. नौकरी में पदोन्नति के योग बनेंगे. हालांकि, कार्यक्षेत्र में काम की अधिकता रहेगी, लेकिन अपने प्रयासों से कार्य सफल होंगे. वाणी की मधुरता से अन्य लोगों को प्रभावित कर पाएंगे और साथ ही उनके साथ संबंध भी मजबूत होंगे. अनावश्यक खर्च से बचें और क्रोध पर नियंत्रण रखें. परिवार का माहौल अच्छा रहेगा और परिजनों का भरपूर सहयोग मिलेगा. सेहत का ध्यान रखें.

 🌹-मिथुन राशि --"उपाय--"ॐ नमः शिवाय नमः" 

आज का दिन सामान्य रहेगा. व्यावसायिक गतिविधियों में छोटी-छोटी बाधाएं आ सकती हैं, जिससे मन में अनिर्णय की स्थिति उत्पन्न हो सकती है, लेकिन कठिन परिश्रम से कार्यों में सफलता मिलेगी. अनावश्यक खर्च की अधिकता रहेगी, लेकिन आय में वृद्धि होने से आर्थिक स्थिति मजबूत रहेगी. वाद-विवाद को टालने का प्रयास करें. परिवार का माहौल आपके अनुकूल रहेगा. स्वास्थ्य संबंधी समस्या हो सकती है. खान-पान का ध्यान रखें. 

🌹-कर्क राशि -ॐ श्री गणेशाय नमः" 

आज का दिन मिला-जुला रहेगा. व्यापार-धंधा अच्छा चलेगा और धन लाभ की स्थिति रहेगी, लेकिन अनावश्यक खर्च बढ़ने से मानसिक रूप से व्यग्रता का अनुभव होगा. क्रोध पर नियंत्रण एवं वाणी पर संयम रखें, अन्यथा विवाद में फंस सकते हैं. रुपये के लेन-देन से बचें. परिवार का माहौल अच्छा रहेगा. परिजनों के साथ किसी सुंदर स्थल पर प्रवास की संभावना है. परिवार के साथ आनंदपूर्वक समय व्यतीत होगा. सेहत का ध्यान रखें. 

🌹-सिंह राशि -ॐ श्री हनुमते नमः"

आज का दिन सामान्य रहेगा. कार्यक्षेत्र में काम की अधिकता रहेगी और दिन भागदौड़ में बीतेगा. कारोबार विस्तार की योजनाएं बना सकते हैं, लेकिन अपेक्षित सफलता नहीं मिलने से मन दुविधा में रहेगा. फिर भी परिवारजनों के साथ अच्छा वातावरण प्राप्त होने से आपकी प्रसन्नता में वृद्धि होगी. दूर स्थित व्यक्ति या संस्था के साथ संबंधों में दृढ़ता आएगी, जो आगे चलकर लाभदायी रहेगा. अनावश्यक खर्चों से बचना होगा. स्वास्थ्य खराब होने की संभावना रहेगी.

🌹-कन्या राशि -- उपाय--"ॐ सूर्या नारायणाय नमः" 

आज का दिन शुभ फलदायी रहेगा. कारोबार में आर्थिक लाभ और नौकरी में तरक्की के योग रहेंगे. आकस्मिक धन लाभ की भी संभावना बन रही है. कार्यों में सफलता मिलेगी, जिससे शारीरिक एवं मानसिक रूप से स्वस्थ और प्रसन्न रहेंगे. मित्रों और स्नेहीजनों के साथ आनंददायी भेंट हो सकती है. किसी यात्रा पर जाने का आयोजन होगा. संतानों की पढ़ाई-लिखाई की चिंता सता सकती है. स्वास्थ्य अच्छा रहेगा और परिजनों के साथ आनंदपूर्वक समय व्यतीत होगा. 

🌹-तुला राशि - "ॐ श्री गणेशाय नमः" 

आज का दिन मिला-जुला रहेगा. कारोबार में बाधाएं आ सकती हैं और कार्यक्षेत्र में काम की अधिकता रहेगी. क्रोध पर नियंत्रण एवं वाणी पर संयम रखना होगा, वरना अनावश्यक वाद-विवाद में उलझ सकते हैं. परिजनों के साथ किसी बात पर विवाद होने की संभावना है. स्वास्थ्य बिगड़ सकता है. वाहन चलाते समय सावधानी बरतें और कोर्ट-कचहरी के कार्य से बचें. आध्यात्मिकता के प्रति रुझान बढ़ेगा और ईश्वरभक्ति से मन को शांति मिलेगी. 

🌹-वृश्चिक राशि -उपाय-"ॐ कलीं केशवाय नमः" 

आज का दिन अच्छा रहेगा. व्यावसायिक क्षेत्र में विशेष लाभ मिलने के योग रहेंगे. काम की अधिकता रहेगी, लेकिन अपने प्रयासों से कार्यों में सफलता मिलेगी. उच्च पदाधिकारी आपके कार्य से प्रसन्न रहेंगे. पुराने मित्रों से मुलाकात हो सकती है, जो कि लाभदायक रहेगी. विवाहोत्सुकों के लिए विवाह का योग है. परिवार का माहौल आपके अनुकूल रहेगा. परिजनों के साथ में रमणीय स्थल पर प्रवास होने की भी संभावना है. सेहत को लेकर सतर्क रहने की आवश्यकता है. 

🌹-धनु राशि -उपाय-"ॐ कलीं मधुसूदनाय नमः" 

आज का दिन सामान्य रहेगा. व्यावसायिक क्षेत्र में सफलता मिलेगी और धन लाभ की स्थिति रहेगी, लेकिन अनावश्यक खर्च की अधिकता से आर्थिक स्थिति कमजोर हो सकती है. व्यापार को लेकर प्रवास हो सकता है, लेकिन अपेक्षित सफलता नहीं मिलने से मन व्यथित रहेगा. परिवार का माहौल अच्छा रहेगा, लेकिन ध्यान रहे कि आपकी बातों से किसी को ठेस न पहुंचे. परोपकार की भावना से गरीबों की मदद कर सकते हैं. स्वास्थ्य के साथ-साथ संतानों की पढ़ाई-लिखाई की चिंता रहेगी. 

🌹-मकर राशि -उपाय--"ॐ कलीं रामाय नमः" 

आज का दिन मिला-जुला रहेगा. व्यवसाय विस्तार की योजनाएं बनाएंगे, लेकिन अपेक्षित सफलता नहीं मिलने से मन में व्यग्रता रहेगी. कार्यभार की अधिकता रहेगी और दिन भागदौड़ में बीतेगा. अनावश्यक खर्चों की भी अधिकता रहेगी. शारीरिक और मानसिक रूप से थकान का अनुभव करेंगे. परिवार का माहौल अच्छा रहेगा और परिजनों का भरपूर सहयोग मिलेगा. बौद्धिक कार्यों में सफलता मिलने की संभावना रहेगी. स्वास्थ्य का ध्यान रखना होगा. 

🌹-कुम्भ राशि-- उपाय--"ॐ सूर्या देवाय नमः"

आज का दिन सामान्य रहेगा. नराकात्मक विचारों से दूर रहें, अन्यथा बड़ा नुकसान होने की संभावना रहेगी. कार्यक्षेत्र में काम की अधिकता रहेगी, जिससे मन व्यग्र रहेगा. क्रोध पर नियंत्रण और वाणी पर संयम रखें. नये कार्यों की शुरुआत करने से बचें. आध्यामिक और धार्मिक कार्यों के प्रति रुझान बढ़ेगा और ईश्वरभक्ति से मन को शांति मिलेगी. परिवार का माहौल अच्छा रहेगा और परिजनों का सहयोग मिलेगा. सेहत का ध्यान रखने की आवश्यकता है. 

🌹-मीन राशि -उपाय--"ॐ कलीं कृष्णाय नमः" 

आज का दिन शुभ फलदायी रहेगा. कार्यक्षेत्र में सफलता मिलेगी और धन लाभ की स्थिति रहेगी. नौकरीपेशा लोगों के लिए स्थान परिवर्तन के साथ आय वृद्धि के योग बनेंगे. परिवार का माहौल आपके अनुकूल रहेगा और परिजनों के साथ दिन मनोरंजन और आनंद-प्रमोद में बीतेगा. कलाकार, लेखक आदि को अपनी प्रतिभा प्रकट करने का अवसर मिलेगा. दांपत्यजीवन में निकटता और मधुरता आएगी. सामाजिक कार्यों में भाग लेंगे, जिससे समाज में सम्मान बढ़ेगा.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement